फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल यात्राक्रिसमस और न्यू ईयर पर घूम आएं ये 5 जगह, पार्टी के लिए हैं बेस्ट

क्रिसमस और न्यू ईयर पर घूम आएं ये 5 जगह, पार्टी के लिए हैं बेस्ट

Best Places to Visit During Christmas and New Year: क्रिसमस और न्यू ईयर पर पार्टी करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप इन 5 जगहों पर जा सकते हैं। पार्टी करने के लिहाज से ये सभी जगह बेस्ट हैं।

क्रिसमस और न्यू ईयर पर घूम आएं ये 5 जगह, पार्टी के लिए हैं बेस्ट
Avantika Jainलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 09 Dec 2023 01:47 PM
ऐप पर पढ़ें

हर साल क्रिसमस और न्यू ईयर का इंतजार हर किसी को बेसब्री से होता है। इन दोनों फेस्टिवल को लेकर लोगें के मन में यही होता है कि किसी ऐसी जगह पर जाएं, जहां पर दोनों त्योहार सेलिब्रेट कर सके। इस दौरान सबसे ज्यादा टूरिस्ट हिल स्टेशन पर जाना पसंद करते हैं। ऐसे में जानते हैं कि क्रिसमस और न्यू ईयर पर घूमने के लिए कौन-कौन से सबसे बेस्ट प्लेसेज हैं।

औली- पार्टी करने के लिए सबसे ज्यादा टूरिस्ट हिल स्टेशन पर जाना पसंद करते हैं। ऐसे में औली एक बेहतरीन जगह है। उत्तराखंड का औली एक बेहद ही खूबसूरत जगह है, जो समुद्र तल से लगभग 3000 मीटर ऊंचा है। स्नोबोर्डिंग और स्कीइंग के लिए ये जगह बेस्ट है।

गोवा-क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए गोवा अच्छी जगह है। गोवा में क्रिसमस और न्यू ईयर भव्य रूप से मनाया जाता है। इस दौरान गोवा के चर्चों और घरों को जगमगाती रोशनी से सजाया जाता है और पूरी सड़क रोशनी से जगमगा उठती है। न्यू ईयर की रात 12 बजे सभी बीच पर आतिशबाजी होती है, जो देखने लायक है। इसी के साथ यहां पर जगह जगह पार्टी का मजा भी लिया जा सकता है। 

शिलांग- शिलांग में ईसाइयों की काफी संख्या है, जो ईसा मसीह के जन्म का जश्न बड़े उत्साह के साथ मनाते हैं। यहां क्रिसमस और न्यू ईयर का जश्न शानदार होता है। मिडनाइट में लोगों की भारी भीड़ चर्चों की ओर उमड़ती है।

मुंबई- क्रिसमस और न्यू ईयर पूरे भारत देश में हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाता है। क्रिसमस और न्यू ईयर की छुट्टियां मुंबई में आसानी से बिताई जा सकती हैं। यहां आप हिल रोड को रोशनी और फूलों से खूबसूरती से सजा हुआ देख सकते हैं। इसी के साथ न्यू ईयर पर यहां जगह-जगह हो रही पार्टी का मजा ले सकते हैं। 

मनाली- क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी मनाने के लिए हिल स्टेशनों पर जाने जैसा कुछ नहीं है। मनाली में आप स्कीइंग, स्नोबोर्डिंग जैसी एक्टिविटी का मजा ले सकते हैं।

Christmas 2023: क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए उत्तराखंड के ये हिल स्टेशन हैं परफेक्ट, घूमने के लिए 2 दिन हैं काफी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें