DA Image

अगली स्टोरी

संसद में वाजपेयी की तस्वीर का अनावरण, पीएम बोले- अटल जी उठाते रहे जनहित के मुद्दे

संसद में वाजपेयी की तस्वीर का अनावरण, पीएम बोले- अटल जी उठाते रहे जनहित के मुद्दे

Parliament LIVE UPDATES: संसद के सेंट्रल हॉल में मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर लगाई गई। सदन के केंद्रीय कक्ष में लगने वाली यह 25वीं तस्वीर होगी। इस दौरान सदन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन समेत बड़े नेता मौजूद रहे। 

वहीं, संसद में राफेल सौदे पर सरकार नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट मंगलवार को पेश करेगी। रिपोर्ट राष्ट्रपति के पास भेज दी गई है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। इस सौदे को लेकर सोमवार को भी संसद में हंगामा हुआ था। सूत्रों ने कहा कि सरकार इस सौदे पर कैग की रिपोर्ट मंगलवार को संसद के पटल पर रखेगी। मौजूदा 16वीं लोकसभा का वर्तमान सत्र बुधवार को समाप्त हो रहा है और यह संभवत: इसका आखिरी सत्र है। अप्रैल-मई में आम चुनाव के बाद 17वीं लोकसभा का गठन होगा। लेकिन रिपोर्ट पेश होने से पहले ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

पढ़ें Parliament Loksabha, Rajya Sabha Live Updates:

Tue, 12 Feb 2019 11:00 AM IST

अटल जी ने उठाए सार्वजनिक हितों से जुड़े मुद्दे: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अटल जी का राजनैतिक करियर काफी लंबा था। उनकी राजनीति का बड़ा हिस्सा विपक्ष में बीता। इसके बावजूद वे सार्वजनिक हितों के मुद्दे उठाते रहे। संसद के केंद्रीय कक्ष में वाजपेयी के चित्र के अनावरण पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि व्यक्तिगत जीवन के हित के लिए कभी अपना रास्ता ना बदलना अपने आप में सार्वजनिक जीवन में हम जैसे कार्यकर्ताओं के लिए अटल जी से यह बहुत कुछ सीखने जैसा है।

Tue, 12 Feb 2019 10:27 AM IST

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने ये कहा

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, अगर पिछले छह महीने में सामने आए तथ्यों का जिक्र नहीं हुआ, तो यह बेमानी है। वहीं, भाजपा ने कैग पर कांग्रेस के सवाल को संवैधानिक संस्थाओं पर एक और हमला करार दिया है। 

Tue, 12 Feb 2019 10:27 AM IST

राफेल मामले में मायावती ने केंद्र सरकार को घेरा

बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को राफेल लड़ाकू विमान सौदे के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट करके कहा, केंद्र ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे में भ्रष्टाचार विरोधी प्रावधान को समाप्त कर दिया था। एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, राफेल में आज का नया विस्तृत रहस्योद्घाटन। उन्होंने कहा, भाजपा व आरएसएस वालों के लिए चौकीदार का महत्व है, उसकी ईमानदारी का नहीं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:संसद में वाजपेयी की तस्वीर का अनावरण, पीएम बोले- अटल जी उठाते रहे जनहित के मुद्दे

कहां से अपडेट करूं

बॉयफ्रेंड: व्हाट्सएप अपडेट कर लो।
गर्लफ्रेंड: कैसे करते हैं?
बॉयफ्रेंड: प्ले स्टोर पर जाओ और वहां से कर लो। 
गर्लफ्रेंड: हमारे गांव में प्ले स्टोर नहीं है, जनरल स्टोर है, वहां से कर लूं।