फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइल यात्राकम भीड़ वाली पहाड़ी डेस्टिनेशन को करना है एक्सप्लोर, तो इन जगहों पर जाएं

कम भीड़ वाली पहाड़ी डेस्टिनेशन को करना है एक्सप्लोर, तो इन जगहों पर जाएं

गर्मी के दिनों में ठंडी जगहों पर घूमने का अपना मजा होता है। अगर आप भी आने वाली छुट्टियों में घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यहां कुछ ऐसी जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां पर आप घूमने के लिए जा सकते हैं। इन जगहों पर भीड़-भाड़ भी काफी कम होती है।

कम भीड़ वाली पहाड़ी डेस्टिनेशन को करना है एक्सप्लोर, तो इन जगहों पर जाएं
Avantika Jainलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 19 May 2024 04:15 PM
ऐप पर पढ़ें

गर्मी के मौसम में घूमने फिरने के लिए सबसे बेस्ट हिल स्टेशन को माना जाता है। वैसे तो ज्यादातर लोग शिमला, मनाली, मसूरी जैसे हिल स्टेशनों को एक्सप्लोर करने के लिए जाते हैं। लेकिन वहीं कुछ लोग ऐसी जगहों की तलाश में रहते हैं जो भीड़-भाड़ से दूर हो और जहां पर दोस्तों के साथ खुलकर एंजॉय किया जा सके। ऐसे में यहां कुछ ऐसे हिल स्टेशनों के बारे में बता रहे हैं जहां पर काफी कम भीड़ होती है।

नाहन

नाहन शहर हिमाचल प्रदेश का एक छोटा सा शहर है। कई लोगों के लिए एक पसंदीदा वीकेंड डेस्टिनेशन है। यह हिल-स्टेशन शिवालिक रेंज की गोद में स्थित है। यहां का मौसम पूरे समय अच्छा और ठंडा रहता है। मानसून के दौरान भारी बारिश होती है। इस जगह पर आप साल भर में कभी भी जाने का प्लान कर सकते हैं।

रिवालसर

रिवालसर झील के किनारे बसा रिवालसर एक छोटा सा शहर है जो शांतिपूर्ण माहौल और सुंदर नजारों से घिरी एक शांत जगह है। ये दिल्ली के पास सबसे आकर्षक ऑफबीट हिल स्टेशनों में से एक है।

गुशियानी

खूबसूरत तीर्थन घाटी में स्थित गुशियानी दिल्ली के पास एक सुंदर ऑफबीट हिल स्टेशन है, जो हरे-भरे पहाड़ों, झरनों और नदियों से घिरा हुआ है। नेचर लवर्स और फिशिंग के शौकीन लोगों के लिए ये अच्छी जगह है।

कौसानी

हरी-भरी पहाड़ियों और सदाबहार देवदार के पेड़ों से घिरा कौसानी दिल्ली के पास सबसे सुंदर ऑफबीट हिल स्टेशनों में से एक है। नंदा देवी, त्रिशूल और पंचाचूली चोटियों के बेहतरीन नजारों को देखने के लिए इस जगह पर जाएं।