DA Image

अगली स्टोरी

अरुण जेटली ने राहुल गांधी की 72000 आय योजना को बताया धोखा

मुख्य बातें

अरुण जेटली ने राहुल गांधी की 72000 आय योजना को बताया धोखा

Lok Sabha Elections 2019 Live Updates: आगामी लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए नामांकन का सोमवार को आखिरी दिन है। बीते सप्ताह सोमवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 91 सीटों के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही आम चुनाव की औपचारिक प्रक्रिया शुरू हो गई थी। इस बार लोकसभा की 543 सीटों के लिए मतदान सात चरणों में होना है जिसमें पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे। चुनाव के पहले चरण में 20 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों की 91 सीटों पर चुनाव होने हैं। पहले चरण के नामांकन पत्रों की जांच 26 मार्च को होगी और 28 मार्च तक नाम वापस लिये जा सकेंगे। सभी सातों चरणों के लिए मतगणना 23 मई को होगी। 

पहले चरण के तहत आंध्र प्रदेश की सभी 25, उत्तर प्रदेश की आठ, महाराष्ट्र की सात, असम और उत्तराखंड की 5-5, बिहार और ओडिशा की चार-चार, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर की दो-दो तथा छत्तीसगढ़, मिजोरम, सिक्कम, त्रिपुरा, मणिपुर, अंडमान निकोबार द्वीप समूह और लद्दाख की एक-एक लोकसभा सीटों के लिए मतदान होने हैं। 

पढ़ें Lok Sabha Elections 2019 से जुड़े दिनभर के LIVE और Latest Updates:

Mon, 25 Mar 2019 05:30 PM IST

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुख राम कांग्रेस में शामिल

पूर्व केन्द्रीय दूरसंचार मंत्री सुखराम और उनके पौत्र आश्रय शर्मा सोमवार को राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस में शामिल हो गये। सुखराम ने इसे अपनी 'घर वापसी बताते हुए कहा कि कांग्रेस में बुजुर्गों का सम्मान है। सुखराम का पार्टी में स्वागत करते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, 'हम सबके लिए हर्ष की बात है कि उत्तर भारत के कद्दावर के नेता पंडित सुखराम जी और उनके पौत्र कांग्रेस में फिर से शामिल हुए हैं। हिमाचल प्रदेश खासतौर पर मंडी के लिए सुखराम जी विकास पुरुष हैं।'

Mon, 25 Mar 2019 03:13 PM IST raj babbar filed nomination

राजबब्बर ने नामांकन दाखिल किया

फतेहपुरसीकरी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राजबब्बर ने नामांकन दाखिल किया। 

Mon, 25 Mar 2019 02:14 PM IST

12 हजार रुपये से कम आय वालों को योजना का फायदा

राहुल गांधी ने कहा कि जिनकी महीने की 12 हजार रुपये से कम आय होगी, उन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा।

Mon, 25 Mar 2019 02:07 PM IST

20 फीसदी गरीब परिवारों को देंगे हर साल 72 हजार रुपये: राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि 20 फीसदी सबसे गरीब परिवारों को हर साल 72 हजार रुपये देंगे। इस योजना से पांच करोड़ परिवार और 25 करोड़ लोगों को फायदा होगा।

Mon, 25 Mar 2019 01:21 PM IST

सीएम योगी के बयान पर ये बोले इमरान मसूद

यूपी के सहारनपुर से कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद ने योगी आदित्यनाथ के बयान पर कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है। आप किसी के देशभक्ति पर सवाल नहीं खड़े कर सकते हैं। अगर देश को मेरे सिर की जरूरत होगी तो मैं अपना सिर कटाने को तैयार हूं। भारत माता उतनी ही मेरी भी हैं, जितनी योगी जी की हैं।

Mon, 25 Mar 2019 01:01 PM IST

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रतीक पाटिल ने कांग्रेस से संबंध तोड़े

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक बार फिर असहज स्थिति का सामना करना पड़ा। पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रतीक पाटिल ने पार्टी के साथ अपने संबंध तोड़ने का ऐलान कर दिया। प्रतीक पाटिल कांग्रेस के कद्दावर नेता और दिवंगत मुख्यमंत्री वसंतदादा पाटिल के पोते हैं। उन्होंने हालांकि अभी अपने भविष्य की योजनाओं का ऐलान नहीं किया।

साल 2014 तक कांग्रेस का गढ़ रही सांगली सीट को संयुक्त प्रगतिशील महागठबंधन में सीट बंटवारे के समझौते के तहत राजू शेट्टी के स्वाभिमान शेतकारी पक्ष को देने का फैसला किया गया है। इस गठबंधन में कांग्रेस, राकांपा और अन्य घटक शामिल हैं। इस निर्णय के कई दिन बाद प्रतीक पाटिल ने रविवार को पार्टी से 'अपने संबंध तोड़ने के फैसले का ऐलान किया।

Mon, 25 Mar 2019 01:00 PM IST

काश, टीशर्ट की मार्केटिंग में व्यस्त भाजपा नेता शिक्षामित्रों पर ध्यान देते: प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में शिक्षामित्रों की मांगों को लेकर सोमवार को राज्य सरकार एवं भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं को प्रधानमंत्री के समर्थन की अपील वाली टीशर्ट की मार्केटिंग करने के बजाय शिक्षामित्रों की पीड़ा पर ध्यान देना चाहिए। प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, 'उत्तर प्रदेश के शिक्षामित्रों की मेहनत का रोज़ अपमान होता है, सैकड़ों पीड़ितों ने आत्महत्या कर डाली। जो सड़कों पर उतरे, सरकार ने उन पर लाठियाँ चलाई, रासुका के तहत मामला दर्ज किया।' उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता टीशर्टों की मार्केटिंग में व्यस्त हैं। काश, वे अपना ध्यान इनकी ओर भी देते। 

Mon, 25 Mar 2019 12:17 PM IST

सीएम योगी की हेमा मालिनी के समर्थन में सभा

मुख्यमंत्री दोपहर दो बजे मथुरा में बीजेपी प्रत्याशी हेमामालिनी के समर्थन में सेठ बीएन पोद्दार इंटर कालेज में सभा को संबोधित करेंगे। उनके उनके साथ निवर्तमान सांसद हेमामालिनी, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा भी रहे। 

Mon, 25 Mar 2019 12:16 PM IST

नामांकन दाखिल करने से पहले हेमा मालिनी ने की पूजा अर्चना

दूसरी ओर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने नामांकन से पहले मन: कामेश्वर मंदिर पहुंचकर भगवान की पूजा अर्चना की। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस नेता भी थे। 

Mon, 25 Mar 2019 12:08 PM IST                                                                                                                                  -                   ani

नामांकन दाखिल करने से पहले हेमा मालिनी ने की पूजा अर्चना

मथुरा सांसद और लोकसभा चुनाव में बीजेपी की उम्मीदवार हेमा मालिनी ने बांके बिहारी मंदिर में नामांकन दाखिल करने से पहले पूजा अर्चना की। उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

Mon, 25 Mar 2019 12:08 PM IST

पहले चरण के नामांकन के लिए आज अंतिम दिन

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन दाखिल करने का सोमवार को आखिरी दिन है। बीते सप्ताह सोमवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 91 सीटों के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही आम चुनाव की औपचारिक प्रक्रिया शुरू हो गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अरुण जेटली ने राहुल गांधी की 72000 आय योजना को बताया धोखा

पप्पू का मेहमान से अजीब सवाल

पप्पू (मेहमान से) : ठंडा लोगे या गर्म?
मेहमान: दोनों ले आओ...
पप्पू: फेकू.. एक गिलास फ्रीजर से और दूसरा गिलास गीजर से पानी ले आओ...