खाने-पीने की इन चीजों के लिए फेमस है दिल्ली की करोल बाग मार्केट, जाएं तो जरूर चखें स्वाद

  • Delhi Karol Bagh Market: दिल्ली की करोल बाग मार्केट कई चीजों की वजह से फेमस हैं। इनमें से एक वजह है यहां का खाना। अगर आप इस मार्केट में जाएं तो यहां के खाने का स्वाद जरूर चखें।

Avantika Jain लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 20 May 2024 05:10 PM
हमें फॉलो करें

दिल्ली में अलग-अलग बाजार हैं और हर बाजार की अपनी खासियत भी है। सभी मार्केट्स में खाने की अलग-अलग चीजें मिलती हैं। बात करें दिल्ली के फेमस बाजार करोल बाग की तो ये मार्केट शादी की शॉपिंग के लिए बहुत ज्यादा पॉपुलर है। यह शादी की शॉपिंग के लिए ही नहीं बल्कि तरह-तरह के जायके का लुत्फ उठाने वाले लोगों के लिए भी बहुत ज्यादा फेमस है। करोल बाग में आपको जगह-जगह खाने के कई ऑप्शन मिल जाएंगे। यहां खाने की कुछ फेमस चीजें बता रहे हैं जिनका स्वाद आपको जरूर चखना चाहिए।

छोले भटूरे

यहां पर छोले-भटूरे भी काफी फेमस है। अगर आप करोल बाग जा रहे हैं तो आपको यहां के छोले भटूरे एक बार जरूर खाने चाहिए। भटूरे में भरी पनीर की स्टफिंग और मसालेदार छोले जबरदस्त लगते हैं। इसे प्याज-अचार और हरी मिर्च के अचार के साथ सर्व किया जाता है।

कुल्फी

करोल बाग में जाएं तो यहां की कुल्फी का स्वाद जरूर चखें। इस मार्केट में कुल्फी की कई दुकान हैं जहां पर आप माउथ मेल्टिंग कुल्फी का स्वाद चख सकते हैं। आपको यहां कुल्फी की तरह-तरह की वैरायटी मिलती है।

राजमा चावल

दिल्ली के हर बाजार में राजमा चावल आसानी से मिल जाते हैं। लेकिन करोल बाग में मिलने वाले राजमा चावल काफी फेमस हैं। राजमा और चावल को यहां प्याज, चटनी और पापड़ के साथ सर्व किया जाता है।

चाट

चाट के शौकीन हैं तो बाजार में आप तरह-तरह की चाट का स्वाद चख सकते हैं। आलू की चाट, आलू की टिक्की और गोल गप्पे का स्वाद जरूर चखें।

हर बार भूल जाते हैं सांभर बनाने की रेसिपी, इस तरीके से बनाकर हमेशा रहेगा याद

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें