DA Image
6 जुलाई, 2020|5:31|IST

अगली स्टोरी

प्रदर्शनकारियों का ITO पुलिस हेडक्वार्टर पर धरना, हिरासत में लिए गए लोगों को छोड़ने की मांग

मुख्य बातें

प्रदर्शनकारियों का ITO पुलिस हेडक्वार्टर पर धरना, हिरासत में लिए गए लोगों को छोड़ने की मांग

संशोधित नागरिकता कानून और प्रस्तावित एनआरसी के खिलाफ शुक्रवार को दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई जगह विरोध प्रदर्शन हुए। उत्तर प्रदेश में हिंसक प्रदर्शनों के दौरान पुलिस के साथ झड़प में कम से कम छह लोगों की मौत हो गयी वहीं राष्ट्रीय राजधानी में भी हजारों लोगों ने रैलियां निकालीं तथा शाम होते होते भी हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गये जिसके बाद पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को दरियागंज में हिंसक प्रदर्शन के सिलसिले में 40 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने दरियागंज में सुभाष मार्ग पर खड़ी एक निजी कार को आग के हवाले कर दिया।  आग पर अग्निशामक और पानी की मदद से तुरंत काबू पा लिया गया।

Citizenship Amendment Act Live Updates :

Fri, 20 Dec 2019 10:57 PM

आईटीओ पुलिस हेडक्वार्टर पर धरना

दिल्ली के आईटीओ पुलिस हेडक्वार्टर पर लोगों ने धरना देना शुरू किया। इन लोगों की मांग है कि दिल्ली गेट के हिंसक प्रदर्शन के सिलसिले में हिरासत में लिए गए 40 लोगों को रिहा किया जाए।

Fri, 20 Dec 2019 09:53 PM

लोगों को भड़काने के आरोप में उत्तर प्रदेश के पूर्व आईजी एसआर दारापुरी गिरफ्तार

लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ गुरुवार को हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों को भड़काने के आरोप में यूपी के पूर्व आईजी एसआर दारापुरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में शुक्रवार दोपहर एफआईआर दर्ज कर ली गई। शाम को उन्हें गिरफ्तार किया गया।

Fri, 20 Dec 2019 08:24 PM

इंडिया गेट पहुंचीं प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दिल्ली के इंडिया गेट पहुंचीं। उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून और एनआरसी गरीबों के खिलाफ है। इससे गरीबों पर सबसे ज्यादा असर पड़ेगा।

Fri, 20 Dec 2019 06:24 PM

दिल्ली गेट पर CAA के खिलाफ उग्र प्रदर्शन

दरियागंज इलाके के दिल्ली गेट पर नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन उग्र हो गया। गाड़ी में आग लगा दी गई है। 

Fri, 20 Dec 2019 06:14 PM

सचिन पायलट ने ट्वीट कर लिखा, कांग्रेस नेता वेणुगोपाल को पुलिस ने हिरासत में लिया

राजस्थान के डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने ट्वीट करके लिखा है कि मैं केरल पुलिस द्वारा केसी वेणुगोपाल को नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए जाने की निंदा करता हूं।  

Fri, 20 Dec 2019 06:02 PM

अब दिल्ली के दरियागंज इलाके में जुटे लोग

नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनकारियों का देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है। अब दिल्ली के दरियागंज इलाके में दिल्ली गेट पर लोग विरोध प्रदर्शन करने के लिए जुट गए हैं।

Fri, 20 Dec 2019 05:34 PM

मंडी हाउस और जनपथ मेट्रो स्टेशनों में एंट्री, एग्जिट बंद

डीएमआरसी ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि मंडी हाउस, जनपथ मेट्रो स्टेशनों को भी बंद कर दिया गया है। दोनों स्टेशनों में एंट्री और एग्जिट को बंद किया गया है।

Fri, 20 Dec 2019 02:10 PM

चंद्रशेखर को हिरासत में लिया गया

CAA Protest LIVE: जामा मस्जिद पर भीमा आर्मी के प्रदर्शन को लीड कर रहे चंद्रशेखर को हिरासत में लिया गया

Fri, 20 Dec 2019 02:03 PM

शर्मिष्ठा मुखर्जी सहित कई कांग्रेसी नेता शाह के आवास के बाहर हिरासत में लिए गए

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे करीब एक दर्जन कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने शुक्रवार को हिरासत में ले लिया है। हिरासत में लिए गए नेताओं में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी भी शामिल हैं।
 

Fri, 20 Dec 2019 01:34 PM

तीन मेट्रो स्टेशनों को किया गया बंद

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के मद्देनजर चावड़ी बाजार, लाल किला, जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश एवं निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं। इससे पहले सुबह राजधानी दिल्ली के सभी मेट्रो स्टेशनों को खोल दिया गया था। यह जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने ट्वीट कर दी थी। अब ताजा खबर ये है कि चावड़ी बाजार, लाल किला, जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है।

Fri, 20 Dec 2019 10:30 AM

इन जिलों में इंटरनेट सेवा बैन

-नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के बीच इन जगहों पर हैं इंटरनेट बैन
गाजियाबाद
अलीगढ़
प्रयागराज
लखनऊ
मंगलुरु
संभल
पीलीभीत
शाहजहांपुर
मेरठ
सहारनपुर
कानपुर
आगरा

Fri, 20 Dec 2019 09:17 AM

गाजियाबाद में भी इंटरनेट बैन

गाजियाबाद प्रशासन ने 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद करने के आदेश दिए है। गुरुवार रात 10 बजे से शुक्रवार रात 10 बजे तक गाजियाबाद में इंटरनेट बंद रहेगा। बताया जा रहा है कि नागरिकात कानून के खिलाफ प्रदर्शन के मद्देनजर एहतियातन यह कदम उठाया गया है। 

Fri, 20 Dec 2019 08:05 AM

लखनऊ में इंटरनेट सेवा बंद:

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को हुई हिंसा के बाद राज्य सरकार ने राजधानी में शनिवार दोपहर तक मोबाइल इंटरनेट एवं एसएमएस सेवाएं बंद दी। अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने इस संबंध में गुरूवार की देर रात निर्देश जारी किया ।

Fri, 20 Dec 2019 08:04 AM

सुरक्षा बलों की 52 कंपनियां तैनात:

राजधानी में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिल्ली पुलिस के अलावा आरएएफ और सीआरपीएफ समेत अन्य बलों की 52 कंपनियां तैनात की गई हैं। साथ ही अफवाह फैलाने वालों नजर रखी जा रही है। पुलिस ने ऐसे लोगों पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:प्रदर्शनकारियों का ITO पुलिस हेडक्वार्टर पर धरना, हिरासत में लिए गए लोगों को छोड़ने की मांग

चुटकुले

जब लड़के ने कहा मैं तुम्हारे साथ शादी नहीं कर सकता...

लड़का - मैं तुम्हारे साथ शादी नहीं कर सकता...

घर वाले नहीं मान रहे हैं!


लड़की - तुम्हारे घर मैं कौन-कौन हैं?

लड़का - एक पत्नी और दो बच्चे...!!!