Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़यात्राWhy is Jibhi famous Know the best Time To Visit this place

जीभी क्यों है फेमस, घूमने के शौकीनों को क्या वाकई पसंद आएगी ये जगह

  • हिमाचल प्रदेश में घूमने-फिरने की काफी जगह है। जीभी उनमें से एक है। अगर आप इस जगह का नाम पहली बार सुन रहे हैं, तो जानिए आखिर क्यों फेमस है जीभी और क्या वाकई घूमने के शौकीनों को ये जगह पसंद आएगी? जानिए-

Avantika Jain लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 30 May 2024 12:54 PM
हमें फॉलो करें

हिमाचल प्रदेश में घूमने फिरने के लिए काफी जगह है। इन जगहों में मनाली, शिमला सबसे ज्यादा फेमस है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हिमाचल प्रदेश में कई ऐसे गांव हैं जिन्हें आप घूमने के लिए जा सकते हैं। यहां हम बता रहे हैं जीभी के बारे में। जीभी हिमाचल प्रदेश में मौजूद एक बेहद ही फेमस जगह है, जो हरे भरे जंगलों और पहाड़ों से घिरा हुई है। अगर आप गर्मियों की छुट्टियों में किसी ठंडी जगह पर घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यहां जा सकते हैं। इस जगह को लेकर लोगों के मन में कई सवाल रहते हैं, जैसे जीभी क्यों है फेमस और घूमने के शौकीनों को क्या वाकई ये जगह पसंद आएगी या नहीं वगैराह। ऐसे में यहां जानिए इन सवालों के जवाब-

जिभी क्यों फेमस है?

जिभी अपनी प्राकृतिक सुंदरता और शांत वातावरण के लिए फेमस है। यह एक बेहद खूबसूरत गांव है जो घने देवदार के जंगलों, प्राचीन नदियों और सुंदर झरनों से घिरा हुआ है। इसके अलावा यह अपनी पारंपरिक लकड़ी के घरों के लिए फेमस है। यहां पर आप ट्री हाउस का भी मजा ले सकते हैं।

क्या जीभी वाकई देखने लायक है?

जिभी अपने खूबसूरत हाइकिंग ट्रेल्स, सुंदर झरने और आकर्षक लकड़ी के घरों के लिए फेमस है, जो इस जगह को बेहद खूबसूरत और आकर्षित बनाता है। अगर आप घूमने फिरने के शौकीन हैं तो इस जगह को एक बार देखने जरूर जाएं।

जीभी घूमने के लिए कौन सा महीना सबसे अच्छा है?

जीभी देखने के लिए सबसे अच्छा समय मई से सितंबर का है। इस दौरान यहां मौसम काफी अच्छा होता है। इस दौरान जीभी का मौसम कोई भी एक्टिविटी करने के लिए भी अच्छा है।

जिभी कैसे जाएं?

जीभी का पास रेलवे स्टेशन जोगिंदर नगर में है, जो लगभग 30 किलोमीटर दूर है। जीभी का सबसे पास हवाई अड्डा कुल्लू मनाली हवाई अड्डा है, जो लगभग 60 किलोमीटर दूर है। औट या कुल्लू मनाली हवाई अड्डे से, जीभी तक पहुंचने के लिए टैक्सी किराए पर लें या स्थानीय बस से जाएं।

घूमने का है मन तो जाएं उत्तराखंड के बिनसर, दो दिन की छुट्टी में ट्रिप होगा पूरा

मैकलोडगंज या धर्मशाला, जानिए घूमने-फिरने के लिए कौन सी जगह है बेहतर?

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें