DA Image

अगली स्टोरी

BJP चुनाव समिति की बैठक थोड़ी देर में, अमित शाह सहित कई बड़े नेता पहुंचे

मुख्य बातें

BJP चुनाव समिति की बैठक थोड़ी देर में, अमित शाह सहित कई बड़े नेता पहुंचे

lok sabha elections live Updates: लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शनिवार को अपनी पहली लिस्ट जारी कर सकती है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की नई दिल्ली में बैठक होनी है, जहां उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग सकती है। बैठक के लिए राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज सहित भाजपा के कई मंत्री और दिग्गज नेता पहुंच चुके हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को देहरादून के परेड मैदान से रैली की। उनके साथ मंच पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी दिखे। वह कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। गुजरात में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद परिवर्तन रैली के रूप में राहुल की यह पहली बड़ी जनसभा थी। रैली के बाद राहुल गांधी शहीद मोहनलाल रतूड़ी के परिवार से मिले। उन्होंने शहीद के बेटे से कहा कि मैं पिता के खोने का दर्द समझता हूँ। मेरे पिता भी आतंकी हमले में शहीद हुए थे। कांग्रेस अध्यक्ष ने शहीद की पत्नी से कहा कि अब आपको ही परिवार संभालना है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने समर्थकों से अपील की कि वे 'मैं भी चौकीदार का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि वह भ्रष्टाचार और सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ाई में अकेले नहीं हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ''आपका चौकीदार मजबूती से खड़ा है और देश की सेवा कर रहा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं। भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराई के खिलाफ लड़ने वाला हर व्यक्ति चौकीदार है। भारत के विकास के लिए कड़ी मेहनत करने वाला हर व्यक्ति चौकीदार है। आज हर भारतीय कह रहा है 'मैं भी चौकीदार'। 

यूपी में भाजपा की दूसरी सहयोगी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को समझौते के तहत दी जाने वाली सीटों पर चर्चा शनिवार को होगी। सुभासपा अध्यक्ष व प्रदेश सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर का कहना है कि जेपी नड्डा शनिवार को लखनऊ में रहेंगे। उन्होंने बैठक के लिए बुलाया है। शुक्रवार को बीजेपी ने यूपी में अपना दल (सोनेलाल) के साथ समझौते के तहत दो सीटें देने का फैसला किया है। मिर्जापुर सीट से दल की संरक्षक और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल चुनाव लड़ेंगी। दूसरी सीट कौन होगी, यह अपना दल (एस) और भाजपा के नेता बैठक कर तय करेंगे। 

 lok sabha elections live Updates

 

Sat, 16 Mar 2019 05:54 PM IST

BJP चुनाव समिति की बैठक थोड़ी देर में, अमित शाह सहित कई बड़े नेता पहुंचे

लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शनिवार को अपनी पहली लिस्ट जारी कर सकती है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की नई दिल्ली में बैठक होनी है, जहां उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग सकती है। बैठक के लिए राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज सहित भाजपा के कई मंत्री और दिग्गज नेता पहुंच चुके हैं।

Sat, 16 Mar 2019 05:44 PM IST

उमा भारती नहीं लड़ना चाहतीं चुनाव, अमित शाह को लिखी चिट्ठी

केंद्रीय मंत्री ने शनिवार को एक बार फिर पूर्व में की गई घोषित को दोहराते हुए अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का अनुरोध दोहराया है, ताकि पार्टी आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा कर दे। इसके साथ ही उन्होंने लिखा, 'मैंने पहले भी आप सब मित्रों को बताया है कि अगले डेढ़ साल तक मैं अधिकतम समय गंगा के किनारे बिताना चाहती हूं। इस अवधि के दौरान मैं भाजपा के कहे अनुसार लोकसभा चुनाव प्रचार में भाग लूंगी एवं भाजपा जो जिम्मेदारी देगी, उसे भी संभालूंगी।'

Sat, 16 Mar 2019 04:34 PM IST

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी डंगवाल मार्ग पहुंचे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी डंगवाल मार्ग पहुंचे हैं। 

Sat, 16 Mar 2019 02:12 PM IST

देश के सामने दो सबसे बड़ी समस्या है पहली रोजगार और दूसरी किसान की समस्या है: राहुल

राहुल ने कहा, देश के सामने दो सबसे बड़ी समस्या है पहली रोजगार और दूसरी किसान की समस्या है।

Sat, 16 Mar 2019 02:12 PM IST

2019 में सरकार आएगी तो GST को करेंगे सरल: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, 2019 में हमारी सरकार आएगी तो पांच अलग-अलग टैक्स (गब्बर सिंह टैक्स) जो किसी की समझ में नहीं आता उसे सरल करा देंगे।
 

Sat, 16 Mar 2019 02:05 PM IST

क्या उत्तराखंड में अभी तक किसानों का कर्ज माफ हुआ: राहुल गांधी

बीजेपी कहती है दो इंजन की सरकार होगी तो किसानों का फायदा होगा लेकिन क्या अभी तक आपका कर्ज माफ हुआ। वहीं दूसरी तरफ हमारी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में दस दिनों के भीतर कर्ज माफ कर दिया: राहुल गांधी

Sat, 16 Mar 2019 02:03 PM IST

बीजेपी में सच्चाई की कोई जगह नहीं है: राहुल गांधी

बीएस खडूंड़ी सुरक्षा कमेटी के सदस्य थे और उन्होंने सुरक्षा से जुड़ा एक सवाल पूछा तो उन्हें उस कमेटी से निकाल दिया गया। उन्होंने कहा कि बीजेपी में सच्चाई की कोई जगह नहीं है: राहुल गांधी

