DA Image
24 जनवरी, 2020|1:38|IST

अगली स्टोरी

Citizenship Amendment Act Protest Live : दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन, पटना में बवाल, अलीगढ़ में इंटरनेट बंद

मुख्य बातें

Citizenship Amendment Act Protest Live : दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन, पटना में बवाल, अलीगढ़ में इंटरनेट बंद

Citizenship Amendment Act Protest Live: नागरिकता (संशोधन) कानून के देश के कई हिस्सों से लगातार विरोध-प्रदर्शन के बीच रविवार को दिल्ली और पटना में  हिंसक प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शनकारियों ने दक्षिण पूर्व दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में डीटीसी की कई बसों और एक अग्निशमन गाड़ी में आग लगा दी। पुलिस ने बताया कि इस हिंसक प्रदर्शन में एक पुलिसकर्मी और दो दमकलकर्मी जख्मी हो गए।  जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों बयान जारी कर नागरिकता अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा से खुद को अलग किया। वहीं पटना में भी प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल काटा है। पटना के अशोक राजपथ से लेकर कारगिल चौक तक के इलाके में प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की है। टाउन डीएसपी के अलावा इस बवाल में कई पुलिस कर्मियों के घायल होने की भी खबर है। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बूथ को भी आग के हवाले कर दिया। असम के डिब्रुगढ़ में कर्फ्यू लगा है, मगर समय-समय पर प्रशासन थोड़ी ढील दे रहा है। नागरिकता कानून के मुद्दे पर असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की अगुवाई में एक टीम नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के खिलाफ राज्य में चल रहे विरोध प्रदर्शन पर चर्चा करने के लिए शीघ्र ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलेगी। तो चलिए जानते हैं नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के सारे अपडेट्स ...


Protest Against Citizenship Amendment Act Live Updates:

Sun, 15 Dec 2019 11:08 PM IST

अलीगढ़ में बवाल के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में अलर्ट

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर अलीगढ़ में हुए बवाल के बाद पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने समूचे उत्‍तर प्रदेश में पुलिस को अत्यधिक सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। पुलिस अधीक्षकों को जिलों में पेट्रोलिंग बढ़ाने को कहा है।

Sun, 15 Dec 2019 10:52 PM IST

अलीगढ़ में इंटरनेट सेवा बंद

एएमयू में चल रहे बवाल के चलते प्रशासन ने अलीगढ़ में कल रात दस बजे तक  जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद की।

Sun, 15 Dec 2019 10:45 PM IST

मॉडल टाउन मेट्रो स्टेशन बंद

हिंसक प्रदर्शन के बाद मॉडल टाउन मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास बंद, नहीं रूकेंगी ट्रेने

Sun, 15 Dec 2019 10:38 PM IST

दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर छात्रों का प्रदर्शन

नागरिकता कानून के विरोध में दक्षिण दिल्ली में हुए विरोध प्रदर्शन के बाद जामिया के छात्रों पर हुई पुलिस की कार्रवाई के विरोध में सैकड़ों छात्र दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सामने प्रदर्शन के लिए जुट गए हैं। 

Sun, 15 Dec 2019 10:37 PM IST

यूनिवर्सिटी के 26 स्टूडेंट्स को हल्की चोटें आई: होली फैमिली अस्पताल

दिल्ली में होली फैमिली अस्पताल के प्रवक्ता फादर जॉर्ज पीए ने कहा, हमारे पास जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के 26 स्टूडेंट्स आए हैं, जिनको हल्की चोटें आई हैं। ज्यादातर को छुट्टी दे दी गई। 2 पुलिसकर्मियों को भी सिर में चोटें आई हैं

Sun, 15 Dec 2019 10:32 PM IST

पांच जनवरी तक बंद रहेगा AMU

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में चल रही सभी परीक्षाएं रद्द, पांच जनवरी तक बंद विश्वविद्यालय, रजिस्टार अब्दुल हमीद ने की पुष्टि

Sun, 15 Dec 2019 10:02 PM IST

दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर छात्रों का प्रदर्शन

दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों सहित प्रदर्शनकारियों ने जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय की घटना को लेकर दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहल प्रदर्शन कर रहे हैं।
Sun, 15 Dec 2019 10:00 PM IST

कई मेट्रो स्टेशन बंद किए गए

 

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन  ने कहा है कि आईटीओ और आईआईटी के प्रवेश और निकास द्वार बंद हैं। इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी। इसके अलावा दिल्ली गेट और प्रगति मैदान के प्रवेश और निकास द्वार बंद हैं।

Sun, 15 Dec 2019 09:48 PM IST

डीआईजी डॉ प्रीतिंदर सिंह चोटिल

एएमयू छात्रों के पथराव में डीआईजी डॉ प्रीतिंदर सिंह चोटिल, हैल्मेटके बीच से घुसा पत्थर।

Sun, 15 Dec 2019 09:47 PM IST

एएमयू छात्रों ने तोड़ा बाबे सैयद गेट

नागरिकता कानून के विरोध में भड़के एएमयू छात्रों ने तोड़ा बाबे सैयद गेट, आये बाहर, पुलोस के रोकने पर किया पथराव, पुलिस ने शुरू किए आशु गैस के गोले , हालात बेकाबू एसएसपी, डीएम समेत पूरे अमला मौके पर

Sun, 15 Dec 2019 09:46 PM IST

दक्षिण पूर्वी दिल्ली में कल बंद रहेंगे सभी स्कूल

हिंसक प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए दक्षिण पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूल सोमवार को बंद रखने का फैसला किया गया है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जामिया विश्वविद्यालय के पास हिंसक प्रदर्शन के बाद स्कूल को बंद करने का फैसला किया है।

Sun, 15 Dec 2019 08:47 PM IST

परिसर में जबरन घुसी थी पुलिस: हिंसक प्रदर्शन पर जामिया के चीफ प्रॉक्टर

इस हिंसक प्रदर्शन को लेकर जामिया के चीफ प्रॉक्टर ने कहा पुलिस जबरन परिसर में घुसी, अनुमति नहीं ली गई, कर्मचारियों, छात्रों को पीटा गया, उन्हें परिसर से जाने को मजबूर किया गया।

Sun, 15 Dec 2019 08:12 PM IST

हिंसक प्रदर्शन को लेकर जामिया के मुख्य प्रॉक्टर का आया बयान

हिंसक प्रदर्शन को लेकर जामिया के मुख्य प्रॉक्टर ने कहा ने कहा है कि पुलिस जबरन परिसर में घुसी, अनुमति नहीं ली गई, कर्मचारियों, छात्रों को पीटा गया, उन्हें परिसर से जाने को मजबूर किया गया।

Sun, 15 Dec 2019 08:11 PM IST

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उपराज्यपाल से की बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से बात की और उनसे रविवार को दक्षिण दिल्ली में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों के बाद सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए हरसंभव कदम उठाने का अनुरोध किया

Sun, 15 Dec 2019 08:02 PM IST

पटना में प्रदर्शनकारियों ने फूंका पुलिस बूथ

वहीं पटना में भी प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल काटा है। पटना के अशोक राजपथ से लेकर कारगिल चौक तक के इलाके में प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की है। टाउन डीएसपी के अलावा इस बवाल में कई पुलिस कर्मियों के घायल होने की भी खबर है।

Sun, 15 Dec 2019 07:32 PM IST

हिंसक प्रदर्शन बर्दाश्त नहीं: केजरीवाल

नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसी भी तरह की हिंसा अस्वीकार्य है, प्रदर्शन शांतिपूर्ण होना चाहिए।

Sun, 15 Dec 2019 07:29 PM IST

दिल्ली में कई मेट्रो स्टेशन बंद

DMRC  ने सुखदेव विहार, जामिया मिलिया इस्लामिया, ओखला विहार और जसोला विहार शाहीन बाग के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिया हैं। इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी। 

Sun, 15 Dec 2019 05:43 PM IST

दिल्ली में हिंसक हुआ प्रदर्शन, तीन बसों में लगाई आग

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली के जामिया और आसपस के इलाको में रविवार को फिर से हंगामा हुआ। प्रदर्शनकारियों ने डीटीसी के कई बसों पर पथराव किया और आग लगाई।

Sun, 15 Dec 2019 03:05 PM IST

बंगाल के पांच जिलों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित


पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों के मद्देनजर पांच जिलों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गयी हैं। इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सरकार ने खासकर सोशल मीडिया पर अफवाहों और फर्जी खबरों पर रोक लगाने के लिए मालदा, मुर्शिदाबाद, हावड़ा, उत्तरी 24 परगना में और दक्षिणी 24 परगना के कई हिस्सों में इंटनेट सेवाएं अस्थायी रूप से बंद करने का निर्णय लिया है। अधिकारी ने कहा, ''बार-बार अनुरोध करने के बावजूद कुछ सांप्रदायकि शक्तियां हिंसक प्रदर्शन कर रही हैं। स्थिति के मद्देनजर प्रशासन ने राज्य के पांच जिलों में इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से बंद करने का निर्णय लिया है।

Sun, 15 Dec 2019 11:17 AM IST

हावड़ा-खड़गपुर रेलवे खंड पर 15 ट्रेनें रद्द

ईस्ट कोस्ट रेलवे के PRO ने कहा कि दक्षिण पूर्व रेलवे के हावड़ा-खड़गपुर रेलवे खंड के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर सार्वजनिक आंदोलन को देखते हुए 15 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और 10 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है।

Sun, 15 Dec 2019 10:50 AM IST

बंगाल में नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन, कई स्थानों पर सड़कें अवरुद्ध

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पश्चिम बंगाल में जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच प्रदेश के नदिया, उत्तर 24 परगना और हावड़ा जिलों से हिंसा की छिटपुट खबरें सामने आई‍ हैं। पुलिस ने रविवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने उत्तर 24 परगना और नदिया जिलों के अमदंगा और कल्याणी इलाकों के कई अहम मार्गों को अवरुद्ध कर दिया। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने जिलों की सड़कों एवं विभिन्न स्टेशनों पर रेल पटिरयों को बाधित कर दिया।

हावड़ा जिले के दोमजुर इलाके में प्रदर्शनकारियों ने सड़क मार्ग अवरुद्ध कर दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। स्थिति को नियंत्रण में लेने के लिए पुलिस की बड़ी टुकड़ियों को मौके पर भेजा गया। राज्य के कई हिस्सों में पिछले दो दिनों से हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं जहां प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशनों को आग लगाने के साथ ही सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है। 
 

Sun, 15 Dec 2019 09:28 AM IST

गुवाहाटी में भी कर्फ्यू में ढील

असम की राजधानी गुवाहाटी में सुबह 9 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई। यह जानकारी असम के एडिशनल डीजीपी जीपी सिंह ने दी है।

Sun, 15 Dec 2019 08:18 AM IST

मुर्शिदाबाद में पांच ट्रेनों में आग लगाई

मुर्शिदाबाद जिले के कृष्णपुर स्टेशन पर भीड़ ने पांच खाली ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया। लालगोला स्टेशन पर रेल पटरियों पर तोड़फोड़ की गई।  जिले के सुती में, प्रदर्शनकारियों ने तीन सरकारी बसों में तोड़-फोड़ की और यात्रियों को जबरन बस से उतारकर एक बस को आग लगा दी। 

Sun, 15 Dec 2019 08:18 AM IST

कर्मचारी 18 को हड़ताल पर रहेंगे

सदोउ असम कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष बासब कलिता ने बताया कि राज्य सरकार के सभी कर्मचारी 18 दिसंबर को कार्यालय नहीं जाएंगे। राज्य में आंदोलन का नेतृत्व कर रहे ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (आसू) ने असोम जातीयवादी युवा छात्र परिषद और मूल निवासियों के 30 अन्य संगठनों के साथ विरोध प्रदर्शन किया। इसमें वरिष्ठ नागरिकों, छात्रों, शिक्षकों, कलाकारों, गायकों के साथ तमाम बुद्धिजीवी शामिल हुए।

Sun, 15 Dec 2019 08:17 AM IST

असम में इंटरनेट सेवा ठप

असम में सोशल मीडिया के दुरुपयोग को रोकने के लिए 16 दिसंबर तक इंटरनेट सेवाएं ठप कर दी गई हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Citizenship Amendment Act Protest Live : दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन, पटना में बवाल, अलीगढ़ में इंटरनेट बंद

चुटकुले

ऑफिस से लौटते समय सब्जी लेते आना

पत्नी ने पति को मैसेज किया :- ऑफिस से लौटते समय सब्जी लेते आना, और हाँ, पड़ोसन ने  तुम्हारे लिए हैलो कहा है।

पति :  कौन सी पड़ोसन ?

पत्नी : कोई नहीं,  मैंने मैसेज के अंत मे पड़ोसन का नाम इसलिए लिखा ताकि मैं निश्चित हो सकूं कि तुमने मेरा पूरा मैसेज पढ़ा लिया।