फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइललगातार होती बारिश ने कर दिया है मूड ऑफ, तो रिफ्रेश होने के लिए काम आएंगे ये तरीके

लगातार होती बारिश ने कर दिया है मूड ऑफ, तो रिफ्रेश होने के लिए काम आएंगे ये तरीके

How to Refresh Mood in Rain : अगर आप मूड ऑफ रखेंगे, तो आपको गुस्सा या उदासी फील होगी और फिर तो ओवर थिकिंग का लेवल यह होगा कि आपको अपने दुनिया भर के दुख याद आने लग जाएंगे। ऐसे में ये टिप्स याद रखें।

लगातार होती बारिश ने कर दिया है मूड ऑफ, तो रिफ्रेश होने के लिए काम आएंगे ये तरीके
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 24 Sep 2022 04:58 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बारिश का मौसम अच्छा तो लगता है लेकिन अपने साथ कई परेशानियां भी लेकर आता है। खासतौर पर लगातार होती बारिश से मूड बहुत ही ऑफ हो जाता है। ऐसे में खुद का मूड ठीक करना बहुत जरूरी है क्योंकि अगर आप मूड ऑफ रखेंगे, तो आपको गुस्सा या उदासी फील होगी और फिर तो ओवर थिकिंग का लेवल यह होगा कि आपको अपने दुनिया भर के दुख याद आने लग जाएंगे। फिर आप अपने साथ घर या ऑफिस के बाकी लोगों का मूड भी खराब करेंगे। ऐसे में मुंह बनाकर बैठने से अच्छा है कि कुछ छोटे-छोटे तरीकों से खुद को और माहौल को खुशनुमा रखा जाए। 


अच्छे गाने सुनें 
धीमी आवाज में आप पुराने गाने सुन सकते हैं। इससे न सिर्फ आपका ध्यान भी फालतू बातों से हटेगा बल्कि इससे आपका मूड भी ठीक रहेगा। आप अपनी पसंद के कोई भी गाने चला सकते हैं लेकिन साथ ही दूसरों की प्राइवेसी का ध्यान भी रखें। 


कुछ बनाकर खाएं 
बारिश के मौसम में खाना ऑर्डर करना तो बहुत मुश्किल है, इसलिए अपनी कुकिंग स्किल को ट्राई करने का यह सबसे अच्छा मौका है। आप पकौड़े, कचौड़ी या फिर सिम्पल फूड भी बना सकते हैं। इससे आपका स्ट्रेस भी दूर होगा। 


किताबें पढ़ें 
बहुत दिनों से अगर आपने अपनी किताबों की अलमारी नहीं खोली है, तो बारिश के मौसम में यह बिल्कुल सही मौका है। आप किताबें पढ़कर न सिर्फ अपना मूड रिफ्रेश कर सकते हैं बल्कि इससे आपका किताबें बढ़ने का टास्क भी पूरा हो जाएगा। 

 

घर का पेंडिंग का करें 
यह काम आपको बोरिंग लग सकता है लेकिन फिर भी जरूरी तो है। आपका कोई काम अगर बहुत दिनों से पेंडिंग है, तो आप उसे पूरा कर सकते हैं। अलमारी में कपड़े लगाना, किचन का सामान रिप्लेस करना या फिर रूम की सफाई, ये सभी काम करने के लिए यह मौका बहुत अच्छा है। 


फैमिली के साथ वक्त बिताएं 
हर किसी के घर की सिचुएशन अलग हो सकती है। ऐसे में आप अगर अपनी फैमिली के साथ नहीं भी रहते, तो फैमिली या फ्रेंड्स को कॉल करके बातें कर सकते हैं। वहीं, फैमिली के साथ रहते हैं, तो आप कोई गेम खेल सकते हैं या फिर बातचीत से भी मूड ठीक रहता है। 


 बारिश में भूल जाएंगे चाइनीज फूड्स, जब घर पर बनाएंगे देसी फ्राई मसाला आलू

epaper