DA Image

अगली स्टोरी

आंध्र और अरुणाचल विस के लिए BJP की लिस्ट, शाह फैसल ने लॉन्च की नई पार्टी

मुख्य बातें

आंध्र और अरुणाचल विस के लिए  BJP की लिस्ट, शाह फैसल ने लॉन्च की नई पार्टी

Lok Sabha Elections Live Updates: आंध्रप्रदेश और अरुणाचल प्रदेश विधानसभा के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। आंध्रप्रदेश की 123 और अरुणाचल प्रदेश की 54 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर बीजेपी ने मुहर लगाई।

पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल शहर के राजबाग इलाके में रविवार को एक कार्यक्रम में अपनी राजनीतिक पार्टी 'जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट' की शुरुआत की। राजबाग में गिनदुन मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अपनी पार्टी लॉन्च की। साल 2010 बैच के यूपीएससी टॉपर ने कश्मीर में लगातार हत्याओं और भारतीय मुसलमानों के हाशिये पर होने का विरोध करते हुए इस साल जनवरी में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) से इस्तीफा दे दिया था।

भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए, खासकर पहले चरण के, उम्मीदवारों के नामों को शनिवार को अंतिम रूप देने के बाद रविवार को भी नामों पर चर्चा हो सकती है। वहीं पटना में एनडीए की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जदयू, भाजपा और लोजपा के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। इससे पहले शनिवार रात को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में विभिन्न नामों पर चर्चा हुई। सूत्रों का कहना है कि बिहार, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तराखंड और पूर्वोत्तर के सात राज्यों की सीटों पर चर्चा हुई। लोकसभा चुनावों के लिए पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा। अंतिम और सातवें चरण के लिए 19 मई को मतदान होगा। वोटों की गिनती और परिणामों की घोषणा 23 मई को होगी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को लखनऊ दौरे के लिए पहुंच गई हैं। यहां उन्होंने उत्तरप्रदेश की जनता के नाम एक खत लिखा है। यहां उन्होंने 2017 विधानसभा के जीते और हारे प्रत्यशियों के साथ बैठक की। बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन किया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ट्विटर हैंडल पर बदला अपना नाम बदलकर 'चौकीदार नरेंद्र मोदी' कर दिया है। इसके तुरंत बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्विटर हैंडल पर अपना नाम बदलकर 'चौकीदार अमित शाह' कर लिया। अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'जिसने स्वच्छता को संस्कार बनाया, वो चौकीदार है।' इससे पहले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रचार को धार देते हुए 'मैं भी चौकीदार' अभियान शुरू किया था।

Lok Sabha Elections Live Updates:

Sun, 17 Mar 2019 06:44 PM IST

शाह फैसल ने लॉन्च की नई पार्टी

पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल शहर के राजबाग इलाके में रविवार को एक कार्यक्रम में अपनी राजनीतिक पार्टी 'जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट' की शुरुआत की। राजबाग में गिनदुन मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अपनी पार्टी लॉन्च की।

Sun, 17 Mar 2019 05:31 PM IST

आंध्र और अरुणाचल विधानसभा के लिए भाजपा की लिस्ट

आंध्रप्रदेश और अरुणाचल प्रदेश विधानसभा के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। आंध्रप्रदेश की 123 और अरुणाचल प्रदेश की 54 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर बीजेपी ने मुहर लगाई।

Sun, 17 Mar 2019 04:58 PM IST

बीजेपी के घोषणापत्र समिति की बैठक जारी है

बीजेपी के घोषणापत्र समिति की बैठक दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आवास जारी है। 

Sun, 17 Mar 2019 04:57 PM IST

डॉ.के एस राधाकृष्णन बीजेपी में शामिल हुए

केरल लोक सेवा आयोग के पूर्व चेयरमैन डॉ.के एस राधाकृष्णन बीजेपी में शामिल हुए। 

Sun, 17 Mar 2019 02:37 PM IST

जानें एनडीए में किसके खाते में आई कौन सी सीट

जेडीयू की सीटें 
वाल्मिकीनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, भागलपुर,सीवान, बांका, मुंगेर, नालंदा, काराकाट, जहानाबाद और गया

बीजेपी की सीटें 

पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम और औरंगाबाद 

लोजपा की सीटें 
हाजीपुर, जमुई, समस्तीपुर, खगड़िया, वैशाली और नवादा

Sun, 17 Mar 2019 01:23 PM IST

PM मोदी और अमित शाह ने ट्विटर हैंडल पर अपने नाम के साथ जोड़ा ये शब्द

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ट्विटर हैंडल पर बदला अपना नाम बदलकर 'चौकीदार नरेंद्र मोदी' कर दिया है। इसके तुरंत बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्विटर हैंडल पर अपना नाम बदलकर 'चौकीदार अमित शाह' कर लिया। अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'जिसने स्वच्छता को संस्कार बनाया, वो चौकीदार है।' इससे पहले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रचार को धार देते हुए 'मैं भी चौकीदार' अभियान शुरू किया था।

Sun, 17 Mar 2019 10:58 AM IST

वाईएसआर कांग्रेस ने 25 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

वाईएसआर कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए 25 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की
 

Sun, 17 Mar 2019 10:39 AM IST

बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे का ऐलान आज

बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे का ऐलान आज। दोपहर दो बजे जदयू दफ्तर में भाजपा, लोजपा और जदयू के प्रदेश अध्यक्ष संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर करेंगे घोषणा
 

Sun, 17 Mar 2019 09:37 AM IST

लखनऊ में टीईटी व आंगनबाड़ी कार्यकतार्ओं से प्रियंका करेंगी मुलाकात

लखनऊ में प्रियंका टीईटी व आंगनबाड़ी कार्यकतार्ओं समेत विभिन्न संगठनों के लोगों से मुलाकात करेंगी। उमाशंकर के अनुसार प्रियंका रविवार शाम प्रयागराज के लिए रवाना हो जाएंगी। प्रियंका 18 से 2० मार्च तक प्रयागराज, भदोही, मिजार्पुर और वाराणसी के दौरे पर रहेंगी।

Sun, 17 Mar 2019 09:36 AM IST

लोकसभा चुनाव पर प्रियंका करेंगी मंथन

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को लखनऊ में 2०17 विधानसभा के जीते और हारे प्रत्यशियों के साथ बैठक करेंगी। बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन किया जाएगा। प्रदेश प्रवक्ता उमाशंकर पांडेय ने बताया कि प्रियंका गांधी रविवार को पार्टी के सभी प्रत्याशियों और मौजूदा विधायकों के साथ बैठक करेंगी और उनसे चुनाव में जुटने का आवाह्न करेंगी।

Sun, 17 Mar 2019 09:29 AM IST

2010 बैच के यूपीएससी टॉपर रहे हैं शाह फैसल

साल 2010 बैच के यूपीएससी टॉपर ने कश्मीर में लगातार हत्याओं और भारतीय मुसलमानों के हाशिये पर होने का विरोध करते हुए इस साल जनवरी में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) से इस्तीफा दे दिया था।

Sun, 17 Mar 2019 09:29 AM IST

शाह फैसल करेंगे नई पार्टी का ऐलान

पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल शहर के राजबाग इलाके में रविवार को एक कार्यक्रम में अपनी राजनीतिक पार्टी 'जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट की शुरुआत करेंगे। उन्होंने बताया कि राजबाग में गिनदुन मैदान में कार्यक्रम होगा।

Sun, 17 Mar 2019 09:28 AM IST

उम्मीदवारों के नामों पर भाजपा करेगी चर्चा

लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा उम्मीदवारों के नाम पर आज फिर चर्चा कर सकती है। इससके पहले भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए, खासकर पहले चरण के, उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने की खातिर शनिवार को लंबी चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में विभिन्न नामों पर चर्चा हुई।

सूत्रों का कहना है कि बिहार, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तराखंड और पूर्वोत्तर के सात राज्यों की सीटों पर चर्चा हुई। लोकसभा चुनावों के लिए पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा। अंतिम और सातवें चरण के लिए 19 मई को मतदान होगा। वोटों की गिनती और परिणामों की घोषणा 23 मई को होगी।

Sun, 17 Mar 2019 09:26 AM IST

प्रियंका गांधी पहुंचेंगी लखनऊ

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका 17 मार्च को लखनऊ पहुंचेंगी और रात में इलाहाबाद जाएंगी। इलाहाबाद में छटनाग से 18 मार्च की सुबह वह 'गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा शुरू करेंगी और करीब 40 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर वाराणसी के निकट दमदमा पहुंचेंगी जहां वह एक स्वागत कार्यक्रम में भाग लेने के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों और समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों से मुलाकात करेंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आंध्र और अरुणाचल विस के लिए BJP की लिस्ट, शाह फैसल ने लॉन्च की नई पार्टी

ये शायरी क्यों लिखते हो जब....

पत्नी: ये जो तुम रोज फेसबुक पर रोमांटिक शायरियां लिखते हो कि, ये तेरी जुल्फें है जैसे रेशम की डोर, ये किसके लिये लिखते हो ?
पति: पगली तेरे लिये ही लिखता हूँ, मेरी जानू !
पत्नी: तो फिर वो ही रेशम की डोर कभी दाल में आ जाती है तो इतना चिल्लाते क्यों हो!