फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल यात्राहनीमून पर जाने के लिए ये हैं बेस्ट रोमांटिक डेस्टिनेशन, कपल्स की है पहली पसंद

हनीमून पर जाने के लिए ये हैं बेस्ट रोमांटिक डेस्टिनेशन, कपल्स की है पहली पसंद

Best Romantic Destination: कपल्स के लिए हनीमून काफी खास और जरूरी होता है।अगर आपकी भी शादी की डेट नजदीक आ रही है और आप भी हनीमून प्लान कर रहे हैं तो यहां देखिए हनीमून के लिए बेस्ट-रोमांटिक डेस्टिनेशन। 

हनीमून पर जाने के लिए ये हैं बेस्ट रोमांटिक डेस्टिनेशन, कपल्स की है पहली पसंद
Avantika Jainलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 14 Feb 2024 01:34 PM
ऐप पर पढ़ें

शादी के बाद कपल्स हनीमून पर जाने के लिए एक्साइटेड रहते हैं। इसके लिए वह एक ऐसी लोकेशन की तलाश में रहते हैं जो कपल्स के लिए बेस्ट हो और रोमांटिक भी। हनीमून वो टाइम है जब पति पत्नी शादी में हुई थकान मिटाते हैं और रिलैक्स करते हैं। इस समय में वह एक दूसरे को करीब से भी जानते हैं। कपल्स के लिए ये लाइफ का सबसे हसीं पल होता है। इस दौरान बिताए गए पल पूरी जिंदगी याद रहते हैं। अगर आपकी भी शादी की डेट नजदीक आ रही है और आप भी हनीमून प्लान कर रहे हैं तो यहां देखिए हनीमून के लिए बेस्ट-रोमांटिक डेस्टिनेशन- 

गोवा- हनीमून के लिए कपल्स गोवा जा सकते हैं। ये भारत की सबसे बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन में से एक है। यहां नए कपल्स बीच पर एक दूसरे के साथ हाथों में हाथ डालकर सुंदर नजारों को एंजॉय करते हैं। गोवा में कई बीच हैं, जहां पर आप पार्टी का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा कुछ बीच पर आप शांति से एक दूसरे के साथ समय बिता सकते हैं। 

दार्जिलिंग- ये जगह चाय बागानों के लिए फेमस है यहां कपल्स हनीमून के लिए भी जाते हैं। यहां आप टॉय ट्रेन से घूम सकते हैं। इस दौरान ट्रेन में बैठकर आप चाय के बागान, देवदार के जंगल और नदियों के संगम के खूबसूरत नजारे देख सकते हैं।इस मौसम में आपको यहां पर माउंट एवरेस्ट की चोटी भी देखने को मिल सकती है।

अंडमान और निकोबार द्वीप- मैरिड कपल के लिए यह बीच साइड डेस्टिनेशन किसी जन्नत से कम नहीं है। यहां का खूबसूरत नजारा शायद ही आपने पहले कभी देखा होगा। साथ ही हैवलॉक द्वीप के एलिफेंट बीच पर स्नॉर्केलिंग का मजा ले सकते हैं। जिन कपल्स को शांति वाली जगहपसंद हैं, उनके लिए अंडमान और निकोबार द्वीप बेस्ट रहेगा।

तवांग- इस मौसम में आपको तवांग का अलग ही नजारा देखने को मिलेगा। तवांग की माधुरी झील सबसे फेमस झीलों में से एक है। कहते हैं कि जो कोई भी इस झील को देखता है, वो उसे देखता ही रह जाता है। पार्टनर के साथ इस जगह की खूबसूरती को एक्सप्लोर करने के लिए जरूर जाएं।

शांति और सुकून में समय बिताने के लिए करें कोयम्बटूर घूमने की प्लानिंग, ये हैं बेस्ट जगह

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें