फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइल यात्रामहिलाओं के हैंडबैंग में होनी चाहिए ये चीजें, ट्रैवलिंग के दौरान खूब आएंगी काम

महिलाओं के हैंडबैंग में होनी चाहिए ये चीजें, ट्रैवलिंग के दौरान खूब आएंगी काम

Handbag Essential For Women While Travelling: ट्रैवलिंग के दौरान महिलाओं को तरह-तरह की चीजों की जरूरत पड़ती है। ऐसे में इन चीजों को अपने हैंडबैग में रखना सबसे अच्छा है। देखिए क्या हैं वह चीजें

महिलाओं के हैंडबैंग में होनी चाहिए ये चीजें, ट्रैवलिंग के दौरान खूब आएंगी काम
Avantika Jainलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 11 May 2024 02:57 PM
ऐप पर पढ़ें

सफर के दौरान कई सारी बातों का ध्यान रखना होता है। खासकर जब आप एक सोलो ट्रैवलर हो। ऐसे में आपको अपने बैग में कुछ चीजों को शरूर शामिल करना चाहिए। खासकर अगर आप महिला हैं और अपने ट्रिप को बिना किसी परेशानियों के पूरा करना चाहती हैं तो अपने हैंडबैग में कुछ जरूरी चीजों को शामिल करें। यहां देखिए ट्र्रैवलिंग के दौरान आपके हैंडबैग क्या चीजें होनी चाहिए। ट्रिप को आसान, सुरक्षित और ज्यादा मजेदार बनाने के लिए इन चीजों को बैग में जरूर शामिल करें।

मल्टी पाउच मेकअप बैग 
मेकअप न केवल आपकी सुंदरता को बढ़ाने का एक तरीका है, बल्कि खुद को प्रसेंट करने और आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने का भी एक तरीका है। चाहे आप काम के लिए या फिर घूमने के लिए ट्रैवल कर रहे हैं तो अपने लिए एक मल्टी पाउच मेकअप बैग गिफ्ट करें। मल्टी-पाउच मेकअप बैग में आप मेकअप, लोशन और टॉयलेटरीज को एक ही साथ रख सकते हैं। यह कॉम्पैक्ट होता है और साफ करने में आसान होता है।

बैंड-एड
बैंड-एड एक सरल लेकिन खूब काम आने वाली चीज है। ट्रैवलिंग के दौरान कभी भी कट, छाला, कीड़े का काटना या जूते से होने वाले छाले हो सकते हैं। ऐसे में अपने बैग में बैंड-एड रखने से आपको अपने घाव का इलाज तुरंत करने और संक्रमण को रोकने में मदद मिल सकती है।

टिशू
टिश्यू एक जरूर चीज है जिसे आपको यात्रा के दौरान हमेशा अपने बैग में रखना चाहिए। ये कई चीजों के लिए इस्तेमाल हो सकती है। जैसे कि गंदगी साफ करना, अपने हाथ साफ करना, अपना मेकअप हटाना, या  पसीना पोंछने के लिए।

एक्सट्रा टैम्पोन या पैड
महिलाओं को अपने बैग में हमेशा एक्सट्रा टैम्पोन या पैड रखना चाहिए, अगर आपका पीरियड्स जल्दी, देर आता है, तो ये काम आ सकते हैं। 

सेफ्टी पिंस
सेफ्टी पिन छोटी लेकिन बहुत काम आने वाली चीज है। ट्रैवल के दौरान आपके कपड़े कब फट जाएं या उनमें खराबी आ जाए इसका पता नहीं होता। एक सेफ्टी पिन कुछ ही सेकंड में ठीक करने में आपकी मदद कर सकती है।