DA Image

अगली स्टोरी

बीजेपी की नई लिस्ट जारी: गोरखपुर से रविकिशन, प्रवीण निषाद को भी टिकट

मुख्य बातें

बीजेपी की नई लिस्ट जारी: गोरखपुर से रविकिशन, प्रवीण निषाद को भी टिकट

Lok Sabha Elections 2019:  लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों को नई लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने संत कबीर नगर से प्रवीण निषाद को, रविकिशन को गोरखपुर से और रमापति त्रिपाठी को देवरिया से टिकट दिया है। बीजेपी ने प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता, अंबेडकर नगर से मुक्ति बिहारी, जौनपुर से केपी सिंह और भदोही से रामेश भिंड को टिकट दिया है। बीजेपी ने संत कबीर नगर से मौजूदा सांसद शरद कुमार त्रिपाठी का टिकट काटा दिया है। वहीं ओडिशा की राउरकेला रैली में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा की आतंकवाद के खिलाफ 'जीरो टॉलरेंस की नीति है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजद ने आतंकवाद एवं नक्सलवाद के खिलाफ लचीला रुख अपनाया है।

दूसरे चरण के चुनाव (Election) के लिए सभी पार्टियों ने प्रचार के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) सोमवार को आगरा में रहे। इस दौरान दोनों ने फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर के समर्थन में जनसभा की। इस जनसभा में प्रियंका गांधी ने केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह मथुरा व बदायूं लोकसभाओं में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 

LS चुनाव में AAP-कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर केजरीवाल ने कही ये बात

राजनाथ सिंह सवोर्दय महाविद्यालय मैदान, चौमुहा, छाता, मथुरा में भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। जबकि बदायूं में संघमित्रा मौर्या के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। केंद्रीय मंत्री डॉ़ महेश शर्मा फतेहपुर सीकरी लोकसभा के विभिन्न कार्यक्रमों में उपस्थित रहेगें। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा के समर्थन में रामपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य देवरिया, सलेमपुर, आजमगढ़ व वाराणसी लोकसभाओं में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेगें। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और पूर्व गृहमंत्री गुजरात, प्रदेश सह प्रभारी गोवर्धन झडफिया रायबरेली में भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें: UP में बीजेपी के लिए चुनौती हैं विपक्ष के ये 7 किले

 

Lok Sabha Election 2019 से जुड़े दिनभर के LIVE और Latest Updates

Mon, 15 Apr 2019 02:04 PM IST

"न्याय" योजना का पैसा परिवार की महिला के खाते में जाएगा: कांग्रेस अध्यक्ष

"न्याय" योजना का पैसा परिवार की महिला के खाते में जाएगा। मतलब हम 5 करोड़ महिलाओं के खाते में हर साल पैसा जमा करेंगे।
 

Mon, 15 Apr 2019 02:03 PM IST

हम किसान के दिल से डर मिटाना चाहते हैं : कांग्रेस अध्यक्ष 

हम किसान के दिल से डर मिटाना चाहते हैं। हम उनको बताना चाहते हैं कि आप इस देश की शक्ति हो। इसलिए हमने "किसानों के लिए अलग बजट" पेश करने का निर्णय लिया है। इससे किसान को अपने फायदे से जुड़ी बातों का पहले ही पता चल जाएगा।
 

Mon, 15 Apr 2019 02:00 PM IST

न्याय योजना का पैसा मध्यम वर्ग से नहीं आएगा: कांग्रेस अध्यक्ष

हमने "न्याय" योजना की बात की, तो बीजेपी ने कहा कि ये पैसा मध्यम वर्ग से आएगा। मैं बता देता हूं- ये पैसा मध्यम वर्ग से नहीं आएगा। ये पैसा अनिल अंबानी, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी की जेब से आएगा और आपकी जेब में जाएगा।
 

Mon, 15 Apr 2019 01:58 PM IST

आज 45 साल की सबसे ज्यादा बेरोजगारी है: राहुल गांधी

आज 45 साल की सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। हम खाली पड़ी 22 लाख सरकारी नौकरियों को भर देंगे और पंचायत स्तर पर 10 लाख युवाओं को रोजगार देकर दिखा देंगे। मैं 2 करोड़ वाला झूठ नहीं बोलूंगा।

Mon, 15 Apr 2019 01:47 PM IST

अगर आप राष्ट्रवादी हैं तो चुनाव के समय पाकिस्तान की नहीं भारत की बात कीजिए: प्रियंका गांधी वाड्रा

अगर आप राष्ट्रवादी हैं तो चुनाव के समय पाकिस्तान की नहीं भारत की बात कीजिए। उन्होंने कहा कि बातए किसानों के लिए क्या किया, महिलाओं के क्या किया, गरीबों के लिए क्या किया है।
 

