maharashtra politics live updates government cm ncp congress shivsena DA Image
6 दिसंबर, 2019|11:47|IST

अगली स्टोरी

LIVE: महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच केन्द्रीय कैबिनेट ने की राष्ट्रपति शासन की सिफारिश

LIVE: महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच केन्द्रीय कैबिनेट ने की राष्ट्रपति शासन की सिफारिश

महाराष्ट्र में सियासी घटनाक्रम पल-पल बदल रहा है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शरद पवार से बात की है और वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को महाराष्ट्र में सरकार गठन पर आगे की बातचीत के वास्ते राकांपा प्रमुख से मुलाकात के लिए अधिकृत किया है। इससे पहले शिवसेना ने सोमवार को दावा किया कि महाराष्ट्र में भाजपा के बिना उसकी सरकार का समर्थन करने के लिए राकांपा और कांग्रेस 'सैद्धांतिक समर्थन देने पर सहमत हो गयी हैं लेकिन वह राज्यपाल द्वारा तय समयसीमा के पहले इन दलों से समर्थन पत्र नहीं ले सकी। राज्यपाल ने तीन दिन की और मोहलत देने के शिवसेना के अनुरोध को ठुकरा दिया। कांग्रेस वैचारिक रूप से अपनी प्रतिद्वंद्वी शिवसेना के साथ समझौते का कोई फैसला जल्दबाजी में लेती प्रतीत नहीं हुई और उसने शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर चुनाव पूर्व की अपनी सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के साथ आगे और बातचीत करने का फैसला किया है।

 

पढ़ें, Maharashtra Politics पर आज दिनभर के Live और Latest Updates:

Wed, 13 Nov 2019 10:50 AM IST

अजीत पवार बोले- सरकार गठन की पूरी प्रक्रिया के लिए हम और समय चाहते थे

एनसीपी के नेता अजीत पवार ने कहा कि एनसीपी ने राज्यपाल को एक पत्र देकर तीन दिनों की मोहलत मांगी थी क्योंकि कांग्रेस के नेता यहां नहीं थे। सुबह यहा स्थिति अलग थी। हम पूरी प्रक्रिया (सरकार के गठन) के लिए और समय चाहते थे। 

Tue, 12 Nov 2019 02:32 PM IST

PM मोदी ने बुलाई कैबिनेट बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी ब्राजील यात्रा से पहले केंद्रीय कैबिनेट की बैठक बुलाई है। यह बैठक आज दोपहर में ही बुलाई गई है। मालूम हो कि पीएम मोदी ब्राजील में होने वाले ब्रिक्स सम्मेलन में जाने वाले हैं।

Tue, 12 Nov 2019 02:29 PM IST

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश

डीडी न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने की राष्ट्रपति शासन की सिफारिश है।

Tue, 12 Nov 2019 12:36 PM IST

सामूहिक फैसला होगा अंतिम: खड़गे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि एनसीपी और कांग्रेस ने चुनाव पूर्व गठबंधन किया था और अंतिम निर्णय एक सामूहिक निर्णय होगा। एनसीपी के साथ हमारी बातचीत जारी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और शरद पवार के बीच बातचीत हुई है। 

Tue, 12 Nov 2019 10:41 AM IST

संजय राउत से मिलने लीलावती अस्पताल पहुंचे पवार

एनसीपी प्रमुख शरद पवार शिवसेना नेता संजय राउत से लीलावती अस्पताल मिलने पहुंचे। राउत को कल सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Tue, 12 Nov 2019 10:14 AM IST

कैबिनेट से शिवसेना सांसद सावंत का इस्तीफा मंजूर

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद से शिवसेना सांसद अरविंद सावंत का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने सोमवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने भाजपा पर सत्ता में हिस्सेदारी के तय फार्मूले से मुकरने का आरोप लगाया था। 

Tue, 12 Nov 2019 10:12 AM IST

हमपर दोष लगाना व्यर्थ: निरुपम

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा कि कांग्रेस के पास महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कोई नैतिक जिम्मेदारी नहीं है। अस्थिरता के लिए हम पर कोई भी दोष लगाना व्यर्थ है। यह भाजपा और शिवसेना की विफलता है जिसने राज्य को राष्ट्रपति शासन की चौखट पर ला खड़ा किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:LIVE: महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच केन्द्रीय कैबिनेट ने की राष्ट्रपति शासन की सिफारिश

चुटकुले

मोटू : यार पतलू, मेरा कल से पेट खराब है.

मोटू : यार पतलू, मेरा कल से पेट खराब है..

पतलू : फिर क्या किया..

मोटू :  डॉक्टर के पास गया तो दवा देकर बोला होटल में खाना न खाया करो..

पतलू : तो अब कहां खाओगे..?

मोटू : अब वहां से पैक कराकर घर ले आया करूंगा...