DA Image

अगली स्टोरी

पुलवामा आतंकी हमला LIVE: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 44 जवान शहीद

मुख्य बातें

पुलवामा आतंकी हमला LIVE: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 44 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक भीषण फिदायिन हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गये और कई अन्य बुरी तरह घायल हो गये। जैश के आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 44 जवान शहीद हो गये। पीएम मोदी ने पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा है कि हमारे बहादुर जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। 

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2500 से अधिक जवान 78 वाहनों के काफिले में सवार थे।उनका काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। पुलवामा जिले के अवंतिपोरा में फिदायीन आतंकी ने घात लगाकर सीआरपीएफ बस पर हमला कर दिया। पुलिस ने हमला करने वाले फिदायीन आतंकी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद डार के रूप में की है। 

पुलिस ने बताया कि अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था। जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। सीआरपीएफ के महानिदेशक आर आर भटनागर ने पीटीआई भाषा को बताया, 'यह एक विशाल काफिला था। जिसमें करीब 2500 सुरक्षाकर्मी विभिन्न वाहनों में जा रहे थे। काफिले पर कुछ गोलियां भी चलाई गईं।'

Thu, 14 Feb 2019 10:21 PM IST

सुरक्षा मामलों की कैबिनेट बैठक कल होगी 

पुलवामा आतंकी हमले के बाद शुक्रवार को सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य सदस्य इसमें शामिल होंगे। संभवत: यह बैठक 9.15 बजे होगी।
 

Thu, 14 Feb 2019 10:18 PM IST

संकट की घड़ी में आरएसएस सरकार और सुरक्षा बलों के साथ : भैयाजी जोशी 

आरएसएस ने मांग की है कि कश्मीर में हुए आतंकी हमले के दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। संगठन ने कहा कि इस घटना से आतंकवादियों की हताशा का पता चलता है क्योंकि सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर कार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी ने हमले की कड़ी भर्त्सना की। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में आरएसएस सरकार और सुरक्षा बलों के साथ खड़ा हुआ है। 
उन्होंने ट्वीट कर इस घटना में शहीद हुए सीआरपीएफ कर्मियों के प्रति शोक व्यक्त किया और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। 
जोशी ने कहा, ''यह हमला हताशा और निराशा का स्पष्ट संकेत है क्योंकि आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई हो रही है। सरकार को दोषियों के खिलाफ यथाशीघ्र कठोर कार्रवाई करनी चाहिए। विश्व हिन्दू परिषद के संयुक्त महासचिव सुरेन्द्र जैन ने इस हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 
 

Thu, 14 Feb 2019 09:43 PM IST

अमेरिका ने पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की

अमेरिका ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की और कहा कि वह आतंकवाद को पराजित करने के लिए भारत के साथ खड़ा है।
भारत में अमेरिका के राजदूत कीनेथ जस्टर ने ट्वीट किया, भारत में अमेरिकी मिशन जम्मू कश्मीर में आज हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता है। हम इस हमले में मारे गये लोगों के परिवारों और घायलों के प्रति हार्दिक संवेदना प्रकट करते हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका आतंकवाद का मुकाबला करने और उसे पराजित करने के लिए भारत के साथ खड़ा है।

Thu, 14 Feb 2019 09:37 PM IST

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आतंकियों का यह कायराना कृत्य है। उन्होंने हमले में घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना की है।
 

Thu, 14 Feb 2019 08:53 PM IST

पूरा देश आतंकी और बुरी ताकतों के खिलाफ लड़ाई में एकजुट है: राष्ट्रपति 

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा कि आतंकी शक्तियों के खिलाफ जंग में पूरा देश एकजुट है। उन्होंने हमले में घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की भी कामना की। 
उन्होंने ट्वीट कर कहा, “जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिजनों के साथ हैं और हमले में घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। आतंक और बुराई की ताकतों के खिलाफ लड़ाई में पूरा देश एकजुट है।”
 

Thu, 14 Feb 2019 08:33 PM IST

केंद्रीय गृह सचिव भूटान दौरा बीच में छोड़ लौटेंगे दिल्ली 

आधिकारिक दौरे पर गुरुवार को भूटान पहुंचे केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा ने जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले के मद्देनजर दौरे की अवधि कम कर दी और दिल्ली लौट रहे हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 
अपने भूटानी समकक्ष से वार्ता के लिये गौबा आज सुबह ही थिंपु पहुंचे थे। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, “पुलवामा में हुए आतंकी हमले के मद्देनजर गृह सचिव वापस दिल्ली आ रहे हैं।

Thu, 14 Feb 2019 08:29 PM IST

12 सदस्यों की एनआईए टीम जाएगी घटनास्थल पर 

शुक्रवार को 12 सदस्यीय एनआईए की टीम घटनास्थल पर जाएगी। आईजी रैंक के अफसर एनआईए टीम की अगुवाई करेंगे।

Thu, 14 Feb 2019 08:25 PM IST

कायराना आतंकी हमले का बदला लेंगे : रिजीजू

केंद्रीय मंत्री किरण रिजीजू ने कहा कि जम्मू कश्मीर में हुए ''कायराना आतंकी हमलों के लिये जिम्मेदार लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा और “हर मुमकिन तरीके” से इसका बदला लिया जाएगा।  रिजीजू का यह बयान जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक फिदायिन हमले में सीआरपीएफ के जवानों के शहीद होने के कुछ घंटों बाद आया है। गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने एक ट्वीट में कहा, “हम इस कायराना हमले का मुंहतोड़ जवाब देंगे। इसके लिये जिम्मेदारों को सजा दिये बिना नहीं रहेंगे। हम हर मुमकिन तरीके से इसका बदला लेंगे।”

Thu, 14 Feb 2019 08:16 PM IST

देश इस हमले का मुहंतोड़ जवाब देगा : योगी आदित्यनाथ 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के वीर जवानों की शहादत को शत-शत नमन करते हुए शहीदों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है।
मुख्यमंत्री  ने ईश्वर से इस हमले में घायल हुए जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है। उन्होंने कहा कि शोक की इस घड़ी में पूरा प्रदेश भारतीय सेना के साथ है। मुख्यमंत्री ने इस कायराना हमले की कड़ी निन्दा करते हुए कहा कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और देश इस हमले का मुहंतोड़ जवाब देगा।

Thu, 14 Feb 2019 07:49 PM IST बसपा सुप्रीमो मायावती

कश्मीर में आतंकवादी वारदात अति निंदनीय : मायावती

बसपा अध्यक्ष मायावती ने आतंकवादी हमले की निंदा करते हुये कश्मीर में अमन बहाली के लिए ईमानदार प्रयास करने की जरूरत पर बल दिया है। मायावती ने ट्वीट कर कहा, ''जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आज की ताज़ा आतंकी वारदात में बड़ी संख्या में जवानों के हताहत होने की घटना अति दुखद, अति निन्दनीय और गंभीर चिन्ता का विषय है। कश्मीर में अमन बहाल हो तथा वह स्वर्ग बना रहे इसकी कामना और ईमानदार प्रयास दोनों ही जारी रखने की सख्त जरूरत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुलवामा आतंकी हमला LIVE: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 44 जवान शहीद

सुबह किसलिए आए हो

पति सारी रात गायब रहने के बाद सुबह घर पहुंचा...

पत्नी ने गुस्से में कहा- अब सुबह के सात बजे किसलिए आए हो?

पति- पागल औरत सुबह को किसलिए आते हैं, नाश्ता करने के लिए ना...