Hindi News देश LIVE: भारतीय सेना ने कहा- किसी भी दुस्साहस जवाब देने को हैं तैयार

LIVE: भारतीय सेना ने कहा- किसी भी दुस्साहस जवाब देने को हैं तैयार

भारत के सख्त रवैये के बाद पाकिस्तान को आखिरकार झुकना ही पड़ा है। पाकिस्तान ने बिना शर्त विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने का एलान किया है। कल यानि शुक्रवार को अभिनंदन वतन वापसी करेंगे। इस बीच तीनों...

LIVE: भारतीय सेना ने कहा- किसी भी दुस्साहस जवाब देने को हैं तैयार
Army shows wreckage of F-16 fighter Plane (ANI Pic)
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: MadanEdited By: Rajesh
Thu, 28 Feb 2019 09:06 PM

भारत के सख्त रवैये के बाद पाकिस्तान को आखिरकार झुकना ही पड़ा है। पाकिस्तान ने बिना शर्त विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने का एलान किया है। कल यानि शुक्रवार को अभिनंदन वतन वापसी करेंगे। इस बीच तीनों सेनाओं ने साझा प्रेस कांफ्रेंस में पाकिस्तान का झूठ उजागर किया है। पाकिस्तान ने कहा था कि भारतीय एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की तरफ से F-16 लड़ाकू विमान इस्तेमाल नहीं किया था। वहीं भारत शुरू से ही दावा करता आ रहा था कि भारत की ओर से हुई कार्रवाई में पाकिस्तान का F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया गया है। पाकिस्तान को बेनकाब करने के लिए आज शाम को भारतीय सेना ने पाक F-16 लड़ाकू विमान के मलबे को मीडिया के सामने प्रस्तुत किया।

पढ़ें India-Pakistan News LIVE UPDATES

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने खाल बचाने के लिए कार्रवाई की: रक्षा विशेषज्ञ    

 

Thu, 28 Feb 2019 07:51 PM

वायुसेना ने कहा- बालाकोट में आतंकी कैम्प में मरनेवालों की संख्या बताना जल्दबाजी होगी

बालाकोट में जैश के आतंकियों पर बमबारी के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने कहा- कैम्प में मरनेवालों की संख्या के बारे में बताना जल्दबाजी होगी। जिसे हमने टारगेट किया था उसमें हम सफल रहे।

Thu, 28 Feb 2019 07:45 PM

भारत ने दिखाए पाकिस्तान के मार गिराए गए एफ-16 विमान का मलबा

भारत ने तीनों सेनाओं के प्रेस ब्रीफिंग में पाकिस्तान के इस झूठ को कि उसने एफ-16 का इस्तेमाल नहीं किया, नियंत्रण रेखा के इस तर गिरे एफ-16 का मलबा दिखाया।

Thu, 28 Feb 2019 07:35 PM

सेना ने कहा- हम आतंकी कैंपों को निशाना बनाते रहेंगे

मेजर जनरल सुरेन्द्र सिंह महल ने तीनों सेनाओँ की तरफ से की गई प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि अगर पाकिस्तान आतंकियों को पनाह देता रहेगा तो हम भी उन आतंकी कैंपों को निशाना बनाते रहेंगे।

Thu, 28 Feb 2019 07:32 PM

पाकिस्तान ने झूठ बोला कि हमने एफ-16 का इस्तेमाल नहीं किया- वायुसेना

पाकिस्तान ने झूठ बोला कि एफ-16 का इस्तेमाल नहीं किया गया जबकि इस बात के पर्याप्त प्रमाण है : एवीएम कपूर

Thu, 28 Feb 2019 07:24 PM

नौसेना ने कहा- हम पाकिस्तान के किसी भी दुस्साहस का जवाब देने को हैं तैयार

नौसेना के एडमिरल डीएस गुजराल ने कहा- पाकिस्तान के किसी भी दुस्साहस का जवाब देने के लिए हम तैयार हैं और अपने एक्शन को लेकर तैयार हैं। हम अपने देश के लोगों की सुरक्षा सुरक्षित करना चाहते हैं।

Thu, 28 Feb 2019 07:23 PM

हमारे पास आतंकी कैंपों को उड़ाने के पुख्ता सबूत है- वायुसेना

एयर चीफ मार्शल आरजीके कपूर ने प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि हमारे पास भारतीय वायुसेना की कार्रवाई में आतंकी कैंपों को उड़ाने के पुख्त सबूत है। हम जितना टारगेट को खत्म करना चाहते थे उसमें सफल रहे।

Thu, 28 Feb 2019 07:17 PM

मिग-21 से पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया गया था- वायुेसना

एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने कहा- एक पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मिग-21 लड़ाकू विमान ने मार गिराय। एफ-16 का मलबा पूर्वी राजौरी से बरामद हुआ जो भारतीय हिस्से में गिरा था। भारतीय वायुसेना को इस बात की खुशी है कि विंग कमांडर अभिनंदन को कल रिहा किया जा रहा है।

Thu, 28 Feb 2019 07:15 PM

पाकिस्तान ने फेंका था बम, लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ-वायुसेना

एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने तीनों सेनाओँ की तरफ से की जा रही प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि पाकिस्तान ने एक के बाद एक कई झूठ बोले। पाकिस्तान ने बम फेंके थे लेकिन उसमें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ।

Thu, 28 Feb 2019 07:07 PM

तीनों सेनाओं की तरफ से की जा रही है प्रेस ब्रीफिंग

पाकिस्तान से तनाव की बीच तीनों सेनाओं की तरफ से की जा रही है प्रेस ब्रीफिंग

Thu, 28 Feb 2019 06:58 PM

तीनों सेना प्रमुखों की कुछ देर में होगी प्रेस ब्रीफिंग

कुछ देर बाद तीनों सेना प्रमुखों की प्रेस ब्रीफिंग होने जा रही है। 

 

