DA Image

अगली स्टोरी

18th Asian Games, Day-12: जिनसन जॉनसन और महिला रिले रेस टीम ने भारत को दिलाए गोल्ड

मुख्य बातें

18th Asian Games, Day-12: जिनसन जॉनसन और महिला रिले रेस टीम ने भारत को दिलाए गोल्ड

भारतीय ट्रैक एवं फील्ड खिलाड़ियों ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीतने का सिलसिला जारी रखा। अनुभवी जिनसन जॉनसन और महिला चार गुणा 400 मीटर रिले टीम ने ट्रैक एवं फील्ड में धमाल मचाते हुए गोल्ज मेडल जीते। हालांकि हाकी टीम की हार के कारण भारत के पिछले खेलों के पदकों की संख्या को पार करने की चमक कुछ फीकी हो गई। भारत ने 12 वें दिन का अंत 13 गोल्ड, 21 सिल्वर और 25 ब्रॉन्ज के साथ किया। भारत इस समय 8वें स्थान पर बना हुआ है।
         
भारत ने पिछले खेलों में 57 पदक जीते थे लेकिन आज उसके पदकों की संख्या 59 तक पहुंच गई जबकि अभी दो दिन की प्रतियोगिताएं बाकी हैं। भारत के स्वर्ण पदकों की संख्या भी 13 तक पहुंच गई जो 2014 से दो अधिक है। जानसन ने 1500 मीटर दौड़ में आज स्वर्ण पदक जीता। वहीं भारत की चार गुणा 400 मीटर महिला रिले टीम ने इस स्पर्धा में अपने दबदबे को कायम रखते हुए लगातार पांचवां स्वर्ण पदक अपने नाम किया। हिमा दास, एमआर पूवम्मा, सरिताबेन गायकवाड़ और विस्मया वेलुवा कोरोथ की भारतीय महिला चौकड़ी ने तीन मिनट और 28.72 सेकेंड का समय निकालकर स्वर्ण पदक जीता। 

Asian Games 2018: 1500 मीटर में जॉनसन ने जीता स्वर्ण, चित्रा ने कांस्य

उधर भारतीय पुरुष रिले टीम को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। चक्का फेंक की अनुभवी खिलाड़ी सीमा पूनिया ने छह साल का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 62 .26 मीटर के थ्रो के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए कांस्य पदक हासिल किया। सीमा 2014 में स्वर्ण पदक जीतने में सफल रही थीं। भारत की एशियाई चैंपियन पीयू चित्रा ने 1500 मीटर दौड़ में कांस्य पदक जीता। हालांकि भारत को सबसे बड़ा झटका हॉकी में लगा जब गत चैम्पियन टीम मलेशिया के खिलाफ पैनल्टी शूटआउट में 6-7 से हारकर एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक की दौड़ से बाहर हो गई। भारत कांस्य पदक के प्ले आफ में आठ बार के चैंपियन पाकिस्तान से भिड़ेगा। 

Asian Games 2018: 4x400 मीटर रिले में महिलाओं ने जीता स्वर्ण, पुरुषों ने रजत

वॉलीबाल और सेपकटकरा जैसे खेलों में भारत का खराब प्रदर्शन जारी रहा। स्क्वैश में भारतीय महिला टीम को ग्रुप बी के महत्वपूर्ण मुकाबले में हांगकांग के खिलाफ 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे सेमीफाइनल में उसे गत चैंपियन मलेशिया के रूप में कड़े प्रतिद्वंद्वी से भिड़ना होगा। टेबल टेनिस में राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अचंत शतर कमल और मनिका बत्रा ने एकल स्पर्धाओं के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। साथ ही साथियान भी अंतिम 16 में पहुंच गए हैं।

नीचे देखिए भारतीय खिलाड़ियों का एशियाड में 12वें दिन का पूरा अपडेट...

Thu, 30 Aug 2018 06:26 PM IST

टेबल टेनिस: शरथ प्री-क्वार्टर फाइनल में, मौमा हारीं

भारत के अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरथ कमल ने 18वें एशियाई खेलों में गुरुवार को पुरुष एकल स्पधार् के अंतिम-16 दौर में प्रवेश कर लिया। शरथ ने अंतिम-32 दौर के मुकाबले में पाकिस्तान के आसिम मोहम्मद कुरैशी को मात दी। इंचियोन एशियाई खेलों में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय करने वाले शरथ ने कुरैशी को 18 मिनटों के भीतर 4-0 (11-4, 11-8, 11-7, 11-5) से मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इससे पहले, मौमा को महिला एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। मौमा को अंतिम-16 दौर में चीनी ताइपे की खिलाड़ी जुयु चेन ने मात दी। चेन ने मौमा को 25 मिनटों तक चले मुकाबले में 4-0 (11-6, 11-5, 11-6,11-6) से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 

Thu, 30 Aug 2018 05:44 PM IST

सेपाकटाक्रा: थाईलैंड से हारी भारतीय महिला टीम

भारत को 18वें एशियाई खेलों के 12वें दिन गुरुवार को सेपाकटाक्रा में महिलओं के ग्रुप-बी में थाईलैंड से हार का सामना करना पड़ा है। थाईलैंड ने भारतीय महिलाओं को 2-0 से शिकस्त दी है। भारत की यह अपने ग्रुप में चौथी हार है। उसे पहले मैच में जापान ने 2-0 से हराया था। दूसरे मैच में उसे मलेशिया से भी इसी स्कोर से हार मिली थी। ग्रुप-बी के तीसरे मैच में वियतनाम ने भारत को 2-0 से ही शिकस्त दी थी। 

Thu, 30 Aug 2018 04:10 PM IST

भारत-मलेशिया का सेमीफाइनल मुकाबला

4:05PM-  भारतीय पुरुष हॉकी टीम मलेशिया के खिलाफ अपना सेमीफाइनल मुकाबला खेलने उतरी है।

Thu, 30 Aug 2018 01:13 PM IST

जब मनजीत ने रचा था इतिहास

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:18th Asian Games, Day-12: जिनसन जॉनसन और महिला रिले रेस टीम ने भारत को दिलाए गोल्ड

इंजीनियर ने मच्छर से तंग आकर निकाला नायाब तरीका

एक बार एक इंजीनियर अपनी चारपाई पर मच्छर दानी लगा कर लेटा हुआ था।

उसकी मच्छर दानी में एक छेद था 
मच्छर बार-बार उसके अंदर घुस जाते ।
इंजीनियर परेशान, उसका दिमाग खराब हो गया।

उसने मच्छर दानी में एक छेद और किया 
और आर-पार उन दोनों छेदों में पाइप डाल दिया।
अब मच्छरों का दिमाग खराब इधर से घुसे और उधर निकल जाए...