DA Image

अगली स्टोरी

AFC ASIAN CUP: बहरीन से आखिरी मिनट में हारकर एशिया कप से बाहर हुआ भारत

AFC ASIAN CUP: बहरीन से आखिरी मिनट में हारकर एशिया कप से बाहर हुआ भारत

एएफसी एशियन कप फुटबॉल टूर्नामेंट के अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में भारत को बहरीन ने 1-0 से हरा दिया। शारजाह फुटबॉल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत को 90वें मिनट में बहरीन को दिया पेनल्टी कॉर्नर भारी पड़ा। इस पेनल्टी कॉर्नर पर जमाल राशिद ने गोल कर बहरीन को मुकाबला 1-0 जीता दिया। अंतिम 16 में स्थान पक्का करने के लिए भारत को बहरीन के खिलाफ कम से कम ड्रॉ खेलना था। लेकिन आखिरी मिनट में दिए गए पेनल्टी कॉर्नर के कारण भारत को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता देखना पड़ा। ग्रुप ए के एक अन्य मुकाबले में अगर यूएई ने थाईलैंड को हरा दिया होता, तो भारत अंतिम 16 में पहुंच जाता। लेकिन इस मुकाबले में थाईलैंड और यूएई ने 1-1 से ड्रॉ खेला।  

मैच में भारत पर पूरी तरह हावी रही बहरीन की टीम
मैच के पहले हाफ में शुरूआती 10 मिनट तक बहरीन का दबदबा दिखा। लेकिन जल्द ही भारतीय खिलाड़ी भी जोश में आ गए और फिर मुकाबला हाफ टाइम तक बिना किसी गोल के खिंचा। दूसरे हाफ की शुरूआत में भारत ने दमदार खेल दिखाया, लेकिन जैसे जैसे खेल आगे बढ़ा बहरीन के​ खिलाड़ियों ने भारतीय गोलपोस्ट पर धावा बोलना शुरू कर दिया। दूसरे हाफ के 20 मिनट का खेल समाप्ति होने के बाद गेंद भारत के हाफ में ही दिखी। अधिकतर समय भारतीय टीम गेंद को अपने गोलपोस्ट तक पहुंचने से रोकने में ही व्यस्त रही। भारतीय टीम बमुश्किल ही बहरीन के गोलपोस्ट के पास पहुंच सकी। 

40 वर्षों के जीत का सूखा नहीं खत्म कर सका भारत
स्टार फुटबॉल सुनील छेत्री का यह 107वां अंतरराष्ट्रीय मैच था। इसके साथ ही उन्होंने भारत के लिए सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाईचुंग भूटिया के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। भारत और बहरीन के बीच यह आठवां मुकाबला था। जिसमें भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी। भारत 40 साल से बहरीन के विरुद्ध चला आ रहा जीत का सूखा नहीं खत्म कर सका। आखिरी बार भारत ने 1979 में खेले गए दोस्ताना मुकाबले में बहरीन को हराया था। दोनों देशों के बीच अब तक खेले गए 8 मुकाबलों में भारत को सिर्फ 1 में जीत मिली है, बहरीन ने 6 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और एक मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:AFC ASIAN CUP: बहरीन से आखिरी मिनट में हारकर एशिया कप से बाहर हुआ भारत

पप्पू को कोई मरने नहीं देता

पप्पू परेशान होकर अपने फेकू से: कहां मरूं मैं, कोई मरने ही नहीं देता.. 

फेकूः क्यों क्या हुआ? 



पप्पूः किसी लड़की को बोलता हूं कि तुम पर मरता हूं तो ब्लॉक कर देती हैं।