Thu, 28 Feb 2019 05:23 PM

अभी अभी एक पायलट प्रोजेक्ट हो गया है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कार्यक्रम में कहा कि अभी अभी एक पायलट प्रोजेक्ट हो गया है। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की सबसे तेज गति से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बन गया है।

Thu, 28 Feb 2019 04:42 PM

भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन को कल छोड़ेगा पाक: इमरान खान

भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन को कल छोड़ेगा पाक: इमरान खान ने संसद के ज्वाइंट सेशन में कहा।

Thu, 28 Feb 2019 04:35 PM

विंग कमांडर के 11 वीडियो हटाने का निर्देश दिया गया

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने यूट्यूब को विंग कमांडर अभिनंदन के 11 वीडियो हटाने के निर्देश दिए। एक हवाई हमले के दौरान पाकिस्तान ने अभिनंदन को गिरफ्त में लिया है।

Thu, 28 Feb 2019 04:30 PM

पाक विंग कमांडर अभिनंदन को तत्काल वापस भेजे: कांग्रेस

भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनावपूर्ण हालात के बीच कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को कहा कि पाकिस्तान को विंग कमांडर अभिनन्दन को तत्काल भारत वापस भेजना चाहिए। विपक्षी पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि इस मुश्किल वक्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के नेता राजनीति करने में लगे हुए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा, 'पुलवामा आतंकी हमले के बाद वायुसेना की कार्रवाई हुई। भाजपा सरकार ने जब कार्रवाई का फैसला किया तो पूरा विपक्ष एवं जनता सरकार के साथ खड़े रहे।'

Thu, 28 Feb 2019 03:16 PM

तनाव में कमी आने पर भारतीय पायलट को वापस करने को तैयार पाक: विदेश मंत्री

मीडिया ने विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के हवाले से कहा कि अगर भारतीय पायलट को वापस भेजने से तनाव कम होता है तो पाकिस्तान इस पर विचार करने के लिये तैयार है। यह जानकारी भाषा ने दी।

Thu, 28 Feb 2019 02:52 PM

भारतीय वायु सेना के पायलट को बिना शर्त और तत्काल स्वदेश भेजा जाए: सरकार

भारतीय वायु सेना के पायलट को बिना शर्त और तत्काल स्वदेश भेजा जाए, किसी भी सौदेबाजी का कोई सवाल नहीं: पीटीआई सरकारी सूत्र।

Thu, 28 Feb 2019 01:55 PM

प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में सीसीएस की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में गुरुवार शाम को केंद्रीय मंत्रिमंडल की सुरक्षा समिति (सीसीएस) की बैठक होने की संभावना है। इसमें भारत व पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के मद्देनजर स्थिति पर विचार किया जाएगा। वार्ता के अनुसार, केंद्रीय मंत्रिमंडल की एक बैठक भी शाम 6.30 बजे निर्धारित है। दोनों बैठकें प्रधानमंत्री आवास पर होनी हैं। सूत्रों ने वार्ता से कहा कि 7, लोक कल्याण मार्ग पर होने वाली सीसीएस में भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के पायलट को वापस लाने के कदमों पर चर्चा होगी। वायुसेना के पायलट को पाकिस्तान ने बुधवार को बंदी बना लिया। 

Thu, 28 Feb 2019 01:50 PM

आधी रात तक बंद रहेगा पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र

पाकिस्तान का हवाई क्षेत्र वाणिज्यिक उड़ानों के लिए बृहस्पतिवार आधी रात तक बंद रहेगा। भाषा के अनुसार, पाकिस्तान के नागर विमानन प्राधिकरण ने ऐसे समय में यह घोषणा की जब भारत के साथ तनाव बढ़ने के मद्देनजर देश में अहम हवाईअड्डों पर विमान परिचालन निलंबित होने के कारण हजारों यात्री फंस गए हैं। प्राधिकरण ने बुधवार को घोषणा की कि पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र को मौजूदा सुरक्षा हालात के कारण बंद कर दिया गया है।

Thu, 28 Feb 2019 01:49 PM

थल सेना और वायुसेना की प्रेस कॉन्फ्रेंस

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि शाम पांच बजे नई दिल्ली में नौसेना, थल सेना और वायुसेना प्रेस ब्रीफिंग करेगी।

Thu, 28 Feb 2019 01:00 PM

देश की भावनाएं एक अलग स्तर पर: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने 'मेरा बूथ, सबसे मजबूत' संवाद कार्यक्रम में कहा कि इस समय देश की भावनाएं एक अलग स्तर पर हैं। देश का वीर जवान सीमा पर और सीमा के पार भी अपना पराक्रम दिखा रहा है। पूरा देश एक है और हमारे जवानों के साथ खड़ा है। दुनिया हमारी इच्छा शक्ति को देख रही है। देश की सुरक्षा का संकल्प लेकर हमारा जवान सीमा पर डटा है। हम सब पराक्रमी भारत के नागरिक हैं, इसलिए हम सबको भी देश की समृद्धि और सम्मान के लिए दिन रात एक करना होगा। पीएम ने कहा कि भारत को अस्थिर करने के लिए आतंकी हमले के साथ-साथ दुश्मनों का एक मकसद ये भी होता है कि हमारी प्रगति रुक जाए, हमारी गति रुक जाए, हमारा देश थम जाए उनके इस मकसद के सामने हर भारतीय को दीवर बन कर के खड़ा होना है।