Mon, 15 Apr 2019 01:47 PM IST

भगवान जाने कितना काम हुआ है पांच सालों में: प्रियंका गांधी

भगवान जाने कितना काम हुआ है पांच सालों में। मैं दो महीनों से उत्तर प्रदेश में हूं और मैंने वो सच्चाई देखी है। जो युवा मुझसे मिलते हैं और कहते हैं कि दीदी मेरे पास कोई रोजगार नहीं है। मैं वो सच्चाई आलू किसान के आंखों में देखती हूं कि बीज का दाम उपज के दाम से ज्यादा है। उनकी लागत दोगुनी हो चुकी है। 

Mon, 15 Apr 2019 01:46 PM IST

खूब प्रचार दिख रहा है: प्रियंका गांधी

यूपी के फतेहपुर सीकरी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि खूब प्रचार देख रहे हैं। इतना इतना भारी प्रचार है कि आप चाहे अखबार खोले, टीवी खोले या फिर रेलगाड़ी के टिफिन पर का बॉक्स उनका चेहरा ही नजर आता है। 
 

Mon, 15 Apr 2019 12:52 PM IST

आतंक के खिलाफ BJP की 'जीरो टॉलरेंस की नीति' है: योगी आदित्यनाथ

ओडिशा की राउरकेला रैली में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा की आतंकवाद के खिलाफ 'जीरो टॉलरेंस की नीति है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजद ने आतंकवाद एवं नक्सलवाद के खिलाफ लचीला रुख अपनाया है।

Mon, 15 Apr 2019 12:39 PM IST

हजारीबाग से कांग्रेस के उम्मीदवार बने गोपाल साहू

झारखंड के हजारीबाग से कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे गोपाल साहू 

Mon, 15 Apr 2019 11:08 AM IST

जनसभाएं करेंगे कमलनाथ और शिवराज

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष व राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ कांग्रेस के उम्मीदवारों और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को भाजपा के प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबांधित करने वाले हैं। कांग्रेस कायार्लय से मिली जानकारी के अनुसार, कमलनाथ सोमवार को सुबह साढ़े 11 बजे होशंगाबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा कमलनाथ जबलपुर ससंदीय क्षेत्र के पाटन, बरगी, मंडला संसदीय क्षेत्र के निवास में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। कमलनाथ इन दिनों छिंदवाड़ा के प्रवास पर हैं। वे यहां से हवाई मार्ग से पाटीर् के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने के बाद शाम को वापस छिंदवाड़ा लौट जाएंगे। वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान सोमवार को बैतूल संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में बैतूल के स्टेडियम और रीवा संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार के पक्ष में पद्मधर पार्क में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। 

Mon, 15 Apr 2019 10:57 AM IST

आजम का बयान निंदनीय, करवाई करें चुनाव आयोग और अखिलेश: कांग्रेस

कांग्रेस ने रामपुर से भाजपा उम्मीदवार जया प्रदा के खिलाफ समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की आपत्तिजनक टिप्पणी की निंदा करते हुए सोमवार को कहा इस पर चुनाव आयोग और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को आजम के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट कर कहा, 'जया प्रदा पर आजम खान की टिप्पणी का स्तर भद्दा और तुच्छ है। ऐसे बयान एक जीवंत लोकतंत्र के लिए अपमानजनक है।' उन्होंने कहा, 'आशा करता हूं कि चुनाव आयोग और अखिलेश यादव इसका संज्ञान लेंगे तथा कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।' सिंघवी ने कहा, 'निश्चित तौर पर आज़म खान का बयान निंदनीय है। राजनीति में उन लोगों के लिए कोई जगह नहीं है जो विरोधियों की आलोचना करते हुए मर्यादित विमर्श बरकरार नहीं रख सकते हैं।'

Mon, 15 Apr 2019 10:30 AM IST

आगरा में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी

दूसरे चरण के चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने प्रचार के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सोमवार को आगरा में होंगे। इस दौरान वे दोनों फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह मथुरा व बदायूं लोकसभाओं में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीजेपी की नई लिस्ट जारी: गोरखपुर से रविकिशन, प्रवीण निषाद को भी टिकट

चुटकुले

एक नए टीचर ने क्लास में पूछा : भारत के एक महान वैज्ञानिक का नाम बताओ

एक नए टीचर ने क्लास में पूछा : भारत के एक महान वैज्ञानिक का नाम बताओ ..?

स्टूडेंट :  सर, आलिया भट्ट..

टीचर : छड़ी लेकर .. यही सीखे हो ?

दूसरा : ये तोतला है सर..  आर्यभट्ट बोल रहा है