DA Image
19 जनवरी, 2020|6:42|IST

अगली स्टोरी

HTLS 2019 Highlights: विपक्ष में मनोज तिवारी के सवाल पर बोले केजरीवाल- वे अच्छा गाते हैं

मुख्य बातें

HTLS 2019 Highlights: विपक्ष में मनोज तिवारी के सवाल पर बोले केजरीवाल- वे अच्छा गाते हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले पांच वर्षों के दौरान काफी उतार चढ़ाव आए।हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट 2019 के दूसरे दिन शनिवार को केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की शिक्षा पहले के मुकाबले काफी बेहतर हुई है और प्राइवेट स्कूल के बच्चे आज अंग्रेजी बोलने लगे हैं। केजरीवाल ने कहा कि आज सरकारी स्कूल में स्वीमिंग पुल है, और कई जगहों पर तो सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूल के मुकाबले काफी बेहतर है।

इससे पहले, एचटीएलएस के दूसरे दिन की शुरुआत में केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हिन्दुस्तान टाइम्स के एडिटर इन चीफ आर. सुकुमार के साथ बात करते हुए सरकार का विजन रखा। उन्होंने कहा कि सरकार के विजन के केन्द्र में देश के आम नागरिक हैं।

निर्मला ने कहा कि सरकार का ध्यान कई चीजों पर है खासकर सभी नागरिक का अपना घर हो, हर घर में शौचालय हो, हर नागरिक स्वस्थ हो। कुल मिलाकर सरकार के विजन में आम लोग हैं। सरकार के विजन में घर, ऊर्जा और स्किल्स है।

जबकि, कांग्रेस नेतृत्व को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल गांधी के नेतृत्व की वकालत की। बघेल ने हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट 2019 के दौरान कहा कि अगर भविष्य का कोई नेता है तो वो हैं राहुल गांधी। राहुल गांधी के अलावा और कोई नहीं।

बघेल ने कहा कि वे ईमानदार और जिम्मेदारी ली है। लोकसभा चुनाव के बाद जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया। जबकि, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हमारे पास वर्किंग कमेटी है। वे यह फैसला करेगी कि कौन अध्यक्ष होगा। इसलिए, मैं इसका जवाब नहीं दे सकता हूं।

Click here for Live Updates:

Sat, 07 Dec 2019 05:11 PM IST

सीसीटीवी कैमरे के लिए ढाई साल तक एलजी के पास फाइल पड़ी रही- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे के लिए ढाई साल तक सीसीटीवी फाइल पड़ी रही। इस वजह से दस दिनों तक एलजी आवास पर पड़े रहे। ये सब कुछ दिल्ली वालों के लिए ही कर रहे हैं। 

Sat, 07 Dec 2019 05:07 PM IST

दिल्ली में प्रदूषण की वजह मुझे नहीं पता- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण की वजह क्या है यह नहीं मालूम। अगर गाड़ियों की वजह से हो रहा है तो हम ऑड ईवन लागू करेंगे। अगर किसी और वजह का पता चले तो फिर हम वो काम करेंगे।

Sat, 07 Dec 2019 04:31 PM IST

केजरीवल ने कहा- जो आलोचना करते थे वो हमसे प्यार करने लगे हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जो हमारी आलोचना करते थे वो अब हमसे प्यार करने लगे हैं। उन्होंने शिक्षा पर बात करते हुए कहा कि सरकारी स्कूलों के नतीजे प्राइवेट स्कूल से ज्यादा अच्छे आए। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली के कई स्कूल ऐसा है जो प्राइवेट स्कूल से ज्यादा अच्छ हो गए है।

Sat, 07 Dec 2019 04:28 PM IST

अरविंद केजरीवाल ने कहा- पांच साल में काफी उतार चढ़ाव आए

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले पांच साल में काफी उतार-चढ़ाव आए हैं। उन्होंने कहा कि काम राजनीति में ईमानदारी से की जा सकती है। 

Sat, 07 Dec 2019 02:57 PM IST

डॉ. सतचिन पांडा ने कहा- न्यूट्रीशन कोई रॉकेट साइंस नहीं

न्यूट्रीशन रॉकेट साइंस नहीं है। दवाओं को लेकर बड़ा निवेश किया जाता है, कंपनिया अरबों डॉलर लगाती है। लेकिन, न्यूट्रीशन को लिए एक छोटा बजट होता है।

Sat, 07 Dec 2019 02:47 PM IST

बीजेपी सांसद ने महिलाओं के सामान प्रतिनिधित्व पर कही ये बात

लद्दाख से बीजेपी सांसद ने कहा कि जब हम टिकट देते है तो जिताऊ फैक्टर देखते हैं न कि महिला या पुरूष और उसकी आयु देखी जाती है।

Sat, 07 Dec 2019 02:33 PM IST

महुआ मोइत्रा ने कहा- सिटीजनशिप बिल लोग दो वजह से सपोर्ट कर सकते हैं

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा- हिन्दुस्तान लीडरशिप समिट में कहा, नागरिकता संशोधन बिल दो वजह से लोग सपोर्ट कर सकते हैं, पहला डर और दूसरा कानून और ग्रे एरिया।

Sat, 07 Dec 2019 02:30 PM IST

बीजेपी सांसद के धर्मशाला वाले बयान पर टीएमसी सांसद ने जाहिर की प्रतिक्रिया

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने बीजेपी के लद्दाख से सांसद नामग्याल के धर्मशाला वाले बयान पर प्रतिक्रिया जाहिर करत हुए कहा बीजेपी को इन चीजों में महारत हासिल है।

Sat, 07 Dec 2019 01:56 PM IST

सीएम भूपेश बघेल बोले- अगर कोई भविष्य के नेता हैं तो वो है राहुल गांधी

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल गांधी के नेतृत्व की वकालत की। बघेल ने हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट 2019 के दौरान कहा कि अगर भविष्य का कोई नेता है तो वो हैं राहुल गांधी। राहुल गांधी के अलावा और कोई नहीं।

बघेल ने कहा कि वे ईमानदार और जिम्मेदारी ली है। लोकसभा चुनाव के बाद जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया।

जबकि, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हमारे पास वर्किंग कमेटी है। वे यह फैसला करेगी कि कौन अध्यक्ष होगा। इसलिए, मैं इसका जवाब नहीं दे सकता हूं।

Sat, 07 Dec 2019 12:28 PM IST

एनआरसी पर बघेल ने कहा- वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने का एक रास्ता है

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने एनआरसी पर कहा- सीमाई क्षेत्रों में यह समस्या हो सकती है। यह वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने का एक रास्ता है।

Sat, 07 Dec 2019 12:25 PM IST

एनआरसी पर अमरिंदर ने कहा- लोगों ने देश छोड़ने को नहीं कह सकते

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने देशभर में एनआरसी लागू करने को लेकर कहा- मुझे हैरानी होती है। आपके पास सूबादार हैं, लेफ्टिनेंट कर्नल है और अचानक उन्हें यह पता चलता है कि वे भारतीय नहीं हैं। आप लोगों से यह नहीं कह सकते हैं देश छोड़कर चले जाओ।

Sat, 07 Dec 2019 12:13 PM IST

हैदराबाद एनकाउंटर पर अमरिंदर सिंह ने कहा- एक्स्ट्रा कंस्टीट्यूशनल किलिंग के खिलाफ

हैदरबाद एनकाउंटर पर पंजाब के मुख्यंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि जब हम कोई एक्शन लेते है तो सामनेवाला मारा जाता है तो उसे एनकाउंटर कहते हैं। लेकिन, क्या वे एनकाउंटर था या पुलिस कह रही है। मैं कंस्टीट्यूशनल किलिंग के खिलाफ हूं। लेकिन, अगर आप उनका हथियार नहीं छोड़ते हो पुलिस को यह अधिकार है कि वह फायर कर सके।

Sat, 07 Dec 2019 10:49 AM IST

निर्मला ने कहा- हमारे पास स्ट्रीमलाइन जीएसटी होगी

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- मैं यह विश्वास दे सकती हूं कि हमारे पास स्ट्रीमलाइन जीएसटी होगी और कर देनेवालों के समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा।

Sat, 07 Dec 2019 10:45 AM IST

उपभोक्ता के विश्वास कैसे को बढ़ाया जाए इस पर निर्मला से दिया जवाब

केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- “मैं हर वक्त ये सवाल पूछती हूं। मैं यह नहीं मानती हूं कि जो कुछ किया है वह पर्याप्त है। मैं यह दूसरों से जानना चाहती हूं। यह सवाल सिर्फ मैं अकेले नहीं सुलझा सकती हूं।”

Sat, 07 Dec 2019 10:31 AM IST

धीमी अर्थव्यवस्था पर बोलीं वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण

धीमी अर्थव्यवस्था पर केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- बड़े प्रोत्साहन के लिए काम किया जा रहा है, मेरा ध्यान उसे सुनिश्चित करना है।

Sat, 07 Dec 2019 10:28 AM IST union finance minister nirmala sitharaman

अगले पांच वर्ष में 100 लाख करोड़ का लक्ष्य- निर्मला सीतारमण

केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- अगले पांच वर्षों में 100 लाख करोड़ का विजन है। यह एक व्यापक तस्वीर है।

Sat, 07 Dec 2019 10:20 AM IST

अगले पांच वर्ष में 100 लाख करोड़ का लक्ष्य- निर्मला सीतारमण

केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- अगले पांच वर्षों में 100 लाख करोड़ा का विजन है।

Sat, 07 Dec 2019 10:07 AM IST

एचटीएलएस पर निर्मला सीतारमण रख रही है अपनी बात

एचटीएलएस समिटच में हिन्दुस्तान टाइम्स के एडिटर इन चीफ आर. सुकुमार के साथ केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण अपनी बातें रख रही है। 

Sat, 07 Dec 2019 09:46 AM IST

निर्मला सीतारमण सुबह 10 बजे रखेंगी एचटीएलएस में अपनी बात

केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट 2019 के दूसरे दिन के शुरुआती सत्र में अपनी बात रखेंगे। जबकि, अंतिम सत्र में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का संबोधन होगा।

Sat, 07 Dec 2019 09:42 AM IST

पहले सत्र में संबोधित करेंगी निर्मला सीतारमण

हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट के दूसरे दिन 'बेहतर कल' पर केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण अपनी बातें रखेंगी। पहले दिन पीएम मोदी समेत कई क्षेत्र के दिग्गज हस्तियों ने शिरकत की थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:HTLS 2019 Highlights: विपक्ष में मनोज तिवारी के सवाल पर बोले केजरीवाल- वे अच्छा गाते हैं

चुटकुले

स्टूडेंट (टीचर से) : Miss आपने मुझे कॉल किया था क्या ..?

स्टूडेंट (टीचर से) : Miss आपने कल मुझे कॉल किया था क्या ..?

टीचर : नहीं तो...?

स्टूडेंट : कमाल है... मेरे फोन पर लिखा था Miss Call