फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल यात्रावैलेंटाइन डे पर लवर के साथ बन रहा है घूमने का प्लान, यहां देखें बेस्ट प्लेसिस

वैलेंटाइन डे पर लवर के साथ बन रहा है घूमने का प्लान, यहां देखें बेस्ट प्लेसिस

Best Places For Valentine's Day: वेलेंटाइन डे आने में कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। इस दिन के लिए कपल्स पहले से ही तैयारियां करने लगते हैं। घूमने की प्लानिंग में हैं तो यहां देखें बेस्ट प्लेसिस।

वैलेंटाइन डे पर लवर के साथ बन रहा है घूमने का प्लान, यहां देखें बेस्ट प्लेसिस
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 28 Jan 2023 09:07 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कुछ कपल्स साल भर फरवरी के महीने का इंतजार करते हैं। प्यार के पंछियों के लिए ये महीना काफी स्पेशल होता है, क्योंकि इसी महीने में वैलेंटाइन डे आता है। अब इस दिन को आने में कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। फरवरी के महीने में दूसरे हफ्ते से वैलेंटाइन वीक शुरू हो जाता है। जिसमें रोज डे से लेकर प्रपोज डे तक सभी दिन आते हैं। कपल्स इन दिनों को बड़े धूम-धाम के साथ मनाते हैं। कुछ लोग इस दौरान घूमने की प्लानिंग करने में जुड जाते हैं, अगर आप भी वैलेंटाइन डे पर पार्टनर के साथ घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यहां पर कुछ जगहों के बारे में बता रहे हैं, जो वाकई में बेहतरीन हैं। इन जगहों को आप अपने बजट के मुताबिक सिलेक्ट कर सकते हैं। देखिए बजट के मुताबिक बेस्ट प्लेसिस-

1)  रॉयल जगहों का है अपना मजा 

जब भी बात रोमांटिक जगहों को घूमने की आती है तो राजस्थान की रॉयल जगहों का जिक्र जरूर होता है। इन रॉयल जगहों में उदयपुर, जैसलमेर, जयपुर जैसी जगह शामिल हैं। यहां के खूबसूरत पैलेस और किसी अच्छी जगह पर पार्टनर के साथ शानदार डिनर आपको एक अलग अनुभव देगा।


2) हिल स्टेशनों पर करें ट्रैवल 

इंडिया में घूमने के लिए काफी सारी जगह हैं जिनमें समुद्री और पहाड़ी हर तरह की जगह शामिल हैं। अगर आपका बजट कम है तो आप घूमने के लिए मनाली और शिमला जैसी जगहों पर जा सकते हैं। इसके लिए बजट अगर 5 से ऊपर का है तो गंगटोक और दार्जिलिंग भी बेहतरीन हैं। इसके अलावा आप कूर्ग के बागानों को पार्टनर के साथ घूमने का लुत्फ उठा सकते हैं। 

 

3) दिल्ली के आसपास हो घूमने का प्लान...

अगर आप दिल्ली के आस-पास में घूमने के बारे में सोच रहे हैं तो आगरा जा सकते हैं। प्यार के इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए प्यार की निशानी को अपने लवर के साथ घूमने से बेहतर शायद कुछ हो नहीं सकता। आप मथूरा-वृंदावन भी जा सकते हैं। यहां प्रेम मंदिर की खूबसूरती निहारें और बांके बिहार का आशीर्वाद लें! इसके अलावा अगर वन डे ट्रिप करके वापिस लौटना है तो आप निमराना फोर्ट घूमने के लिए जा सकते हैं।

फरवरी में पार्टनर के साथ बनाएं इन रोमांटिक जगहों को घूमने का प्लान, यादगार बनेगा ट्रिप

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें