कान का छेद हो गया है बड़ा नहीं पहन पा रहीं मनपसंद झुमके, इस ट्रिक से होगा छोटा

  • कानों में सुंदर इयरिंग्स पहनना भला किसे नहीं पसंद। लेकिन इनका वजन इतना ज्यादा होता है कि रोजाना पहनने से हमारे कान का छेद बड़ा हो जाता है। कई बार तो पूरी कान ही कट जाता है, ऐसे में सर्जरी के अलावा कोई और रास्ता नहीं दिखता। आज हम आपके लिए ऐसी टिप्स लाएं हैं जिनके इस्तेमाल से आपको तुरंत राहत मिलेगी।

tips to make earhole small naturally
Anmol Chauhan लाइव हिन्दुस्तानThu, 13 June 2024 08:06 AM
हमें फॉलो करें

कानों में सुंदर– सुंदर इयररिंग्स पहनना लगभग हर लड़की को पसंद होता है। बोरिंग से बोरिंग आउटफिट में भी सुंदर झुमकियों का जोड़ा जान डाल देता है। लेकिन अधिकतर समय आपने देखा होगा कि इनका वजन बहुत ज्यादा होता है। देखने में तो नो डाउट ये बहुत खूबसूरत लगते हैं लेकिन हमारे कानों को इनके बोझ से खासा तकलीफ उठानी पड़ती है। कई महिलाओं के कानों का छेद तो इतना बड़ा हो जाता है कि लगता है मानों कुछ दिनों में पूरा कान कट ही जाएगा। ऐसे में सर्जरी के अलावा कोई और दूसरा रास्ता दिमाग में नहीं आता। आज हम आपको बिना सर्जरी के इस छेद को छोटा करने की आसान सी ट्रिक बताएंगे जिसके इस्तेमाल से आप अपने मन पसन्द इयररिंग्स बिना कानों की चिंता किए पहन सकेंगी।

ये है इंस्टेंट तरीका

अगर आप तुरंत अपने कान के छेद को छोटा करना चाहती हैं तो इसके लिए भी एक छोटी सी ट्रिक है। इसकी मदद से आप अपने मन पसन्द भारी–भारी झुमके तुरंत पहन सकती हैं वो भी अपने कानों की चिंता किए बगैर। इसके लिए आपको बाजार से सर्जिकल टेप खरीद कर लानी होगी। जी हां ये नॉर्मल टेप से काफी अलग होगी है। इसमें छोटे–छोटे छेद होते हैं जिनसे हवा पास होती रहती है और कानों को कोई परेशानी नहीं होती। ये किसी भी मेडिकल की दुकान पर आराम से मिल जायेगी। बस आपको इसका छोटा सा टुकड़ा काटकर अपने कान के छेद पर पीछे की ओर से लगाना है। अब आप हमेशा की तरह अपने इयरिंग्स पहन सकती हैं। आप दिखेंगी कि अब आपके कान पर किसी भी तरह का जोर नहीं पड़ रहा है और छेद भी छोटा लग रहा है।

वैसे आजकल बाजार में 'इयरलोब टेप' नाम से भी एक प्रोडक्ट आने लगा है। ये छोटी छोटी बिंदीनुमा टेप हैं जिन्हें आप इयरिंग्स पहनते वक्त अपने कानों में चिपका सकती हैं। ये ज्यादा महंगी भी नहीं आती हैं और इनका इस्तेमाल भी काफी सहूलियत भरा होता है। आप आसानी से ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए इसका एक डब्बा मंगवाकर रख सकती हैं जिसे आप कभी भी यूज कर पाएंगी।

ऐसे करेंगी बचाव तो कभी नहीं होगी ये समस्या

रोजाना भारी झुमके पहनना पसंद करती हैं तो अभी से अपने कानों का बचाव करना शुरू कर दें। इन छोटी छोटी बातों का ध्यान रखेंगी तो ऐसी समस्या होगी ही नहीं। सबसे पहले तो रात में किसी भी तरह की भारी इयरिंग्स पहनकर न सोएं। ध्यान रखें कि रात में कानों को थोड़ा आराम दें। कोशिश करें कि जितना हो सके भारी इयरिंग्स को अवॉइड करें। थोड़ी देर के लिए ही पहनें। आजकल बाजार में सपोर्ट वाले इयरिंग्स भी आ गए हैं, इन्हें खरीदने में इन्वेस्ट करें।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें