DA Image

अगली स्टोरी

लोकसभा चुनाव: रोड शो के बाद राजनाथ सिंह ने दाखिल किया नामांकन, राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी भरा पर्चा

मुख्य बातें

लोकसभा चुनाव: रोड शो के बाद राजनाथ सिंह ने दाखिल किया नामांकन, राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी भरा पर्चा

lok sabha elections 2019 updates live blog 16 april 2019: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन से पहले राजनाथ सिंह ने रोड शो किया। इस रोड शो के दौरान बीजेपी की सभी दिग्गज नेता उनके साथ मौजूद रहे, लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ चुनाव आयोग के बैन के चलते इसमें शामिल नहीं हो सके। चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ पर यह बैन उनके बयान के चलते लगाया है। राजनाथ के रोड शो और नामांकन के चलते लखनऊ के यातायात व्यवस्था में फेरबदल किया गया है।एएसपी ट्रैफिक पूणेंद्र सिंह ने बताया कि यह व्यवस्था सुबह नौ बजे से कार्यक्रम के समाप्ति तक लागू रहेगी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल के कोलम में रैली के दौरान कहा कि मैं एक संदेश देना चाहता था कि भारत का केवल एक परिप्रेक्ष्य नहीं है, भारत केवल एक विचार नहीं है, भारत विभिन्न लाखों और करोड़ों दृष्टिकोणों हैं। विभिन्न दृष्टिकोण और वे सभी हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि मैं आमतौर पर उत्तर भारत के अमेठी से चुनाव लड़ता हूं लेकिन इस बार मैंने केरल से लड़कर दक्षिण भारत को एक संदेश देने के लिए चुना है। 

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी आज भुवनेश्वर के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी एक रोड शो करेंगे। यह रोड शो एयरपोर्ट चौक से शुरू होगा और बरमुण्डा मैदान में खत्म होगा। यहां पीएम मोदी एक विशाल जनसभा को प्रधानमंत्री संबोधित करेंगे। 

lok sabha elections 2019 updates live blog 16 april 2019:

Tue, 16 Apr 2019 12:42 PM IST

केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया

केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर कई दिग्गज नेता उनके साथ मौजूद रहे।

Tue, 16 Apr 2019 12:32 PM IST

नई भाजपा सरकार एक 'जलशक्ति मंत्रालय बनाएगी: मोदी ने ओडिशा में कहा ।

जाति और धर्म के आधार पर भेदभाव कांग्रेस और बीजद की एकमात्र उपलिब्धियां हैं। देश में जल संकट समाप्त करने के लिए नई भाजपा सरकार एक 'जलशक्ति मंत्रालय बनाएगी । भाजपा भ्रष्टाचार पर हमला कर रही है इसलिए कांग्रेस और महामिलावटी गुट चौकीदार को हटाने के लिए व्याकुल हैं।
 

Tue, 16 Apr 2019 12:31 PM IST

भाजपा यदि सत्ता में आती है, तो वह मत्स्य मंत्रालय बनाएगी: मोदी

पहले एक रुपए में से केवल 15 पैसे ही गरीब तक पहुंचते थे, भाजपा ने सुनिश्चित किया कि लोगों तक पूरी राशि पहुंचे। भाजपा यदि सत्ता में आती है, तो वह मत्स्य मंत्रालय बनाएगी, मछुआरों के कल्याण के लिए योजनाएं लाई जाएंगी।
 

Tue, 16 Apr 2019 11:53 AM IST

मौजूदा समय में हमारा देश भाजपा और आरएसएस के हमले का सामना कर रहा है: राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोल्लम जिले में एक रैली में कहा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप (भाजपा/आरएसएस) हम पर कितने हमले करते हैं लेकिन हम प्रेम और अहिंसा के जरिये आपको यह बताएंगे कि आप 'गलत हैं। मौजूदा समय में हमारा देश भाजपा और आरएसएस के हमले का सामना कर रहा है। भाजपा और कांग्रेस के बीच वैचारिक लड़ाई चल रही है।

Tue, 16 Apr 2019 11:47 AM IST

'कांग्रेस मुक्त भारत' का मतलब है कि हम भारत से कांग्रेस के विचार को मिटा देंगे: राहुल गांधी

'कांग्रेस मुक्त भारत' का मतलब है कि हम भारत से कांग्रेस के विचार को मिटा देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बीजेपी से कहती है कि हम आपसे सहमत नहीं हैं। हम आपको समझाने के लिए लड़ेंगे, आप 'गलत' है। हम आपको इस चुनाव में हरा देंगे लेकिन हम आपके खिलाफ हिंसा का इस्तेमाल नहीं करेंगे।
 

Tue, 16 Apr 2019 11:46 AM IST

देश में विभिन्न दृष्टिकोण और वे सभी हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं: राहुल

मैं एक संदेश देना चाहता था कि भारत का केवल एक परिप्रेक्ष्य नहीं है, भारत केवल एक विचार नहीं है, भारत विभिन्न लाखों और करोड़ों दृष्टिकोणों हैं। विभिन्न दृष्टिकोण और वे सभी हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं।

Tue, 16 Apr 2019 11:45 AM IST

दक्षिण भारत को एक संदेश देने के लिए चुना है: राहुल गांधी

मैं आमतौर पर उत्तर भारत के अमेठी से चुनाव लड़ता हूं लेकिन इस बार मैंने केरल से लड़कर दक्षिण भारत को एक संदेश देने के लिए चुना है। 
 

Tue, 16 Apr 2019 11:10 AM IST

राजनाथ सिंह आज दाखिल करेंगे नामांकन

राजनाथ सोमवार की शाम को ही लखनऊ पहुंच गए थे। शाम को उन्होंने पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की तथा नामांकन की तैयारियों पर चर्चा की। प्रस्तावकों के नामों को अंतिम रूप दिया गया। राजनाथ के नामांकन में उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य, उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आदि शामिल होंगे।

Tue, 16 Apr 2019 11:10 AM IST

पीएम मोदी का भुवनेश्वर में रोड शो

पीएम मोदी का रोड शो भुवनेश्वर के एयरपोर्ट चौक से निकलकर गंग नगर, ओयूएटी एवं शिरिपुर चौक होते हुए ओमेन्स कालेज से बाएं तरफ घूमते हुए बरमुण्डा शिव मंदिर देकर बरमुण्डा मैदान में खत्म होगा। यहां पीएम मोदी एक विशाल जनसभा को प्रधानमंत्री संबोधित करेंगे। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लोकसभा चुनाव: रोड शो के बाद राजनाथ सिंह ने दाखिल किया नामांकन, राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी भरा पर्चा

शेर के बच्चे डरते नहीं

सोनू - पापा मुझे मैडम रोज मार लगाती हैं

पापा - तू डर मत बेटे,
तू तो शेर का बच्चा है...

सोनू - मैडम भी यही कहती है

पापा - क्या

सोनू - कि जाने किस जानवर की औलाद है
कुछ पढ़ता ही नहीं...!!!