फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइल यात्राछुट्टियों के पलों को बनाना है यादगार, तो देख आएं हिमाचल प्रदेश की ये ऑफबीट जगह

छुट्टियों के पलों को बनाना है यादगार, तो देख आएं हिमाचल प्रदेश की ये ऑफबीट जगह

गर्मियों की छुट्टियां शरू हो गई हैं और इस दौरान तेज धूप के कारण हर कोई किसी ठंडी जगह पर घूमने की प्लानिंग करते हैं। ऐसे में यहां हम बता रहे हैं हिमाचल प्रदेश में घूमने के लिए बेस्ट ऑफबीट जगहों के बारे में। जहां आप परिवार के साथ या दोस्तों के साथ सुकून के पल बिता सकते हैं।

छुट्टियों के पलों को बनाना है यादगार, तो देख आएं हिमाचल प्रदेश की ये ऑफबीट जगह
Avantika Jainलाइव हिन्दुस्तान,New DelhiSat, 18 May 2024 06:31 PM
ऐप पर पढ़ें

किसी शांत जगह पर सुकून के पल बिताने से मूड पूरी तरह से फ्रेश हो जाता है। अगर आप भी इस बार छुट्टियों में परिवार या दोस्तों के साथ घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हिमाचल प्रदेश की ऑफबीट जगहों को एक्सप्लोर करने के लिए जा सकते हैं। ये जगह शांत हैं और यहां की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी। देखिए, हिमाचल प्रदेश की ऑफबीट जगहों के बारे में-

कंडाघाट

ये हिमाचल प्रदेश की ऑफबीट जगहों में से एक है। कंडाघाट आपके परिवार या दोस्तों के साथ घूमने के लिए अच्छी जगह है। वीकेंड के लिए ये एक बेहतरीन जगह है। शांति और सुकून में समय बिताने के लिए ये अच्छी जगह है। इस जगह से आपको हरी-भरी घाटियों और ऊंचे पहाड़ों का एक शानदार नजारा देखने को मिलेगा।

रसोल

हिमालय के पहाड़ों में बसा रसोल एक जादुई गांव है। जो समुद्र तल से लगभग 10,000 फीट ऊपर है। यहां बर्फ से ढके हिमालय के मनमोहक नजारों को एंजॉय करें और सुकून के पल बिताएं। परिवार के साथ समय बिताने के लिए ये अच्छी जगह है।

काजा

पहाड़ों के कोने में बसा काजा हिमाचल प्रदेश में स्पीति नदी के मैदानी इलाके में समय बिताने के लिए एक शांत जगह है। बर्फ से ढके राजसी पहाड़ों, घुमावदार और उफनती नदियों, झरनों और हरियाली की खूबसूरत नजारा आपका मन मोह लेगा।

फागु

2500 मीटर की ऊंचाई पर स्थित फागु एक शांत बर्फ से ढका गांव है। फागु, शहर की हलचल से दूर रहने के लिए हिमाचल प्रदेश की एक बेहतरीन ऑफबीट जगह है। ये जगह हमेशा बर्फ और कोहरे से ढकी रहती है। दोस्तों के साथ इस जगह का मजा जरूर लें।

नाहन

शहर की भीड़भाड़ से दूर, नाहन हिमाचल प्रदेश की एक रोमांटिक ऑफबीट जगह है। हरे-भरे मैदानों और साफ-सुथरी गलियों के बीच यह छोटा सा हिल स्टेशन है जो छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट हैं।

बेहद खूबसूरत है हिमाचल प्रदेश का कांगड़ा, यहां वैलेंटाइन डे पर जाएं