Sat, 16 Mar 2019 01:50 PM IST

पुलवामा हमले के बाद हमने साफ कर दिया था कांग्रेस देश और सरकार के साथ खड़ी है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा,  पुलवामा में सीआरपीएफ के सैनिक शहीद हुए और आज मैं उनके परिवारों से मिलने जा रहा हूं। पुलवामा हमले के बाद हमने अपना स्टैंड क्लीयर कर दिया। कांग्रेस पार्टी देश और सरकार के साथ खड़ी है और अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए।

Sat, 16 Mar 2019 12:43 PM IST

सीएम पलानीसामी ने डीएमडीके चीफ कैप्टन विजयकांत से की मुलाकात

चेन्नई में तमिलनाडु के सीएम पलानीसामी ने डीएमडीके चीफ कैप्टन विजयकांत से की मुलाकात

 

 

Sat, 16 Mar 2019 12:42 PM IST

हरिद्वार से मेयर अनिता शर्मा को नोटिस

हरिद्वार से मेयर अनिता शर्मा को चुनावी आचार संहिता उल्लंघन के मामले में असिस्टेंट रिटर्निंग ऑफिसर ने नोटिस जारी किया। मेयर अनिता शर्मा पर ई-रिक्शा में अपने नाम का बोर्ड लगाने का आरोप है।

Sat, 16 Mar 2019 10:27 AM IST

आज हर भारतीय कह रहा है 'मैं भी चौकीदार'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने समर्थकों से अपील की कि वे 'मैं भी चौकीदार का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि वह भ्रष्टाचार और सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ाई में अकेले नहीं हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ''आपका चौकीदार मजबूती से खड़ा है और देश की सेवा कर रहा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं। भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराई के खिलाफ लड़ने वाला हर व्यक्ति चौकीदार है। भारत के विकास के लिए कड़ी मेहनत करने वाला हर व्यक्ति चौकीदार है। आज हर भारतीय कह रहा है 'मैं भी चौकीदार'।

Sat, 16 Mar 2019 09:57 AM IST

कांग्रेस वर्किंग कमेटी के बाद राहुल की यह बड़ी चुनावी जनसभा होगी

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि बसपा के साथ ही भाजपा, सपा और वामदलों के नेता-कार्यकर्ता भी कांग्रेस से जुड़कर देश सेवा करना चाहते हैं। इन सभी को शनिवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई जाएगी। वहीं, कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की परिवर्तन रैली पर सबकी निगाहें रहेंगी। कांग्रेस वर्किंग कमेटी के बाद राहुल की यह बड़ी चुनावी जनसभा होगी।

Sat, 16 Mar 2019 09:56 AM IST

कई और नेता भी थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ

सूत्रों के अनुसार, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नत्थू सिंह और सतीश कुमार के साथ ही सुभाष चौधरी के कांग्रेस ज्वाइन करने के संकेत हैं। उनके साथ कुछ जिलाध्यक्ष और जिला पंचायत सदस्य भी कांग्रेस का हाथ थामेंगे। पिछले काफी समय से ये बसपा नेता कांग्रेस के संपर्क में हैं। खुद प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह और प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की वार्ता इनके साथ चल रही थी। 

Sat, 16 Mar 2019 09:56 AM IST

बसपा नेता भी कांग्रेस में होंगे शामिल

बसपा नेता पीके अग्रवाल और लक्ष्मी अग्रवाल और कांग्रेस से बगावत कर टिहरी पालिका का चुनाव लड़ने वालीं सीमा कृषाली का भी नाम शामिल किया गया है।.

Sat, 16 Mar 2019 09:54 AM IST

मनीष खंड़ूड़ी कांग्रेस में होंगे शामिल

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल (सेनि) बीसी खंडूड़ी के पुत्र मनीष खंड़ूड़ी शनिवार को कांग्रेस में शामिल होंगे। मनीष के साथ ही बसपा के कुछ नेता भी कांग्रेस का हाथ थामेंगे। 

Sat, 16 Mar 2019 09:53 AM IST

उत्तराखंड में राहुल गांधी का कार्यक्रम

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को देहरादून में चार घंटे रहेंगे। एसपी सिटी श्वेता चौबे के अनुसार, दोपहर 12 बजे वो नई दिल्ली से हवाई जहाज से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 12:10 बजे यहां से चॉपर से परेड ग्राउंड आएंगे। दोपहर 12:15 से 1:30 बजे तक राहुल परेड ग्राउंड की जनसभा में शामिल रहेंगे। 1:30 बजे बाद राहुल शहीदों के परिजनों से भी मिलेंगे। वो सबसे पहले शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के परिजनों से मुलाकात करेंगे। फिर पुलवामा में शहीद मोहनलाल रतूड़ी के परिजनों से मिलेंगे और बाद में शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल के परिजनों का भी हाल जानेंगे। इसके बाद शाम के समय जौलीग्रांट एयरपोर्ट से नई दिल्ली रवाना हो जाएंगे।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP चुनाव समिति की बैठक थोड़ी देर में, अमित शाह सहित कई बड़े नेता पहुंचे

क्या तुमने मुझे कुत्ता कहा

पति (गुस्से में): क्या तुमने मुझे कुत्ता कहा?
पति (गुस्से में): क्या तुमने मुझे कुत्ता कहा?
पत्नी ने कोई जवाब नहीं दिया..
पति ने दोबारा पूछा यही सवाल...
पत्नि: मैंने तुम्हें कुत्ता नहीं कहा पर प्लीज अब भौंकना बंद करो...