फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलJanmashtami 2022: जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल के लिए करनी है शॉपिंग, दिल्ली के इन मार्केट्स को करें विजिट

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल के लिए करनी है शॉपिंग, दिल्ली के इन मार्केट्स को करें विजिट

जन्माष्टमी का त्योहार इस साल कई लोग 18 अगस्त को तो कई 19 अगस्त को मनाएंगे। इस खास दिन के लिए महिलाएं पहले से ही शॉपिंग करती हैं। ऐसे में यहां जानिए दिल्ली के फेमस मार्केट्स के बारे में।

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल के लिए करनी है शॉपिंग, दिल्ली के इन मार्केट्स को करें विजिट
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 15 Aug 2022 03:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल वालों की कही जाने वाली दिल्ली में हर त्योहार धूम धाम के साथ मनाया जाता है। सावन जाने के बाद अब लोगों को कृष्ण जन्माष्टमी (Krishna Janmashtmi 2022) का बेसब्री से इंतजार है। इस त्योहार पर महिलाएं अपने लड्डू गोपाल को बेहद खूबसूरती सजाती हैं। उन्हें सजाने के लिए वह पहले से ही शॉपिंग करती हैं। अगर आप अपने लड्डू गोपाल के लिए शॉपिंग करने के बारे में सोच रही हैं तो हम बता रहे हैं दिल्ली के कुछ बाजारों के बारे में जहां से आप लड्डू गोपाल के लिए शॉपिंग कर सकती हैं। 

 

दिल्ली के किन बाजारों से करें लड्डू गोपाल के लिए शॉपिंग

1) विजय चौक, लक्षमी नगर 

लक्षमी नगर बाजार का विजय चौक शॉपिंग के लिए खूब फेमस है। त्योहारों के मुताबिक यहां पर काफी अच्छा बाजार लगता है। जन्माष्टमी पर अगर आप लड्डू गोपाल के लिए सामान खरीदना चाहते हैं तो इस बाजार में जा सकते हैं। लड्डू गोपाल के लिए यहां पर एक से बढ़ कर एक ड्रेस मिल जाएंगी। इस बाजार में जाने का सबसे अच्छा समय दिन का है। साथ ही मंगलवार के दिन यहां जाने से बचें, क्योंकि इस दिन यहां पर वीकली मार्केट लगता है।

 

2) लाल क्वाटर, कृष्णा नगर

ईस्ट दिल्ली के फेमस बाजार में से एक है ये मार्केट। यहां पर आपको सभी तरह का सामान मिल जाएगा। जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल का दरबार सजाने के लिए अगर आप यूनीक सामान देख रही हैं तो इस बाजार में जाएं। लड्डू गोपाल के लिए खूबसूरत ड्रेस खरीदने के लिए भी यहां की दुकानों को विजिट करें।  


3) नांगलोई मार्केट

लड्डू गोपाल के लिए छोटी-छोटी चीजें खरीदनी हैं तो आप नांगलोई मार्केट में जा सकते हैं। यहां पर आपको माला से लेकर कान्हां के लिए छोटा सा मोबाइल तक मिल जाएगा। यहां पर झूले से लेकर बेड तक हर चीज अच्छी और सस्ते दाम में मिल जाएगी। 


4) किनारी बाजार, चांदनी चौक

धूम धाम से जन्माष्टमी बनाने वाले लोग अक्सर इस बाजार में शॉपिंग के लिए जाते हैं। यहां पर ड्रेस से लेकर सजावट का सामान आसानी से मिल जाता है। अच्छी बात यह है कि यहां पर काफी सस्ते दाम पर सामान मिलता है। लड्डू गोपाल के लिए अच्छी शॉपिंग करनी है तो यहां जाएं। यहां जाने के लिए दिन का समय ही चुनें। हैदराबाद में शॉपिंग करने के लिए ये जगहें हैं परफेक्ट, कम बजट में खरीद सकते हैं खूब सामान

epaper