Indonesia Jakarta Palembang Asian Games 2018 Day 14th LIVE Coverage

अगली स्टोरी

18th Asian Games, 14th DAY: ब्रिज और बॉक्सिंग में भारत को गोल्ड, हॉकी में मिला कांस्य

मुख्य बातें

18th Asian Games, 14th DAY: ब्रिज और बॉक्सिंग में भारत को गोल्ड, हॉकी में मिला कांस्य

18वें एशियाई खेलों के 14वें दिन भारत के नाम दो गोल्ड मेडल रहे। मुक्केबाज अमित पंघाल और ब्रिज में पुरूष युगल जोड़ी के स्वर्ण पदकों के दम पर भारत ने एशियाई खेलों में अब के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। भारत ने 15 स्वर्ण, 24 रजत और 30 कांस्य पदक सहित कुल 69 पदकों के साथ 14वें दिन का अंत किया। वह आठवें स्थान पर कायम है। इससे पहले भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2010 में ग्वांग्झू खेलों में था जब उसने 14 स्वर्ण सहित 65 पदक जीते थे। 

भारतीय पुरूष हाकी टीम ने कांस्य पदक के मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर स्वर्ण पदक जीतकर ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने की टीस को कम किया जबकि महिला स्क्वैश टीम को फाइनल में हारने के कारण रजत पदक से संतोष करना पड़ा। बॉक्सर अमित (49 किग्रा) ने मौजूदा ओलंपिक और एशियाई चैंपियन हसनब्वाय दुसमातोव को हराकर सोने का तमगा हासिल किया। जबकि इसके बाद पहली बार इन खेलों में शामिल किये गये ब्रिज के पुरूष युगल स्पर्धा में प्रणब बर्धन और शिबनाथ सरकार ने स्वर्ण पदक जीता। 

एशियन गेम्स से जुड़ी सारी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Asian Games 2018: पूर्व चैंपियन भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से मात देकर हॉकी में जीता कांस्य पदक

भारत की दो अन्य जोड़ियां हालांकि अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी। सुमित मुखर्जी और देबब्रत मजूमदार की जोड़ी 333 अंक लेकर नौवें जबकि सुभाष गुप्ता और सपन देसाई 306 अंक के साथ 12वें स्थान पर रहे। हॉकी में सेमीफाइनल में मलेशिया से हार के बाद आलोचनाएं झेल रही भारतीय पुरूष टीम ने पाकिस्तान पर 2-1 से जीत दर्ज करके सुनिश्चित किया कि वह खेलों से बैरंग स्वदेश नहीं लौटेगी। जूडो में भारत की मिश्रित टीम क्वार्टर फाइनल में कजाखस्तान से 0-4 से हार गयी। भारतीय टीम में विजय कुमार यादव, हर्षदीप सिंह बरार, कल्पना देवी थौडम और गरिमा चौधरी शामिल थे।

एशियाई खेलों के 14वें दिन की पूरी अपडेट जानने के लिए नीचे फॉलो करें...

Sat, 01 Sep 2018 03:50 PM IST

Asian Games 2018: ब्रिज में भारतीय जोड़ी ने जीता स्वर्ण पदक

भारत के प्रणब बर्धन और शिभनाथ सरकार की जोड़ी ने 18वें एशियाई खेलों के 14वें दिन शनिवार को पुरुषों की युगल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। 60 वर्षीय प्रणब और 56 साल के शिभनाथ सरकार ने 384 अंक हासिल करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। चीन के गैंग चेन और लिशिन यांग को रजत जबकि इंडोनेशिया के हेंकी लासूत और फे्रडी ईडी मानोप्पो की जोड़ी को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा। भारत का यह इन खेलों में 15वां स्वर्ण है। इसी के साथ भारत ने 1951 में दिल्ली में खेले गए पहले एशियाई खेलों में जीते गए 15 स्वर्ण पदक की बराबरी कर ली है। भारत के ही सुमित मुखर्जी और देबाब्रत मजूमदार 333 अंक लेकर नौवें स्थान पर रहे। सुभाष गुप्ता सपन देसाई की भारतीय टीम 306 अंकों के साथ 12वें स्थान पर रही। 

Sat, 01 Sep 2018 03:48 PM IST

स्क्वॉश की विमेंस टीम इवेंट में भारत ने जीता रजत पदक

भारतीय महिला स्क्वॉश टीम को 18वें एशियाई खेलों के 14वें दिन रजत पदक से संतोष करना पड़ा। हांगकांग ने शनिवार को हुए फाइनल मुकाबले में भारत को 2-0 से शिकस्त दी। फाइनल में हांगकांग की विंग अयू, हो चान, जी हो और का ली की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। जोशना चिनप्पा, दीपिका पल्लीकल कार्तिक, सुनैना कुरुविल्ला और तन्वी खन्ना की टीम को फाइनल में हांगकांग ने लगातार दो मैच में शिकस्त देते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में मलेशिया को 2-1 से शिकस्त दी थी। 

Sat, 01 Sep 2018 01:31 PM IST

ब्रिज में शिवनाथ और प्रणववर्धन की पुरुष जोड़ी ने जीता गोल्ड

ब्रिज में शिवनाथ और प्रणववर्धन की पुरुष जोड़ी ने जीता सोना। 

 

Sat, 01 Sep 2018 10:28 AM IST

कनॉय इवेंट में भारत के प्रकांत, जेम्सबॉय फाइनल में 8वें स्थान पर रहे

भारत के प्रकांत शर्मा और जेम्सबॉय सिंह ने 18वें एशियाई खेलों के 14वें दिन शनिवार को कनोए स्पर्धा के फाइनल में निराशाजनक प्रदर्शन किया है। भारतीय जोड़ी 41.152 अंकों के साथ नौवें स्थान पर रही। चीन के सोंग जिंग और कियांग ली ने 36.940 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल करते हुए स्वर्ण जीता। उज्बेकिस्तान के आर्थर गुइलेव और इयोर्जोन मामादालिएव ने 37.080 अंकों के साथ रजत पदक जीता। स्पर्धा का कांस्य कजाकिस्तान के मेरेय मेडेटोव और तिमुर खाइडारोव के नाम रहा जिन्होंने 37.371 अंक हासिल किए। 

Sat, 01 Sep 2018 10:27 AM IST

क्वार्टर फाइनल में हारी भारतीय मिश्रित टीम

भारतीय जूड़ो मिश्रित टीम 18वें एशियाई खेलों के 14वें दिन शनिवार को अच्छी शुरुआत को कायम नहीं रख सकी और क्वार्टर फाइनल में हार कर बाहर हो गई। भारतीय टीम को क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान ने एकतरफा मुकाबले में 4-0 से मात दी। इससे पहले भारत ने दिन की शुरुआत अच्छी की थी और अंतिम-16 के मैच में पड़ोसी देश नेपाल को 4-1 से हराया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:18th Asian Games, 14th DAY: ब्रिज और बॉक्सिंग में भारत को गोल्ड, हॉकी में मिला कांस्य

पिंटू पैराशूट बेच रहा था..

पिंटू: पैराशूट बेच रहा था,
हवाई जहाज से कूदे, बटन दबाओ और जमीन पर सुरक्षित पहुंच जाओ
ग्राहक: अगर पैराशूट नहीं खुला तो..
पिंटू: तो वैसे वापिस