DA Image

अगली स्टोरी

INX मीडिया केस: CBI कोर्ट ने चिदंबरम की हिरासत 30 अगस्त तक बढ़ाई

मुख्य बातें

INX मीडिया केस: CBI कोर्ट ने चिदंबरम की हिरासत 30 अगस्त तक बढ़ाई

Chidambaram Hearing Live Updates: आईएनएक्स मीडिया मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में पी. चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है। सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में चिदंबरम की याचिका खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा कि उन्हें कानून के तहत इसका उपाय ढूंढने की छूट है। कोर्ट ने कहा कि अग्रिम जमानत याचिका खारिज किए जाने के दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ चिदंबरम की याचिका का कोई मतलब नहीं है क्योंकि वह पहले से ही सीबीआई की हिरासत में हैं। वहीं, चिदंबरम से जुड़े ईडी मामले में  सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है।

बता दें कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने 28 अगस्त को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले, सीबीआई द्वारा दर्ज धन शोधन मामले और ईडी द्वारा दर्ज मामले में चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका अस्वीकार कर दी थी। उच्च न्यायालय के फैसले को चिदंबरम ने चुनौती दी थी।

पढ़ें, Chidambaram Hearing Live Updates:

Mon, 26 Aug 2019 05:12 PM IST

30 अगस्त तक बढ़ी चिदंबरम की हिरसत

CBI कोर्ट ने चिदंबरम की हिरासत 30 अगस्त तक बढ़ा दी है।

Mon, 26 Aug 2019 04:52 PM IST

रिमांड पर CBI कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

चिदंबरम से हिरासत में लेकर पूछताछ की अवधि पांच दिन और बढ़ाए जाने की सीबीआई की याचिका पर दिल्ली की अदालत ने अपना आदेश सुरक्षित रखा। 

Mon, 26 Aug 2019 04:05 PM IST

कल भी होगी चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई

INX मीडिया केस: SC ने कहा, कि चिदंबरम को गिरफ्तारी से मिली राहत कल तक जारी रहेगी। कोर्ट कल भी चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई करेगा।

Mon, 26 Aug 2019 02:52 PM IST

लंच के बाद सुप्रीम कोर्ट में सिब्बल की दलीलें जारी

सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल ने कहा कि जब भी चिदंबरम को बुलाया गया, वे पेश हुए। जब आप किसी को अरेस्ट करते हैं तो दुनिया सोचती है कि वह दोषी है।

Mon, 26 Aug 2019 01:00 PM IST

ED ने हलफनामे को नहीं किया लीक: तुषार मेहता

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि ईडी ने हलफनामे को लीक नहीं किया है। उन्होंने कहा कि चिदंबरम के वकील को देने के बाद वह लीक हुआ था।

Mon, 26 Aug 2019 12:58 PM IST

ईडी मामले में सुनवाई जारी

वहीं, ईडी से संबंधित एक मामले की सुनवाई के दौरान कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि ईडी हलफनामा मीडिया में लीक हुआ है।

Mon, 26 Aug 2019 12:54 PM IST

चिदंबरम मामले में सिब्बल ने कोर्ट को दी ये जानकारी

चिदंबरम मामला: कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट को जानकारी दी कि पिछले साढ़े 26 घंटों में सबीआई ने चिदंबरम से पूछ है कि क्या उनका कोट्स बैंक में अकाउंट है? क्या उनका ट्विटर अकाउंट है?

Mon, 26 Aug 2019 12:41 PM IST

चिदंबरम की याचिका का कोई मतलब नहीं: SC

सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में चिदंबरम की याचिका खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा कि उन्हें कानून के तहत इसका उपाय ढूंढने की छूट है। कोर्ट ने कहा कि अग्रिम जमानत याचिका खारिज किए जाने के दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ चिदंबरम की याचिका का कोई मतलब नहीं है क्योंकि वह पहले से ही सीबीआई की हिरासत में हैं।

Mon, 26 Aug 2019 12:20 PM IST

सुप्रीम कोर्ट में चिदंबरम की अपील खारिज

सुप्रीम कोर्ट में पी चिदंबरम की दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ की गई अपील खारिज हुई। सुप्रीम कोर्ट ने रेग्युलर बेल दाखिल करने को कहा।

Mon, 26 Aug 2019 12:12 PM IST

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

सीबीआई मामले में पी चिदंबरम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। 

Mon, 26 Aug 2019 12:10 PM IST

सूचीबद्ध करने के लिए चिदंबरम के वकील ने शीर्ष न्यायालय का दरवाजा खटखटाया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने यह कहते हुए सोमवार को उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया कि आईएनएक्स मीडिया मामले में उन्हें सीबीआई की हिरासत में लिए जाने के सुनवाई अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली उनकी याचिका को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा 23 अगस्त को दिए गए निर्देश के बावजूद सोमवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध नहीं किया गया।
 

Mon, 26 Aug 2019 11:19 AM IST

CJI के आदेश के बाद याचिका होगी लिस्ट: SC

सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम के वकील से कहा कि चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया के आदेश के बाद ही उनकी याचिका को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा।

Mon, 26 Aug 2019 11:19 AM IST

CJI के आदेश के बाद याचिका होगी लिस्ट: SC

सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम के वकील से कहा कि चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया के आदेश के बाद ही उनकी याचिका को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा।

Mon, 26 Aug 2019 10:42 AM IST

4 दिन की CBI कस्टडी में चिदंबरम

आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम को अदालत ने 26 अगस्त तक सीबीआई रिमांड पर भेज दिया था। पूर्व वित्त मंत्री को राउज एवेन्यू कोर्ट स्थित सीबीआई अदालत में पेश किया गया था। जांच एजेंसी ने उनसे पूछताछ कर बड़ी साजिश का खुलासा करने के लिए पांच दिनों की रिमांड मांगी थी।

Mon, 26 Aug 2019 10:25 AM IST

चिदंबरम की कंपनियों का पता लगाने 5 देशों के संपर्क में सीबीआई

सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से जुड़े आईएनएक्स मीडिया मामले में लेनदेन का पता लगाने के लिए पांच देशों को लेटर रोगेटरी (एलआर) यानी न्यायिक अनुरोध पत्र भेजे हैं। जिन देशों को एलआर भेजे गए हैं उनमें ब्रिटेन, मॉरीशस, सिंगापुर, बारमूडा तथा स्विटजरलैंड शामिल हैं। एजेंसी की यह कार्रवाई चिदंबरम की गिरफ्तारी के दो दिन बाद हुई है। चिदंबरम को वित्तमंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान 305 करोड़ रुपये के विदेशी निवेश प्राप्त में आईएनएक्स मीडिया को 2007 में विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी में कथित अनियमितता बरतने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:INX मीडिया केस: CBI कोर्ट ने चिदंबरम की हिरासत 30 अगस्त तक बढ़ाई

चुटकुले

चालान काटना पडेगा, बताइए नाम बताइए

ट्रॅफिक पुलिस: चालान काटना पडेगा, बताइए नाम बताइए ...

बंदा : याज्ञ्यल्कवल्क्यदास रामानुक्नस्मीजणचार्य ययुत्सु

ट्रॅफिक पुलिस: अब की बार छोड रहा हूँ, फिर कभी  सिग्नल तोड़ना नहीं