फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल यात्रादिल्ली की इन जगहों पर लगता है सबसे बड़ा रावण, मेला घूमने के लिए बेस्ट हैं ये जगह

दिल्ली की इन जगहों पर लगता है सबसे बड़ा रावण, मेला घूमने के लिए बेस्ट हैं ये जगह

Funfair Of Delhi: दिल्ली में दशहरे का त्योहार बड़ी धूम-धाम के साथ मनाया जाता है। यहां जानिए दिल्ली की उन जगहों के बारे में जहां सबसे बड़ा रावण लगता है और बेहद खूबसूरत मेला भी लगता है।

दिल्ली की इन जगहों पर लगता है सबसे बड़ा रावण, मेला घूमने के लिए बेस्ट हैं ये जगह
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 21 Oct 2023 10:48 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में दशहरे का त्योहार बेहद शानदार तरीके से मनाया जाता है। यहां कुछ जगहों पर शानदार मेला लगाया जाता है। इस मेले को एक बार अपने परिवार के साथ देखना बनता है। क्योंकि इन जगहों पर रावण और कुंभकर्ण के विशाल पुतलों का दहन किया जाता है। जानिए दिल्ली की उन जगहों के बारे में जहां दशहरा मेला देख सकते हैं।

लाल किला मैदान- दिल्ली के लालकिले में नवरात्रों से मेला लग जाता है। इस दौरान रामलीला का आयोजन भी किया जाता है। इस मेले में आप सर्कस से लेकर मौत के कुएं जैसे करतबों का मजा उठा सकते हैं। 

पंजाबी बाग- पंजाबी बाग में हर साल दश्हरे पर एक बड़ा मेला लगता है इस मेले में काफी झूले लगे होते हैं। विजय दशमी के दिन यहां ज्यादा भीड़ देखने को मिलती है। यहां पर रावण का बड़ा पुतला भी जलाया जाता है।  

नेताजी सुभाष प्लेस- यहां हर साल दशहरे का बड़ा मेला लगता है। यहां हर साल रावण के पुतले का दहन किया जाता है। इस मेले में काफी राइड्स लगती है। जिनपर आपको खूब मजा आएगा। 

रोहिणी- रोहिणी इलाके में एक बेहद शानदार मेले का आयोजन किया जाता है। इस मेले में हर साल कई ऐसे झूले लगते हैं जिनका मजा आप परिवार के साथ ले सकते हैं।

2 दिन की छुट्टी में दोस्तों संग प्लान करें धमाकेदार ट्रिप, यादगार बन जाएंगे दिन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें