Live Hindustan आपको पुश नोटिफिकेशन भेजना शुरू करना चाहता है। कृपया, Allow करें।

क्या इस गर्मी में शिमला जाकर मिलेगी राहत? जानिए फिलहाल कैसा है वहां का मौसम

Shimla

Avantika Jain लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली
Mon, 17 Jun 2024, 10:54:AM
अगला लेख

चिलचिलाती गर्मी से हर कोई परेशान हो रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो ज्यादातर जगहों पर पारा 50 के पार पहुंच गया है। ऐसे में ज्यादातर लोग ठंडी जगहों पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं। जब भी किसी ठंडी जगह पर जाने की बात आती हैं तो सबकी जुबां पर मनाली और शिमला का नाम आता है। बात करें शिमला की तो ये एक बेहद फेमस टूरिस्ट स्टेशन है। इन दिनों ज्यादातर लोग इस जगह पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर भी आशा भोंसले का एक गाना 'मर गई गर्मी से' इन दिनों ट्रेंड कर रहा है। ऐसे में ज्यादातर लोग ये जानना चाह रहे हैं कि आखिर गर्मी में शिमला जाकर राहत मिलेगी या नहीं? ऐसे में जानिए फिलहाल कैसा है वहां का मौसम-

कैसा है शिमला का मौसम

जब बात शिमला की होती है तो लोग हमेशा इस जगह को लेकर इमेजिन करते हैं कि यहां हर तरफ बर्फ होगी, ठंडी हवाएं होगी वगैराह। लेकिन ऐसा नहीं है। शिमला में हमेशा स्नोफॉल नहीं होता। हालांकि, यहां का मौसम बाकी गर्म जगहों के मुताबिक थोड़ी ठंडा रहता है।

क्या यहां जाकर गर्मी से मिलेगी राहत

शिमला घूमने का सबसे अच्छा समय मार्च से जून के बीच का है। इस दौरान मौसम सुहावना रहता है और तापमान 15 से 30 डिग्री के बीच रहता है। हालांकि अगर आप शिमला में बर्फबारी का अनुभव करना चाहते हैं तो सबसे अच्छा समय सर्दियों के महीनों नवंबर से जनवरी के दौरान है।

शिमला से बर्फ देखने के लिए कहां जाएं?

शिमला में बर्फ देखने को आपको शायद ना मिले, लेकिन इसके आसपास की जगहों पर आप बर्फ देखने के लिए जा सकते हैं। कुफ्री, नारकंडा, मशोबरा जा सकते हैं।

शिमला-मनाली नहीं, इस बार एक्सप्लोर करें गुजरात का ये इकलौता हिल स्टेशन

बैंगलोर के पास फेमस हैं ये 5 हिल स्टेशन, एक बार जरूर घूम आएं

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें
News Iconलाइफस्टाइल की अगली ख़बर पढ़ें
होमफोटोशॉर्ट वीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशन