फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल यात्रानए साल पर नहीं बना घूमने का प्लान? दिल्ली के पास इन 5 जगहों का कर सकते हैं दीदार

नए साल पर नहीं बना घूमने का प्लान? दिल्ली के पास इन 5 जगहों का कर सकते हैं दीदार

Best Places For New Year Celebration Near Delhi: न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए अगर आपका कोई प्लान नहीं बना है तो आप दिल्ली के पास घूमने का प्लान बना सकते हैं। देखिए दिल्ली के पास घूमने की बेस्ट प्लेस-

नए साल पर नहीं बना घूमने का प्लान? दिल्ली के पास इन 5 जगहों का कर सकते हैं दीदार
Avantika Jainलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 30 Dec 2023 11:39 AM
ऐप पर पढ़ें

नए साल का जश्न सभी अलग अंदाज में मनाते हैं। कुछ लोग अपने घर से दूर किसी जगह पर जाते हैं और फिर नई जगहों को एक्सप्लोर करते हैं। अगर आपने अभी तक नए साल पर घूमने की कोई प्लानिंग नहीं की है, तो अब समय कि आप अच्छी लोकेशन डिसायड करें और डेस्टिनेशन की तरफ निकल जाएं। यहां जानिए नए साल के सेलिब्रेशन के लिए दिल्ली के पास घूमने की जगह- 

1) बीर बिलिंग
एडवेंचर के शौकीन लोगों के लिए बीर बिलिंग अच्छी जगह है।यहां आप अलाव जलाकर तारों के नीचे डेरा डालें और अपने जीवन के सबसे शानदार नए साल के जश्न को यादगार बनाएं। ये जगह दिल्ली से 463 किमी दूर है।

2) धनोल्टी
दिल्ली के पास सबसे फेमस जगहों में से एक धनोल्टी है। गढ़वाल क्षेत्र के खूबसूरत पहाड़ों को देखें और नए साल की शाम पर बर्फीले पहाड़ों से घिरे तारों के नीचे कैंपिंग का मजा लें। धनोल्टी की दूरी दिल्ली से 283 किमी है। यहां दो दिन में यात्रा पूरी की जा सकती है।

3) कनाताल 
कनाताल एक और जगह है जहां पर आप नए साल का जश्न मना सकते हैं। शांत वातावरण के साथ आप कनाटल में स्नो कैंपिंग के लिए जा सकते हैं, यह दिल्ली के पास घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। दिल्ली से ये 304 किमी दूर है।

4) मैक्लोडगंज
मैकलोडगंज हिमाचल प्रदेश की सबसे खूबसूरत जगह में से एक है और ये दिल्ली से वीकेंड के लिए सबसे अच्छी जगह मानी जाती है। मैक्लोडगंज में देखने के लिए कुछ फेमस आकर्षण हैं जिन्हें आप एक्सप्लोर कर सकते हैं। दिल्ली से यहां की दूरी 477 किमी है।

5) ऋषिकेश
दिल्ली के पास नए साल में घूमने के लिए ऋषिकेश फेमस जगहों में से एक है। ऋषिकेश एक पवित्र शहर है जहां आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आप अपनी आत्मा को डिटॉक्स कर रहे हैं। दिल्ली से ऋषिकेश की दूरी 228 किमी है।

New Year 2024 Celebration In Goa: गोवा के इन बीच पर शानदार होता है नए साल का जश्न, रौनक देख खुश होगा मन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें