फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल यात्रारोज डे पर पार्टनर के साथ घूम आएं ये गार्डन, रिश्ते में बढ़ जाएगा प्यार

रोज डे पर पार्टनर के साथ घूम आएं ये गार्डन, रिश्ते में बढ़ जाएगा प्यार

Beautiful Garden For Rose Day: अमृत उद्यान से बॉटिनिकल गार्डन तक, रोज डे पर अगर पार्टनर के साथ घूमने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां देखिए कुछ फेमस गार्डन। दिन बिताने के लिए ये बेस्ट हैं।

रोज डे पर पार्टनर के साथ घूम आएं ये गार्डन, रिश्ते में बढ़ जाएगा प्यार
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 Feb 2023 01:36 PM
ऐप पर पढ़ें

फरवरी के दूसरे हफ्ते में लवर्स वीक शूरू हो जाता है। इस हफ्ते में तरह-तरह के दिन सेलिब्रेट किए जाते हैं। हफ्ते की शुरुआत रोज डे के साथ होती है। इस दिन को लोग अलग-अलग तरह से सेलिब्रेट करते हैं। कुछ लोग पार्टनर के साथ रेस्तरां या कैफे जाते हैं तो वहीं कुछ घूमने की प्लानिंग करते हैं। यहां कुछ गार्डन के बारे में बता रहे हैं जहां आप पार्टनर को ले जा सकते हैं।

भारत के फेमस गार्डन

1) श्रीनगर का ट्यूलिप गार्डन

भारत के शानदार पार्क में श्रीनगर का ट्यूनिप गार्डन शामिल है। ट्यूलिप के अलावा, जलकुंभी, डैफोडील्स और रेनकुंकल फूल भी बगीचे की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं। श्रीनगर से आप यहां आसानी से कैब से जा सकते हैं। ये गार्डन 75 एकड़ में फैले एशिया के सबसे बड़े ट्यूलिप गार्डन के रूप में फेमस है।


2) दिल्ली का अमृत उद्यान (मुगल गार्डन)

दिल्ली का अमृत उद्यान, जिसे पहले मुगल गार्डन के नाम से जाना जाता है। फरवरी-मार्च के महीनों में आयोजित होने वाले सालाना उत्सव उद्यानोत्सव के दौरान ये गार्डन जनता के लिए खोला जाता है। इस गार्डन में आपको गुलाब की 150 से ज्यादा वैरायटी मिलेंगी। ये भारत के सबसे शानदार गार्डन में से एक है।  रोज डे पर आप अपने पार्टनर के साथ इस जगह पर जा सकते हैं। 


3) बेंगलुरु का बॉटनिकल गार्डन

बेंगलुरु का बॉटनिकल गार्डन शहर से दूर पर्यटकों को शांति देता है। गार्डन को हैदर अली द्वारा बनाया गया था, जिन्होंने 18 वीं शताब्दी के दौरान मैसूर राज्य पर शासन किया था। उनके बेटे टीपू सुल्तान ने कश्मीर के मुगल उद्यानों को देख इस गार्डन को तैयार करवाया था। लालबाग मेट्रो स्टेशन की मदद से आप इस स्टेशन तक पहुंच सकते हैं। 


4) चंडीगढ का जाकिर हुसैन रोज गार्डन

जाकिर हुसैन रोज गार्डन चंडीगढ़ शहर में 30 एकड़ में फैला हुआ है। यह एक लैंडस्केप गार्डन है जिसमें कई लॉन और फूल आप देख सकते हैं। गुलाब के अलावा कपूर और गुलमोहर इस बगीचे की खूबसूरती को बढ़ाते हैं। पार्टनर के साथ आप इस जगह पर जा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Valentine 2023: ये हैं दुनिया की सबसे रोमांटिक जगह, लवर्स जरूर करें विजिट 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें