Hindi News देश Bharat Bandh Live Updates: पश्चिम बंगाल में TMC और CPM कार्यकर्ताओं में झड़प, कई जगह ट्रेन सेवाएं प्रभावित

Bharat Bandh Live Updates: पश्चिम बंगाल में TMC और CPM कार्यकर्ताओं में झड़प, कई जगह ट्रेन सेवाएं प्रभावित

बैंक (Bank), बीमा (Insurance) व डाक (Postal) सहित कई केंद्रीय श्रम संगठन (central labor organization) 48 घंटे की देशव्यापी हड़ताल (48 Hour Nationwide Strike) पर है। वहीं निजीकरण के विरोध में बिजली...

Bharat Bandh Live Updates: पश्चिम बंगाल में TMC और CPM कार्यकर्ताओं में झड़प, कई जगह ट्रेन सेवाएं प्रभावित
Clash between TMC and CPM workers in Asansol during 48-hour nationwide strike
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Arun
Tue, 08 Jan 2019 12:02 PM

बैंक (Bank), बीमा (Insurance) व डाक (Postal) सहित कई केंद्रीय श्रम संगठन (central labor organization) 48 घंटे की देशव्यापी हड़ताल (48 Hour Nationwide Strike) पर है। वहीं निजीकरण के विरोध में बिजली कर्मचारी संगठन भी शक्ति भवन पर प्रदर्शन करेंगे। हालांकि कई श्रमिक संगठनों ने हड़ताल से खुद को अलग रखा है। बिजली कर्मचारियों व इंजीनियरों की राष्ट्रीय समन्वय समिति नेशनल कोऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ एलेक्ट्रीसिटी एम्प्लाइज एंड इंजीनियर्स (एनसीसीओईईई) आज से दो दिवसीय कार्य बहिष्कार व हड़ताल पर है। संघ ने केंद्रीय विद्युत मंत्रालय द्वारा विद्युत संशोधन बिल 2018 के सम्बन्ध में एनसीसीओईईई को लिखे गए पत्र को नाकाफी बताया है। संघ ने विद्युत मंत्रालय की अपील को ठुकरा दिया।

 

 

बैंक, बीमा व डाक सहित कई केंद्रीय श्रम संगठन के हड़ताल के LIVE UPDATE

Tue, 08 Jan 2019 11:24 AM

झारखंड में भी हड़ताल से जन-जीवन प्रभावित

झारखंड में हड़ताल के कारण जन-जीवन पर असर पड़ रहा है। इसका असर प्रदेश के कई शहरों में देखने को मिल रहा है। धनबाद में सेल के चासनाला, जीतपुर और रामनगर कोलियरी में कार्य ठप कर मजदूर और संयुक्त मोर्चा के नेता जुलूस प्रदर्शन कर रहे। हड़ताल के कारण देवघर के चितरा में लोडिंग नहीं होने की वजह से ट्रकों की लगी लंबी लाइन लग गई है। देवघर जिले में बन्द और हड़ताल के कारण यात्रियों को उठानी पड़ रही है भारी परेशानी। श्रद्धालु खाना से लेकर यातायात तक की परेशानी से जूझ रहे।  


 

Tue, 08 Jan 2019 11:14 AM

बिहार में भी बंद का असर

बिहार में भी सुबह से ही देश व्यापी हड़ताल का असर देखने को मिल रहा है। आरा में नगर निगम कर्मी और मजदूर नेता काम ठप कर धरने पर बैठे। 

Tue, 08 Jan 2019 10:24 AM

मुंबई में बेस्ट की अनिश्चितकालीन हड़ताल

मुंबई में बेस्ट की अनिश्चितकालीन हड़ताल के मद्देनज़र राज्य यातायात विभाग 40 अतिरिक्त बसें चला रही है। बेस्ट के कर्मचारी सेवा आवास और बेस्ट के बजट को बीएमसी के मुख्य बजट में मिला दिए जाने की मांगों को लेकर हड़ताल पर है।

Tue, 08 Jan 2019 10:22 AM

TMC और CPM के कार्यकर्ताओं में झड़प

पश्चिम बंगाल में सेंट्रल ट्रेड यूनियनों की 48 घंटे की राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दौरान आसनसोल में तृणमूल कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच में झड़प। सेंट्रल ट्रेड यूनियनों ने न्यूनतम वेतन और सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की मांग को लेकर 48 घंटे की राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर है

Tue, 08 Jan 2019 10:15 AM

दिल्ली के पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन

दिल्ली : ऑल इंडिया सेंट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियन के सदस्यों ने न्यूनतम वेतन और सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की मांग को लेकर पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन किया.

Tue, 08 Jan 2019 10:12 AM

प्रदर्शन की वजह से नेशनल हाईवे 16 पर यातायात प्रभावित

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में सेंट्रल ट्रेड यूनियनों ने न्यूनतम मजदूरी और सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की मांग को लेकर सेंट्रल ट्रेड यूनियनों के विरोध प्रदर्शन की वजह से नेशनल हाईवे 16 पर यातायात प्रभावित हुआ

Tue, 08 Jan 2019 10:06 AM

पश्चिम बंगाल में भी सेंट्रल ट्रेड यूनियनों की हड़ताल

पश्चिम बंगाल : सेंट्रल ट्रेड यूनियनों की 48 घंटे की राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दौरान भद्रक-खड़गपुर रेलवे सेक्शन में रूपसा, जलेश्वर व दातन तथा हल्दिया रेलवे सेक्शन में ट्रेन को रोका

Tue, 08 Jan 2019 10:04 AM

असम में ट्रेन को रोका

असम: सेंट्रल ट्रेड यूनियनों द्वारा बुलाई की 48 घंटे की राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दौरान सीआईटीयू के यूनियन ने ट्रेन को रोका

Tue, 08 Jan 2019 10:00 AM

सीपीएम कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

कोलकाता पुलिस ने ट्रेड यूनियन की देशव्यापी हड़ताल के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे सीपीएम कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

Tue, 08 Jan 2019 09:52 AM

बहुत हो गया, बंगाल में कोई बंद नहीं होगा: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा, '' मैं इस पर एक शब्द भी नहीं बोलना चाहती हूं। हमने किसी भी बंद को समर्थन नहीं देने का फैसला किया है। अब बहुत हो गया। पिछले 34 वर्षों में वाम मोर्चे ने बंद का आह्वान कर पूरे राज्य को बर्बाद कर दिया। अब कोई बंद नहीं होगा।'' राज्य सरकार ने घोषणा की है कि वह मंगलवार और बुधवार को अपने कर्मचारियों के आधे दिन की छुट्टी या आकस्मिक अवकाश लेने पर रोक लगाएगी। 
 

Tue, 08 Jan 2019 09:50 AM

48 घंटे के राष्ट्रव्यापी बंद

 केंद्र सरकार की 'जन-विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए मंगलवार से 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने 48 घंटे के राष्ट्रव्यापी बंद का आह्वान किया है। 

Tue, 08 Jan 2019 09:48 AM

बीमा कर्मचारी भी करेंगे प्रदर्शन

ज्वाइंट फोरम के तत्वावधान में जनरल इंश्योरेंस की चारों कंपनियों ओरिएंटल, नेशनल, यूनाइटेड, न्यू इंडिया तथा भारतीय जीवन बीमा के प्रधान कार्यालयों पर प्रदर्शन करेंगे। संयुक्त मोर्चा के कन्वीनर अब्दुल नईम इररीसी ने कहा कि पेंशन का एक और विकल्प देने व वेतन वृद्धि की मांग की।

Tue, 08 Jan 2019 09:48 AM

डिप्लोमा इंजीनियर्स ने नैतिक समर्थन दिया

ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ पावर डिप्लोमा इंजीनियर्स ने संघर्ष समिति के कार्य बहिष्कार को नैतिक समर्थन दिया है। संघ के कार्यकारी अध्यक्ष इं. जीवी पटेल ने कहा कि सरकार के जन विरोधी बिल के विषय में आम जनमानस को जागरूक किया जाएगा।

Tue, 08 Jan 2019 09:47 AM

पावर आफिसर्स एसोसिएशन शामिल नहीं होगा


यूपी पावर आफिसर्स एसोसिएशन ने सोमवार को फील्ड हास्टल कार्यालय में प्रांतीय कार्यसमिति की बैठक की। एसोसिएशन के अध्यक्ष केबी राम ने कहा कि मंगलवार से प्रस्तावित कार्य बहिष्कार में एसोसिएशन के सदस्य शामिल नहीं होंगे।

Tue, 08 Jan 2019 09:47 AM

कार्य बहिष्कार के दौरान बिजली कर्मचारी कोई कार्य नहीं करेंगे

संघर्ष समिति ने कहा कि इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल को वापस लेने का कोई स्पष्ट आश्वासन पत्र में नहीं दिया गया है साथ ही बिजली निगमों के एकीकरण ,पुरानी पेंशन बहाली, वेतन विसंगति और संविदा कर्मियों के नियमतीकरण के बारे में विद्युत मंत्रालय ने कुछ भी नहीं कहा है। कार्य बहिष्कार आंदोलन से बड़े उत्पादन गृहों पारेषण व सिस्टम ऑपरेशन की शिफ्ट के कर्मचारियों को अलग रखा गया है, जिससे बिजली का ग्रिड पूरी तरह फेल न हो आम लोगों को तकलीफ न हो। कार्य बहिष्कार के दौरान बिजली कर्मचारी कोई कार्य नहीं करेंगे। यदि कोई फाल्ट होने पर उसे दो दिन बाद ही अटेण्ड किया जाएगा।

Tue, 08 Jan 2019 09:47 AM

इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल 2018 अभी संसद के पटल पर नहीं रखा गया

विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के संयोजक शैलेन्द्र दुबे ने कहा कि केंद्र सरकार के विद्युत् मंत्रालय द्वारा भेजे गए पत्र में केवल इतना ही लिखा गया है कि  इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल 2018 अभी संसद के पटल पर नहीं रखा गया है और इस बिल पर प्राप्त आपत्तियों को परीक्षण कराया जा रहा है। विद्युत् मंत्रालय ने यह भी लिखा है कि सभी आपत्तियों का परीक्षण कर वार्ता की जाएगी।