DA Image

अगली स्टोरी

पीएम मोदी ने विपक्ष से कहा- आप जमीनी हकीकत से इतने दूर हुए कि जड़ से ही उखड़ गए

मुख्य बातें

पीएम मोदी ने विपक्ष से कहा- आप जमीनी हकीकत से इतने दूर हुए कि जड़ से ही उखड़ गए

parliament budget session 2019 : लोकसभा में मंगलवार को भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा जारी रही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम को लोकसभा राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

झारखंड में हुए मॉब लिंचिंग के मामले को लेकर इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के सांसदों पी.के. कुन्हालिकुट्टी तथा मोहम्मद बशीर ने लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। वहीं राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे शुरू होगी। संसद में महात्मा गांधी की प्रतिमा के आगे किसानों की खुदकुशी समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर केरल कांग्रेस के सांसद ने किया प्रदर्शन किया। 

आपको बता दें कि अभिभाषण पर चर्चा के दौरान लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया, हालांकि बाद उन्होंने माफी मांगते हुए कहा कि हिंदी अच्छी नहीं होने के कारण वह ऐसा बोल बैठे।

Parliament Budget Session 2019 Live Updates

 

Tue, 25 Jun 2019 06:17 PM IST

देश की अर्थव्यवस्था को पांच हजार अरब डॉलर तक पहुंचाने के लिए हम सबको मिलकर प्रयास करना चाहिए-पीएम

पीएम मोदी ने लोकसभा में कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को पांच हजार अरब डॉलर तक पहुंचाने के लिए हम सबको मिलकर प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को पांच हजार अरब डॉलर तक पहुंचाने के लिए हम सबको मिलकर प्रयास करना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि हमने आम लोगों के कल्याण के लिए काम किया और आधुनिक अवसंरचना के विकास के लिए भी काम किया। उन्होंने कहा कि हमें सुरक्षित, मजबूत और समावेशी राष्ट्र के सपने को साकार करने के लिए साथ मिलकर चलना होगा।

Tue, 25 Jun 2019 06:12 PM IST

आपातकाल का हवाला देते हुए बोले पीएम मोदी- आज के दिन देश की आत्मा कुचल दी गई थी

पीएम मोदी ने 1975 में लगाए गए आपातकाल का हवाला देते हुए लोकसभा में कहा- आज 25 जून है। यह वो रात थी जब देश की आत्मा को कुचल दिया गया था। भारत का लोकतंत्र संविधान से पैदा नहीं हुआ बल्कि यह भारत की आत्म से पैदा हुआ था। पूरे देश को जेल में डाल दिया गया था और सभी कानून व संविधान को 25 जून को कुचल दिया गया था।

Tue, 25 Jun 2019 06:06 PM IST

पीएम मोदी बोले- आप जमीनी हकीकत से इतने दूर हो कि जड़ से उखड़ गए

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग इतने ऊंचे चले गए कि वह धरातल नहीं देख पा रहे हैं। वह इतने ऊंचे चले गए हैं कि वह जड़ से उखड़ गए हैं। वह इतने ऊंचे चले गए कि धरातल की तरफ घृणा के साथ देखते हैं।

Tue, 25 Jun 2019 06:00 PM IST

लोकसभा में बोले पीएम मोदी- सरकार उसकी है जिसका कोई नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि हमने पिछले पांच वर्षों से इस सोच के साथ काम किया है कि सरकार उन लोगों के लिए है जिनका कोई नहीं है।

Tue, 25 Jun 2019 12:24 PM IST

गाय के संरक्षण को लेकर प्रश्नकाल में बीजेपी सांसद का सवाल

गोरखपुर से बीजेपी सांसद रविंद्र श्यामनारायण ने गाय के संरक्षण को लेकर प्रश्नकाल में सवाल किया

 

Tue, 25 Jun 2019 12:15 PM IST

बरसात के पानी को रोकने के सबसे ज्यादा उपाय महाराष्ट्र सरकार ने किए हैं: सरकार

बरसात के पानी को रोकने के सबसे ज्यादा उपाय महाराष्ट्र सरकार ने किए हैं, कई योजनाओं पर काम चल रहा हैः परषोतम रुपाला, कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री

 

 

Tue, 25 Jun 2019 10:24 AM IST

खुद को जनता द्वारा नकार दिये जाने पर आत्मनिरीक्षण करना चाहिए: सारंगी

इससे पहले, केंद्रीय पशुपालन राज्य मंत्री प्रताप चंद सारंगी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव रखते हुए कहा कि कांग्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले पांच साल के कार्यकाल में किये गये कामकाज की सफलता को स्वीकार कर उनका अभिनंदन करना चाहिए और खुद को जनता द्वारा नकार दिये जाने पर आत्मनिरीक्षण करना चाहिए।
 

Tue, 25 Jun 2019 10:22 AM IST

देश में टुकड़े-टुकड़े गैंग को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: सारंगी

ओडिशा से पहली बार लोकसभा में पहुंचे सारंगी ने कहा कि जो वंदे मातरम को नहीं मानते क्या उन्हें भारत में रहने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि देश में 'टुकड़े-टुकड़े गैंग को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Tue, 25 Jun 2019 10:21 AM IST

एनडीए सरकार ऊंची दुकान फीके पकवान

एनडीए सरकार को ''ऊंची दुकान फीके पकवान करार देते हुए विपक्ष ने लोकसभा में सोमवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'बड़े सेल्समैन हैं तथा राजग सरकार को अपनी प्रशंसा सुनने का ''नशा है, वहीं केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद सारंगी ने कहा कि विपक्ष को जनादेश को स्वीकार करना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीएम मोदी ने विपक्ष से कहा- आप जमीनी हकीकत से इतने दूर हुए कि जड़ से ही उखड़ गए

मेरी शर्ट पर प्रेस कर दी क्या?

पति अपनी पत्नी से- मेरी शर्ट को उल्टी करके प्रेस करना।
पत्नी- ठीक है
कुछ देर बाद
पति- मेरी शर्ट को प्रेस कर दिया क्या?
पत्नी- नहीं अभी नहीं..
पति- क्यों?
पत्नी- अभी मुझे उल्टी ही नहीं आ रही तो उल्टी करके कैसे प्रेस करूं।
पति बेहोश