Hindi News देश Mumbai Rains Live: बारिश से मुंबई का बुरा हाल, अगले 24 घंटे मूसलाधारी बारिश की चेतावनी

Mumbai Rains Live: बारिश से मुंबई का बुरा हाल, अगले 24 घंटे मूसलाधारी बारिश की चेतावनी

Mumbai Rains Live Updates: मुंबई की तेज बारिश (Mumbai Rains) ने बुधवार को मायानगरी वालों की एक बार फिर से रफ्तार रोक दी। बुधवार की सुबह मुंबई में भारी बारिश हुई, जिसकी वजह से जगह-जगह जलजमाव हो गया।...

Mumbai Rains Live: बारिश से मुंबई का बुरा हाल, अगले 24 घंटे मूसलाधारी बारिश की चेतावनी
mumbai rain live update mumbai weather IMD Alert
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shankar
Wed, 04 Sep 2019 01:51 PM

Mumbai Rains Live Updates: मुंबई की तेज बारिश (Mumbai Rains) ने बुधवार को मायानगरी वालों की एक बार फिर से रफ्तार रोक दी। बुधवार की सुबह मुंबई में भारी बारिश हुई, जिसकी वजह से जगह-जगह जलजमाव हो गया। मौसम विभाग ने अगले दो दिन और तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही स्कूलों में छुट्टी का आदेश जारी कर दिया गया है। मुंबई और उसके ईदगिर्द के जिलों में मंगलवार को मूसलाधार बारिश हुई। मौसम विभाग ने बुधवार को भी भारी बारिश की चेतावनी दी है जिससे लोगों की दिक्कतें और बढ़ सकती हैं। रेल यातायात पर भी इसका व्यापक असर पड़ा है, जिसकी वजह से कई ट्रेनों के रूट को डायवर्ट किया गया है। 


Mumbai Rains Live Updates: 

Wed, 04 Sep 2019 01:51 PM

विमानों पर पड़ा भारी बारिश का असर

मुंबई में बारिश के बीच कम विजिबिलिटी की वजह से अब तक करीब 15 विमानों को डायवर्ट किया गया है। 45 मिनट की देरी से विमानें उडान भर रही हैं। हालांकि, मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के प्रवक्ता ने कहा कि पांच गो-अराउंड के साथ औसतन 25 मिनट की देरी है।

Wed, 04 Sep 2019 01:50 PM

मुंबई, पालघर में रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है, जिसके मुताबिक मुंबई, ठाणे, पालघर और रायगढ़ में अगले 24 घंटे में 200 मिमी बारिश होने की चेतावनी जारी कई है। 

Wed, 04 Sep 2019 01:45 PM

मुंबई पुलिस ने किया अलर्ट

मुंबई पुलिस ने भी ट्वीट किया, 'मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अगले दो दिन तक मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का आशंका है। कृपया पूरी तरह से चौकन्ना और सुरक्षित रहें। किसी भी तरह की आपात स्थिति होने पर 100 नंबर पर डायल करें। टेक केयर मुंबई'।

Wed, 04 Sep 2019 01:45 PM

स्कूलों में छुट्टी का ऐलान

बीएमसी ने आज भारी बारिश की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए स्कूलों में अवकाश का ऐलान किया है। यह भी निदेर्श दिए गए हैं कि बच्चे जिन विद्यालयों में पहुंच गए हैं, प्रबंधन उन्हें सुरक्षित घर पहुंचाने का प्रबंध करें।

Wed, 04 Sep 2019 01:45 PM

कुछ ट्रेनें भी रद्द

भारी बारिश के कारण विमान सेवा पर भी असर पड़ा हैं। उड़ानों में 15 मिनट से लेकर 3० मिनट तक की देरी हो रही है। हार्बर लाइन पर रेल सेवा पर बुरा असर पड़ा हैं और कुछ ट्रेनों को रद्द भी करना पड़ा है।

Wed, 04 Sep 2019 01:44 PM

मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी

बीएमसी ने ट्विटर कर कहा “मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है। हम मुंबई के लोगों से आग्रह करते हैं कि समुद्र के नजदीक अथवा जलभराव क्षेत्रों में जाने से बचें। किसी भी प्रकार की सहायता के लिए 1916 नंबर जारी किया गया।”

Wed, 04 Sep 2019 01:44 PM

तेज बारिश से ट्रेनों पर पड़ा असर

मूसलाधार बारिश ने मुंबई की जीवनरेखा मानी जाने वाली लोकल ट्रेनों का आवागमन खासा प्रभावित हुआ है। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने भारी बारिश की आशंका के कारण आज स्कूल बंद रखने का आदेश दिया। जलभराव की वजह से जगह-जगह बस मार्ग में भी परिवर्तन किया गया है। लोगों से समुद्र के आसपास नहीं जाने की अपील की गई है।

Wed, 04 Sep 2019 01:43 PM

बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

देश की वाणिज्यक नगरी मुंबई और उसके निकटवर्ती जिलों में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से शहर के विभिन्न हिस्से जलमग्न हो गए जिससे जनजीवन पर खासा असर पड़ा है।