DA Image

अगली स्टोरी

Doctors strike: ममता आज डॉक्टर्स से मिलेंगी, सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर SC में सुनवाई कल

 Doctors strike: ममता आज डॉक्टर्स से मिलेंगी, सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर SC में सुनवाई कल

देशभर के डॉक्टर आज (सोमवार को) हड़ताल पर हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने रविवार को कहा कि वह पहले से घोषित हड़ताल के फैसले पर कायम है। आईएमए ने यह फैसला पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की पिटाई के बाद चल रहे आंदोलन के समर्थन में किया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि देश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर वह 18 जून को सुनवाई करेगा। न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति सूर्य कांत की अवकाशकालीन पीठ याचिकाकर्ता वकील अलख आलोक श्रीवास्तव की ओर से पेश हुए वकील के याचिका पर तत्काल सुनवाई की मांग के बाद इसे मंगलवार के लिए सूचीबद्ध करने को तैयार हो गए। पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के प्रदर्शन के बाद शुक्रवार को यह याचिका दायर की गई थी। उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज नबाना में राज्य के प्रत्येक मेडिकल कॉलेज के दो प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी।

आईएमए ने कहा कि बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन और चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय कानून की मांग को लेकर सोमवार को एक दिन की हड़ताल का आह्वान किया गया है लेकिन आपात सेवाएं इससे बाहर रहेंगी। वहीं एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ऑफ ऑल इंडिया इंस्ट्टीयूट ऑफ मेडिकल साइंस ने सोमवार दोपहर 12 बजे से मंगलवार सुबह छह बजे तक हड़ताल पर रहेंगे।

Doctors Strike Live Updates:-

 

Mon, 17 Jun 2019 10:28 AM IST

कानून की मांग

आईएमए ने  बंगाल में आंदोलनरत डॉक्टरों के समर्थन में हड़ताल का आह्वान किया है। साथ ही चिकित्सा पेशवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए  केंद्रीय कानून की मांग की है। बता दें कि  डॉक्टर पिछले तीन दिनों से पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Mon, 17 Jun 2019 10:27 AM IST

बंगाल के डॉक्टरों ने शर्त रखी

पश्चिम बंगाल में आंदोलन कर रहे डॉक्टरों ने रविवार को अपने रुख में नरमी लाते हुए कहा कि वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत करने को तैयार हैं। राज्य में आंदोलन का समन्वय कर रहे जूनियर डॉक्टर फोरम के प्रवक्ता ने कहा कि हम अपनी मांगों को लेकर सरकार से बातचीत करने को तैयार हैं,  मुख्यमंत्री स्थान तय करें लेकिन बातचीत के दौरान मीडिया कवरेज की इजाजत दी जानी चाहिए। इससे पहले फोरम ने  बंद कमरे में बातचीत करने के मुख्यमंत्री के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। 

Mon, 17 Jun 2019 10:27 AM IST

आपात सेवाएं बाहर

आईएमए ने कहा कि ओपीडी सहित गैर आपातकालीन चिकित्सा सेवाएं सोमवार सुबह छह बजे से लेकर मंगलवार सुबह छह बजे तक बंद रहेगी। हालांकि, आपातकालीन और आकस्मिक सेवाओं को हड़ताल से बाहर रखा गया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Doctors strike: ममता आज डॉक्टर्स से मिलेंगी, सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर SC में सुनवाई कल

पत्नी को कपड़े डोनेट करने को क्यों मना किया

पत्नीः अपने पुराने कपड़े डोनेट करूं क्या?

पतिः डोनेट क्या करना, फेंक दे...

पत्नीः नहीं जी, दुनिया में बहुत सी गरीब, भूखी प्यासी औरते हैं, कोई भी पहन लेगी।

पतिः तेरे नाप के कपड़े जिसको आएंगे वो भूखी प्यासी थोड़ी ही होगी...