फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल यात्राAmrit Udyan: फरवरी में इस दिन से खुलेगा अमृत उद्यान, जानें टाइमिंग और टिकट डिटेल

Amrit Udyan: फरवरी में इस दिन से खुलेगा अमृत उद्यान, जानें टाइमिंग और टिकट डिटेल

Amrit Udyan Opening Date: हर साल की तरह इस साल भी अमृत उद्यान फरवरी के महीने में खुल जाएगा। तरह-तरह के फूल देखने का शौक है तो आप पार्टनर के साथ यहां जरूर जाएं। जानिए टाइमिंग और टिकट प्राइज

Amrit Udyan: फरवरी में इस दिन से खुलेगा अमृत उद्यान, जानें टाइमिंग और टिकट डिटेल
Avantika Jainलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 31 Jan 2024 10:03 AM
ऐप पर पढ़ें

फरवरी के महीने में घूमने के लिए दिल्‍ली की एक और खूबसूरत जगह का लुत्‍फ उठा सकते हैं। अगर आपको तरह-तरह के फूलों को देखना अच्छा लगता है तो ये जगह बेस्ट है। ये जगह राष्ट्रपति भवन का अमृत उद्यान है। जिसे पहसे मुगल गार्डन के नाम से जाना जाता था। हर साल की तरह इस साल भी अमृत उद्यान के द्वार लोगों के लिए खुल रहे हैं। जानिए किस दिन खुलेगा अमृत उद्यान, टाइनमिंग और कैसे पहुंचे-

कब खुलेगा अमृत उद्यान (Amrit Udyan Opening Date)
खूबसूरत और रंग बिरंगे फूलों को देखना चाहते हैं तो अमृत उद्यान जाएं। ये जगह आम जनता के लिए 2 फरवरी से 31 मार्च तक के बीच खुलने वाली है। 

क्या होगी अमृत उद्यान की टिकट (Amrit Udyan Ticket)
अमृत उद्यान एक बेहद खूबसूरत जगह है जहां पर तरह-तरह के फूलों की वैरायटी दिखेगी। इस जगह को देखने के लिए आपको कोई एंट्री फीस नहीं देनी होगी। इसकी एंट्री राष्ट्रपति भवन के गेट नंबर 35 से होती है।

क्या रहेगी अमृत उद्यान की टाइमिंग (Amrit Udyan Timing)
अमृत उद्यान एक बेहद ही खूबसूरत जगह है, जिसे देखने के लिए आपको एक फिक्स समय में यहां से जाना होगा। अमृत उद्यान में सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक एंट्री होती हैं। हालांकि, आप सिर्फ 5 बजे तक ही उद्यान में घूम सकते हैं। ध्यान रखें कि सोमवार के दिन यहां ना जाएं। क्योंकि सोमवार के दिन यह गार्डन बंद रहता हैं। 

ध्यार रखें- 
अगर दिन में जल्दी इस जगह को देखने जाएंगे तो आपके लिए ज्यादा बेहतर होगा क्योंकि भीड़ कम होगी, तो आप अच्छे से इस जगह को एक्सप्लोर कर सकेंगे। 

कैसे पहुंचे अमृत उद्यान (How to Reach Amrit Udyan)
अमृत ​​उद्यान पहुंचने के लिए आप बस, ऑटो, या फिर कैब से पहुंच सकते हैं। इसके अलावा मेट्रो से भी यहां जा सकते हैं। इसके सबसे पास मेट्रो स्टेशन केंद्रीय सचिवालय है, केंद्रीय सचिवालय से यहां पहुंचने के लिए फ्री शटल मिलती हैं।

Surajkund Mela 2024 Date: इस तारीख से शुरू होने वाला है सूरज कुंड मेला, आज ही बना लें दोस्तों संग जाने का प्लान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें