DA Image

अगली स्टोरी

सपा-बसपा गठबंधन पर बोले अमर सिंह, इसमें मुलायम नहीं, बुआ और बबुआ साथ हैं

मुख्य बातें

सपा-बसपा गठबंधन पर बोले अमर सिंह, इसमें मुलायम नहीं, बुआ और बबुआ साथ हैं

सपा और बसपा के बीच आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन (SP-BSP Alliance) के तहत उत्तर प्रदेश की 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। दो सीटें छोटी पार्टियों के लिए छोड़ी गई हैं जबकि अमेठी और रायबरेली की दो सीटें कांग्रेस पार्टी के लिए छोड़ना तय किया गया है। बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ सपा मुखिया अखिलेश यादव ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। मायावती ने कहा कि सपा—बसपा गठबंधन से 'गुरू—चेला' (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह) की नींद उड़ जाएगी। गठबंधन कितना लंबा चलेगा, इस सवाल पर मायावती ने कहा कि गठबंधन स्थायी है। यह सिर्फ लोकसभा चुनाव तक नहीं है बल्कि उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में भी चलेगा और उसके बाद भी चलेगा। मायावती ने कहा कि भाजपा ने इस गठबंधन को तोड़ने के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव का नाम जानबूझकर खनन मामले से जोड़ा। उन्होंने कहा, ''भाजपा को मालूम होना चाहिए कि उनकी इस घिनौनी हरकत से सपा—बसपा गठबंधन को और ज्यादा मजबूती मिलेगी।'' गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं किये जाने के बारे में मायावती ने कहा कि कांग्रेस के वर्षों के शासन के दौरान गरीबी, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार में वृद्धि हुई। अखिलेश ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को 'जाति प्रदेश' बना दिया है, और तो और भाजपा ने भगवानों को भी जाति में बांट दिया।

Sat, 12 Jan 2019 04:05 PM IST

बुआ और बबुआ साथ हैं: मायावती

राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने कहा कि सपा के संस्थापक मुलायम सिंह जी थे जो इस समाजवादी पार्टी से कट गए हैं। इस बैनर तले मायावती, मुलायम सिंह और अखिलेश साथ नहीं है केवल अखिलेश और मायावती साथ हैं। बुआ और बबुआ साथ हैं।

Sat, 12 Jan 2019 04:01 PM IST

बीजेपी की हार की शुरुआत उत्तर प्रदेश और बिहार से हो चुकी है: तेजस्वी

सपा बसपा गठबंधन पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी की हार की शुरुआत उत्तर प्रदेश और बिहार से हो चुकी है

Sat, 12 Jan 2019 03:59 PM IST

राजनीतिक आधार बचाने के लिए साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं:

बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, दोनों ही पार्टियां (सपा-बीएसपी) सिर्फ अपना राजनीतिक आधार बचाने के लिए साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं।

Sat, 12 Jan 2019 03:58 PM IST

2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सिर्फ 31 फीसदी वोट मिले थे : कमलनाथ

बसपा और सपा गठबंधन पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि आज पूरे देश में गठबंधन की जरूरत है। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सिर्फ 31 फीसदी वोट मिले थे ओर उनका दावा है कि उन्हें जनादेश मिला था, ये सिर्फ इसलिए हुआ था क्योंकि वोटों का बंटवारा हुआ था।

Sat, 12 Jan 2019 03:54 PM IST

विपक्षी महागठबंधन के पीछे भाजपा असली किंगमेकर : गडकरी

बीजेपी ने शनिवार को विपक्ष के महागठबंधन पर निशाना साधा। पार्टी ने कहा कि विपक्षी पार्टियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'डर' के कारण साथ आ रही हैं। पार्टी का दावा है कि इस महागठबंधन के पीछे असली किंगमेकर भगवा पार्टी है। 
 

Sat, 12 Jan 2019 03:51 PM IST

ममता बनर्जी ने किया सपा-बसपा गठबंधन का स्वागत

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश में शनिवार को बने सपा-बसपा गठबंधन का स्वागत किया। बनर्जी ने ट्वीट किया, ''आगामी लोकसभा चुनावों से पहले सपा और बसपा के गठबंधन का मैं स्वागत करती हूं।
 

Sat, 12 Jan 2019 03:50 PM IST

आगामी लोकसभा चुनाव में इसका कोई खास प्रभाव नहीं पड़ेगा: बीजेपी

बीजेपी ने शनिवार को कहा कि उत्तरप्रदेश में सपा और बसपा सिर्फ अपने अस्तित्व को बचाने के लिये साथ आई हैं । पार्टी ने इस गठबंधन को तवज्जो नहीं देते हुए जोर दिया कि आगामी लोकसभा चुनाव में इसका कोई खास प्रभाव नहीं पड़ेगा। भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, '' सपा और बसपा ने देश या उत्तरप्रदेश के लिये गठबंधन नहीं किया है ,दरअसल वे अपने अस्तित्व के लिये साथ आए हैं। वे अपने बल पर मोदी का मुकाबला नहीं कर सकते और मोदी विरोध ही इनके गठबंधन का आधार है। 

Sat, 12 Jan 2019 02:00 PM IST सपा-बसपा के कार्यकर्ता जश्न मनाते हुए

सपा-बसपा के गठबंधन पर कार्यकर्ताओं का जश्न

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन की घोषणा के बाद लखनऊ में सपा-बसपा के कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल, सड़कों पर उतर कर मना रहे जश्न।

Sat, 12 Jan 2019 12:50 PM IST

मायावती का अपमान मेरा अपमान: अखिलेश

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि मायावतीजी का सम्मान मेरा सम्मान है। अखिलेश ने आगे कहा कि मायावतीजी पर बीजेपी नेताओं ने अशोभनीय टिप्पणियां की। इन नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। मैं बता देना चाहता हूं कि मायावतीजी का सम्मान मेरा सम्मान है। उनका अपमान मेरा अपमान है। 

Sat, 12 Jan 2019 12:46 PM IST

अस्पतालों में भी मरीजों के साथ भेदभाव- अखिलेश

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के कार्यकाल में जख्मी लोगों के इलाज से पहले उनकी जाति पूछी जा रही है, धर्म के नाम पर भाजपा समाज में नफरत बढ़ा रही है।

Sat, 12 Jan 2019 12:43 PM IST

देश में अराजकता का माहौल है - अखिलेश यादव

सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी कार्यकाल पूरे देश में अराजकता का माहौल है। उत्तर प्रदेश में भूखमरी और गरीबी चरम पर है। बीजेपी धर्म के नाम पर राजनीति कर रही है। 

Sat, 12 Jan 2019 12:32 PM IST

38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी सपा और बसपा : मायावती

मायावती ने कहा, लोकसभा चुनाव में 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी सपा और बसपा, चार सीटों पर नहीं लड़ेगी चुनाव
 

Sat, 12 Jan 2019 12:27 PM IST

कांग्रेस को गठबंधन में शामिल न करने के पीछे कई कारण है: मायावती

मायावती ने कहा कि कांग्रेस को गठबंधन में शामिल न करने के पीछे कई कारण है। 1975 में कांग्रेस की घोषित इमेरजेंसी थी तो आज बीजेपी राज में अघोषित इमरजेंसी है। गठबंधन में कांग्रेस के साथ का कोई खास फायदा नहीं।
 

Sat, 12 Jan 2019 12:27 PM IST

नोटबंदी व जीएसटी का फैसला बिना सोचे समझे किया गया है: मायावती

मायवाती ने कहा कि पूरे देश मे सभी लोग परेशान है। नोटबंदी व जीएसटी का फैसला बिना सोचे समझे किया गया है।
 

Sat, 12 Jan 2019 12:26 PM IST

2019 के लिए यह नई राजनीतिक क्रांति होगी: मायावती

मायावती ने कहा कि देश की सवा सौ करोड़ जनता भाजपा की तानाशाही कार्यप्रणाली से परेशान है। चुनावी वादों की नाकामी से सभी परेशान है। सर्वसमाज को आदर देते हुए हम चुनावी गठबंधन कर रहे है। 2019 के लिए यह नई राजनीतिक क्रांति होगी।
 

Sat, 12 Jan 2019 12:25 PM IST

देश के बेहतरी के लिए हम एक साथ आए है: मायावती

मायावती ने कहा कि देश के बेहतरी के लिए हम एक साथ आए है। जनविरोधी पार्टी को रोकने के लिए हम एक साथ आए है, उपचुनाव में इसकी शुरुआत हो चुकी थी। कांग्रेस की पिछले चुनाव में ज़मानत जब्त हो गई थी।
 

Sat, 12 Jan 2019 12:23 PM IST

गठबंधन से समाज व देश को उम्मीदें भी बंधी: मायावती

मायावती ने कहा कि सपा-बसपा के गठबंधन से समाज व देश को उम्मीदें भी बंधी है। यूपी में बेईमानी से सरकार बनाई है और जिससे जनता परेशान है।

Sat, 12 Jan 2019 12:21 PM IST

गेस्ट हाउस कांड को किनारे रखते हुए गठबंधन किया: मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने बीजेपी को जातिवादी पार्टी बताया और कहा कि जनहित में गेस्ट हाउस कांड को किनारे रखते हुए गठबंधन किया। उन्होंने कहा कि देश को जून 1995 की घटना से ऊपर रखते हुए गठबंधन का फैसला लिया है।
 

Sat, 12 Jan 2019 12:19 PM IST

हमारा गठबंधन बीजेपी को केंद्र में आने से रोक सकता है: मायावती

मायावती ने कहा कि हमारा गठबंधन बीजेपी को केंद्र में आने से रोक सकता है और हमारा गठबंधन राजनीतिक क्रांति का संदेश है। उन्होंने कहा कि गलत नीतियों से यूपी की जनता परेशान है। 

Sat, 12 Jan 2019 12:16 PM IST

जो हालात 1993 में थे वो आज भी है: मायावती

जो हालात 1993 में थे वो आज भी है और देश में गठबंधन से देश को बहुत उम्मीद है: मायावती
 

Sat, 12 Jan 2019 12:15 PM IST

मायावती ने कहा, देश के लिए लखनऊ गेस्ट हाउस को भुलाया

मायावती ने कहा, देश के लिए लखनऊ गेस्ट हाउस को भुलाया 

Sat, 12 Jan 2019 12:12 PM IST

मायावती ने कहा, नींद उड़ाने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस 

सपा-बसपा गठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने कहा, नींद उड़ाने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस 

Sat, 12 Jan 2019 12:00 PM IST SP and BSP alliance

बसपा नेता सतीश चन्द्र मिश्र पहुंचे

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और बसपा नेता सतीश चन्द्र मिश्र पहुंचे। सतीश चंद्रा मिश्र सपा खेमे में पहुंचे और गर्मजोशी से हाथ मिलाया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा नेता अहमद हसन भी पहुंचे।

Sat, 12 Jan 2019 11:40 AM IST

सपा की तरफ से बड़े नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस स्थल पर पहुंचे

सपा की तरफ से एसआरएस यादव, जूही सिंह, किरणमय नंदा, सपा सांसद धर्मेंद्र यादव और सपा कोषाध्यक्ष संजय सेठ भी पहुंचे

Sat, 12 Jan 2019 11:37 AM IST posters outside the press conference hall

पोस्टरों के जरिए उम्मीद जगा रही सपा-बसपा

प्रेस कॉन्फ्रेंस स्थल के बाहर सपा-बसपा की ओर से पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टर्स में बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा के मुखिया अखिलेश के फोटो भी लगाई गई हैं। साथ ही लिखा गया है कि सपा-बसपा आई है, नई उम्मीद लाई है। 

Sat, 12 Jan 2019 11:31 AM IST

बसपा के भी नेता पहुंचना शुरू

बसपा प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाह और पवन सागर भी प्रेस कॉन्फेंस स्थल पर पहुंचे 

 

Sat, 12 Jan 2019 10:48 AM IST SP-BSP posters and party flags seen in Lucknow. Akhilesh Yadav and Mayawati will jointly address the

मायावती-अखिलेश की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले पोस्टर लगा बीजेपी पर हमला

मायावती और अखिलेश की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले ही लखनऊ में पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टर्स के जरिए भाजपा पर तंज कसा गया है। पोस्टर्स में मायावती और अखिलेश की फोटो लगाई गई है और लिखा गया है कि हमारा काम बोलता है और भाजपा का झूठ। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सपा-बसपा गठबंधन पर बोले अमर सिंह, इसमें मुलायम नहीं, बुआ और बबुआ साथ हैं

पत्नी सुबह उठते ही चिल्लाने लगी..

पत्नी सुबह उठते ही चिल्लाने लगी -उठो जी, जल्दी नाश्ता बनाओ मुझे बाहर जाना है। 
पति - मैं आज ही तुम्हें तलाक दे रहा हूं.. अरे नहीं रहना मुझे तुम्हारे साथ एक पल भी.. जा रहा हूँ मैं वकील के पास थोड़ी देर बाद पति चुपचाप आकर कपड़े धोने लगा...
पत्नी - क्या हुआ? 
पति - कुछ नहीं, वकील साहब अभी कपड़े धो रहे हैं।