फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल यात्राकपल्स के लिए बेस्ट हैं दिल्ली के ये पार्क, Rose Day पर क्वालिटी टाइम बिताने के लिए जाएं

कपल्स के लिए बेस्ट हैं दिल्ली के ये पार्क, Rose Day पर क्वालिटी टाइम बिताने के लिए जाएं

Famous Parks of Delhi: प्यार के पंछियों का फेवरिट हफ्ता शुरू होने वाला है। इस हफ्ते का पहला दिन रोज डे होता है। इस दिन कपल्स घूमने जाना चाहते हैं तो वह दिल्ली के इन पार्क्स को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

कपल्स के लिए बेस्ट हैं दिल्ली के ये पार्क, Rose Day पर क्वालिटी टाइम बिताने के लिए जाएं
Avantika Jainलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 06 Feb 2024 03:17 PM
ऐप पर पढ़ें

रोज डे के साथ प्यार के हफ्ते की शुरुआत होने वाली है। फरवरी के महीने में 7 तारीक से वैलेंटाइन वीक शुरू हो जाता है। इस वीक में अलग-अलग दिन सेलिब्रेट किए जाता है। पहला दिन रोज डे है ऐसे में इस दिन अपने पार्टनर के साथ कही घूमने का प्लान बन रहा है तो आप दिल्ली के कुछ पार्क्स को एक्सप्लोर कर सकते हैं। अपने प्यार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए ये पार्क बेस्ट हैं।

डियर पार्क
डियर पार्क अपनी आकर्षक झील, रंग-बिरंगे फूलों की क्यारियों, आकर्षक फव्वारों और अच्छी तरह से सजाए गए लॉन के कारण कपल्स के लिए बेस्ट प्लेस है। वैलेंटाइन वीक के पहले दिन इस पार्क में पार्टनर संग क्वालिटी टाइम बिताने के लिए जा सकते हैं। इस पार्क में आप पार्टनर संग टहलें और खूब सारी बातें करें। सनसेट देखने के लिए ये जगह बेस्ट मानी जाती है। 

जैपानीज पार्क
जापानी पार्क में गुलाब का बगीचा है, ऐसे नें रोज डे पर जाने के लिए ये जगह बेस्ट है।  पार्टनर संग जाने के लिए ये एक बेस्ट पिकनिक प्लेस है। जिसमें आप अपने प्यार के साथ यादगार समय बिता सकते हैं। यहां जाने के लिए सबसे पास मेट्रो स्टेशन रोहिनी वेस्ट मेट्रो स्टेशन है। 

बुद्ध जयंती पार्क
बुद्ध जयंती पार्क, उर्फ ​​बुद्ध गार्डन में प्राकृतिक सुंदरता से पूर्ण है। नेचर लवर्स के लिए ये जगह बेस्ट है। वैलेंटाइन वीक की शुरुआत करने के लिए आप इस जगह पर जा सकते हैं। इस पार्क का सबसे नजदीकी मेट्रो राजेंद्र पैलेस मेट्रो स्टेशन है। 

लोधी गार्डन
लोधी गार्डन में अक्सर कपल्स क्वालिटी टाइम स्पेंड करने के लिए आते हैं। हरी-भरी हरियाली और शांति वाली इस जगह को पार्टन के साथ देखने के लिए जरूर जाएं। यहां पर आप अपने पार्टनर के साथ तमाम खूबसूरत तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं। 

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज
दिल्ली की सबसे रोमांटिक जगहों में से एक मानी जाने वाली गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज रोज डे पर घूमने के लिए बेस्ट है। रोमांटिक वॉकिंग ट्रेल के अलावा, इस जगह का माहौल कपल्स के लिए बेस्ट है। इसे  दिल्ली में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक माना जाता है।

प्यार का इजहार करने के लिए बेस्ट हैं दिल्ली की ये जगह, खुलकर कह सकेंगे दिल की बात

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें