DA Image

अगली स्टोरी

पंचतत्व में विलीन हुआ दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का पार्थिव शरीर, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

मुख्य बातें

पंचतत्व में विलीन हुआ दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का पार्थिव शरीर, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

Sheila Dikshit Last Rite : दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता शीला दीक्षित पंचतत्व में विलीन हो गईं। रविवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। दिल्ली के निगम बोध घाट पर राजीनीती के कई दिग्गज नेताओं ने नम आखों से उन्हें अंतिम विदाई थी। बता दें कि शीला दीक्षित को दिल का दौरा पड़ने से शनिवार दोपहर निधन हो गया था।

इस मौके पर यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और रॉबर्ट वाड्रा निगम बोध घाट पर मौजूद रहे। 

 

नहीं रहीं शीला दीक्षित, पढ़ें उनका पूरा सियासी सफर

निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को जब निजामुद्दीन स्थित उनके आवास से पार्टी मुख्यालय लाया गया तो उनकी आखिरी झलक पाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच धक्का मुक्की होने लगी। कांच के ताबूत में उनका पार्थिव शरीर लेकर आ रहा ट्रक सड़क पर धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा था क्योंकि सड़क समर्थकों से भरी पड़ी थी जो 'जब तक सूरज चांद रहेगा शीला जी का नाम रहेगा के नारे लगा रहे थे। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अहमद पटेल और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा कमलनाथ समेत कई शीर्ष कांग्रेस नेताओं ने कांग्रेस कार्यालय में दीक्षित को श्रद्धांजलि दी। इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता एल के आडवाणी और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, दीक्षित के आवास पर पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Live Updates:

Sun, 21 Jul 2019 05:13 PM IST

पंचतत्व में विलीन हुईं शीला दीक्षित

नम आंखों से दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार निगमबोध घाट पर किया गया। इस दौरान कई बड़े नेता और मंत्री मौजूद रहे। भारी बारिश के बावजूद लोग शीला दीक्षित को अंतिम विदाई देने के लिए मौजूद रहे।

Sun, 21 Jul 2019 04:49 PM IST sheila dikshit funeral

शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान से संपन्न हुआ

दिल्ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। इस मौके पर हजारों की तदाद में उनके समर्थक, परिजन व पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

Sun, 21 Jul 2019 03:24 PM IST

निगम बोध घाट पहुंचा शीला दीक्षित का पार्थिव शरीर

शीला दीक्षित का पार्थिव शरीर निगम बोध ले जाया गया है। अहमद पटेल, समेत तमाम दिग्गज अंतिम विदाई देने वहां पहुंच चुके हैं। थोड़ी ही देर में शीला दीक्षित का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Sun, 21 Jul 2019 01:29 PM IST

नेता से ज्यादा अच्छी दोस्त थीं शीला दीक्षित : सोनिया गांधी

कांग्रेस मुख्यालय में श्रद्धांजलि देने के बाद सोनिया गांधी ने कहा कि शीला दीक्षित की कमी बहुत खलेगी। उनसे कई यादें जुड़ी हैं, वह एक नेता से ज्यादा अच्छी दोस्त थीं।

Sun, 21 Jul 2019 12:34 PM IST

कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे कपिल सिब्बल और सचिन पायलट

शीला दीक्षित के अंतिम दर्शन करने के लिए वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और सचिन पायलट कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे।

Sun, 21 Jul 2019 11:02 AM IST

राजकीय सम्मान के साथ दी जाएगी अंतिम विदाई

उनके अंतिम संस्कार के लिए दिल्ली के निगम बोध घाट पर तैयारी की जा रही है। शीला दीक्षित को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी। शीला दीक्षित के अंतिम संस्कार में वीवीआईपी मौजूद रहेंगे, जिसके चलते सुरक्षा के इंतजाम भी किए गए हैं।

Sun, 21 Jul 2019 10:35 AM IST sheila dikshit

81 साल उम्र में शीला दीक्षित ने शनिवार को ली अंतिम सांस

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित का शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। शीला ने 81 साल उम्र में फोर्टिस-एस्कॉर्ट्स अस्पताल में अंतिम सांस ली। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंचतत्व में विलीन हुआ दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का पार्थिव शरीर, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

चुटकुले

एक नए टीचर ने क्लास में पूछा : भारत के एक महान वैज्ञानिक का नाम बताओ

एक नए टीचर ने क्लास में पूछा : भारत के एक महान वैज्ञानिक का नाम बताओ ..?

स्टूडेंट :  सर, आलिया भट्ट..

टीचर : छड़ी लेकर .. यही सीखे हो ?

दूसरा : ये तोतला है सर..  आर्यभट्ट बोल रहा है