Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़यात्राIRCTC wonderful tour package To Ayodhya Varanasi and Prayagraj Know Full Details

अयोध्या में भगवान राम के दर्शन समेत देख आएं ये जगह, IRCTC लेकर आया है शानदार टूर पैकेज

IRCTC Ayodhya Tour Package: रामनवमी पर अयोध्या के दर्शन करना चाहते हैं तो आप आईआरसीटीसी का लेटेस्ट टूर पैकेज देख सकते हैं। ये 29 मार्च के दिन जाएगा। जानिए इस शानदार टूर पैकेज की जानकारी-

Avantika Jain लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीFri, 24 March 2023 09:57 AM
हमें फॉलो करें

आईआरसीटीसी लगातार एक से बढ़कर एक शानदार टूर पैकेज लेकर आ रहा है। हनीमून ट्रिप को या धर्म यात्रा सभी के अलग-अलग और बेहतरीन टूर पैकेज हैं। लेटेस्ट पैकेज की बात करें तो ये अयोध्या, प्रयागराज और वाराणसी के लिए हैं। टूर में यात्रियों को थर्ड एसी का टिकट, डीलक्स होटल में तीन रात के लिए स्टे, साइटसीन के लिए गाड़ियां और ब्रेक फास्ट के साथ डिनर भी दिया जाएगा। इस टूर पैकेज से जुड़ी डिटेल्स यहां देखें- 

पैकेज की डिटेल्स

पैकेज का नाम- वाराणसी प्रयागराज अयोध्या टूर
गंतव्य कवर- वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या
यात्रा मोड- ट्रेम
स्टेशन- इंदौर (INDB)
अवधि- 05 रात और 06 दिन
टूर डेट- हर बुधवार
मील प्लान-  नाश्ता और डिनर

क्या है पैकेज 

​ये टूर इंदौर रेलवे स्टेशन से शुरू होगा। इंदौर रेलवे स्टेशन से यात्री महाकाल एक्सप्रेस से वाराणसी पहुंचेंगे। 

अगले दिन वाराणसी के होटल में आराम कर सकते हैं और उसके बाद तीर्थस्थल देखने के लिए सारनाथ और काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए निकल जाएंगे। 

फिर अगले दिन प्रयागराज जाएंगे। प्रयागराज में यात्रियों को संगम पर हनुमान गढ़ी घुमाया जाएगा। 

इसके अगले दिन राम जन्मभूमि अयोध्या पहुंचेंगे। रातभर अयोध्या में रुकेंगे और फिर अगले दिन  नाश्ते के बाद प्रयागराज रेलवे स्टेशन से इंदौर वापसी होगी।


ये है पैकेज की कीमत

इस पैकेज में अयोध्या, प्रयागराज और वाराणसी के दर्शन करवाएं जाएंगे। इस पैकेज के लिए यात्रियों के लिए अलग-अलग कीमत तय की है। जिसमें 2 से 3 पैसेंजर के ग्रुप को ट्विंन शेयरिंग में 18,400, ट्रिपल शेयरिंग में 15,100 रुपये देने होंगे। वहीं बच्चों के लिए बेड 11,900 और बिना बेड के 10,750 रुपये चार्ज है।
इसके अलावा दूसरा पैकेज है, जिसमें ग्रुप साइज 4 से 5 पैसेंजर का होगा। उसमें ट्विंन शेयरिंग में 15,300, ट्रिपल शेयरिंग में 13,650 रुपये देने होंगे। वहीं बच्चों के लिए बेड 10,450 और बिना बेड के 9,300 रुपये चार्ज है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें