फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइल यात्रापुरानी दिल्ली में जरूर एक्सप्लोर करें ये जगह, खाने के साथ इन चीजों का लें मजा

पुरानी दिल्ली में जरूर एक्सप्लोर करें ये जगह, खाने के साथ इन चीजों का लें मजा

Things to Do In Purani Dilli: पुरानी दिल्ली की चाट को खूब फेमस माना जाता है। इसे खाने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। लेकिन इसके अलावा भी यहा पर एक्सप्लोर करने के लिए बहुत कुछ है। जानिए-

पुरानी दिल्ली में जरूर एक्सप्लोर करें ये जगह, खाने के साथ इन चीजों का लें मजा
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 28 May 2023 01:59 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में घूमने के लिए अलग-अलग तरह की जगह है। हर कोई यहां पर अपनी चॉइस के मुताबिक छुट्टी बिता सकता है। अगर आप शॉपिंग के साथ ही खाने-पीने के शौकीन हैं तो आप पुरानी दिल्ली जा सकते हैं। पुरानी दिल्ली के रंग बिरंगे बाजारों में खरीददारी से लेकर आप यहां पर मजेदार चाट का मजा ले सकते हैं। अगर आप शॉपिंग नहीं भी करना चाहते हैं तो भी इस जगह को एक्सप्लोर करने के लिए जा सकते हैं। यहां देखिए पुरानी दिल्ली में करने लायक चीजें-

बुक मार्केट 

अलग-अलग किताबें पढ़ने का शौक है तो इस जगह पर जरूर जाएं। दरियागंज में संडे बुक मार्केट लगती है, जहां पर आपको सभी तरह की किताबें आसानी से मिलेंगी। अच्छी बात यह है कि कुछ दुकानों पर ये किताबें किलो के भाव में मिलती हैं।  

लाल किला और उसकी लाइटिंग 

आज भी ऐसे कई लोग होंगे जिन्होंने लाल किला को एक्सप्लोर नहीं किया होगा। अगर आप उनमें से एक हैं तो आपको इस जगह को जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए। यहां पर होने वाले लाइट एंड साउंड शो का मजा जरूर लें। छुट्टी वाले दिन इस जगह को अच्छे से एक्स प्लोर कर सकते हैं। 

पराठे वाली गली और टेस्टी चाट

पुरानी दिल्ली के कोने-कोने में आप खाने पीने के स्टॉल आसानी से मिल जाएंगे। लेकिन यहां कुछ ऐसी दुकाने भी हैं जो पिछले कई सालों से टेस्टी स्ट्रीट फूड से लोगों का दिल जीत रही हैं। आप भी इस तरह की दुकानों पर जा सकते हैं। इसके अलावा पराठे वाली गली में टेस्टी और अलग-अलग तरह के पराठों का स्वाद चख सकते हैं।