फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल यात्राखुल गया है दिल्ली का खूबसूरत गार्डेन, इस वीकेंड पर बना लें घूमने का प्लान

खुल गया है दिल्ली का खूबसूरत गार्डेन, इस वीकेंड पर बना लें घूमने का प्लान

Must Visit Place In Delhi: राष्ट्रपति भवन में बने मुगल गार्डन का नाम बदलकर अमृत उद्यान कर दिया गया है। जिसे आम लोगों के देखन के लिए 31 जनवरी से ही खोल दिया गया है। इस वीकेंड पर जाने का बना लें प्लान।

खुल गया है दिल्ली का खूबसूरत गार्डेन, इस वीकेंड पर बना लें घूमने का प्लान
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 02 Feb 2023 04:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वीकेंड आने से पहले ही कहीं ना कहीं घूमने का प्लान बन जाता है। अगर आने वाले संडे को बीबी कहीं चलने की फरमाइश कर रही है तो उसे ले जाएं मुगल गार्डेन। अभी हाल ही में राष्ट्रपति भवन में बने इस गार्डन का नाम बदलकर अमृत उद्यान कर दिया गया है। फरवरी महीने में इस उद्यान को आम लोगों के देखने के लिए खोल दिया जाता है। हर साल से अलग इस साल ये उद्यान पूरे दो महीने तक खुला रहेगा। जहां पहुंचकर आप खूबसूरत और रंग-बिरंगे फूलों को देख सकते हैं। 

बेहद खूबसूरत है ये गार्डन
दिल्ली ही नहीं विदेशों से आने वाले सैलानी भी अमृत उद्यान को देखने जरूर जाते हैं। राष्ट्रपति भवन के बगीचों ईस्ट लॉन, सेंट्रल लॉन, लांग गार्डन, सर्कुलर गार्डन को आम लोगों को देखने के लिए खोला जाता रहा है। साथ ही इसमे और भी उद्यान को शामिल कर दिया गया है। पहले ये गार्डन मात्र एक महीने के लिए खुलता था लेकिन इस साल सैलानियों के लिए पूरे दो महीने खुला रहेगा। 

जरूरी है बुकिंग
अमृत उद्यान को देखने के लिए पहले से बुकिंग करनी पड़ेगी। वैसे यहां पर टिकट नहीं लगते लेकिन बुकिंग के जरिए लोगों को स्लॉट दिया जाएगा इस गार्डन को देखने के लिए। राष्ट्रपति भवन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बुकिंग आसानी से की जा सकती है। 

क्या है टाइमिंग
अमृत उद्यान सुबह 10 बजे से लेकर 5 बजे तक खुला रहता है। हालांकि 4 बजे के बाद किसी को भी एंट्री नहीं मिलती है। अगर आप वीकेंड पर प्लान नहीं बना पाएं तो जान लें कि सोमवार के दिन ये गार्डन बंद रहता है। तो पहले सी प्लानिंग कर लेने में ही भलाई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें