फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइल यात्राभारत की बेहद रोमांटिक जगहों में से एक है गुलमर्ग, जानिए यहां कैसे पहुंचे

भारत की बेहद रोमांटिक जगहों में से एक है गुलमर्ग, जानिए यहां कैसे पहुंचे

Best Way to Reach Gulmarg From Delhi: सर्दियों के मौसम में ज्यादातर लोग स्नोफॉल देखना पसंद करते हैं। अगर आप दिल्ली में हैं और गुलमर्ग जाने के बारे में सोच रहे हैं तो देखिए यहां पहुंचने का तरीका-

भारत की बेहद रोमांटिक जगहों में से एक है गुलमर्ग, जानिए यहां कैसे पहुंचे
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 29 Nov 2022 05:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Gulmarg From Delhi: शादी के बाद अक्सर कपल रोमांटिक जगहों की तलाश में रहते हैं। कुछ लोग भारत में मौजूद जगहों पर ही हनीमून पर जाते हैं। बर्फिली वादियों में घूमने के बारे में सोच रहे हैं तो गुलमर्ग जा सकते हैं। ये ऐसा पर्यटन स्थल है, जहां हर साल लोगों की भीड़ पहुंचती है। सर्दियों में बर्फ की चादर से ढके पहाड़ों को देखने के लिए खूब लोग पहुंचते हैं। अगर आप यहां जाने के बारे में सोच रहे हैं तो हम बता रहे हैं दिल्ली से गुलमर्ग कैसे जाएं।

 

फ्लाइट से गुलमर्ग कैसे पहुंचे 

गुलमर्ग के सबसे पास एयरपोर्ट श्रीनगर का है। ये गुलमर्ग से लगभग 60 किमी दूर है, ऐसे में आप हवाई अड्डे से गुलमर्ग के लिए कैब या बस ले सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय पर्यटक गुलमर्ग जाने के लिए नई दिल्ली से फ्लाइट ले सकते हैं। अगर आपका बजट सही है तो आप फ्लाइट से जाने का विकल्प चुन सकते हैं। 


सड़क मार्ग से गुलमर्ग कैसे पहुंचे

दिल्ली से गुलमर्ग जाने के लिए डायरेक्ट बस हैं। इस रूट पर सरकारी और प्राइवेट दोनों तरह की बस सेवा आपको मिल जाएंगी। खुद की कार ड्राइव कर के भी आप यहां पहुंच सकते हैं। 


ट्रेन से कैसे पहुंचे गुलमर्ग

गुलमर्ग के सबसे पास जम्मू रेलवे स्टेशन है, जो गुलमर्ग से 290 किमी दूर है। आप जम्मू से श्रीनगर के लिए बस से सकते हैं या फिर आप गुलमर्ग तक के लिए कैब ले सकते हैं।

राजस्थान का फेमस हिल स्टेशन है माउंट आबू, जानिए दिल्ली से यहां कैसे पहुंचे

पढ़े Lifestyle tips in Hindi लाइफस्टाइल न्यूज के अलावा लेटेस्ट travel tips, fashion trends और Health Tips