फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलसॉफ्ट स्किन के लिए नहाने के पानी में मिलाएं ये चीजे, किचन में मौजूद होता है ये सामान

सॉफ्ट स्किन के लिए नहाने के पानी में मिलाएं ये चीजे, किचन में मौजूद होता है ये सामान

स्किन का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। इन दिनों हर कोई फिर से अपनी लाइफ में इतना व्यस्त हो गाय है कि खुद को समय देना भूल गए हैं, लोगों को अपनी स्किन केयर रूटीन को भी फॉलो करने का समय नहीं मिल रहा है। ऐसे...

सॉफ्ट स्किन के लिए नहाने के पानी में मिलाएं ये चीजे, किचन में मौजूद होता है ये सामान
टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 Sep 2021 02:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

स्किन का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। इन दिनों हर कोई फिर से अपनी लाइफ में इतना व्यस्त हो गाय है कि खुद को समय देना भूल गए हैं, लोगों को अपनी स्किन केयर रूटीन को भी फॉलो करने का समय नहीं मिल रहा है। ऐसे में सुबह रोजाना तो हर कोई नहाता है, इसी नहाने के समय में आप खुद की स्किन के लिए समय निकाल सकते हैं। सुबह का नहान उतना रिलेक्सिंग नहीं होता है लेकिन आप पूरे दिन में खुद को देने के लिए ये अच्छा समय है। सुबह से समय का रिलेक्सिंग बाथ आपको पूरे दिन एक्टिव रहने में मदद करेगा साथ ही आप पूरे दिन फ्रेश भी फील करेंगे। अच्छे रिलेक्सिंग बाथ के लिए आप अपने नहाने के पानी में घर में मौजूद कुछ इंग्रीडियंट्स मिला सकते हैं। तो चलिए जानते हैं उन इनग्रेडिएंड के बारे में। 

1) ऑलिव ऑयल

नहाने के पानी में ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें एंटी-एजिंग गुण और विटामिन ई और की भरपूर मात्रा होती है। ये त्वचा के कोलेजन को बनाए रखने में मदद करता है। साथ ही स्किन को सॉफ्ट बनाता है। स्किन को हाईड्रेट करने के लिए पानी में 5 बड़े चम्मच ऑलिव ऑयल मिला सकते हैं। 
 

2) शहद

शहद आपती स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। ये प्राकृतिक स्वीटनर आपकी स्किन के छिद्रों को साफ करता है और आपके शरीर को तेजी से मॉइस्चराइज करता है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण आपके शरीर को डिटॉक्स भी करने में मददगार होते हैं। नहाने के पानी में एक कप शहद मिला सकते हैं। इससे नहाने के बाद आप दोबारा साफ पानी से शॉवर जरूर लें। 


3) दूध

दूध से नहाने से डेड स्किव कोशिकाओं को हटाने, सनबर्न को शांत करने में मदद मिलती है और साथ ही ये आपको एक चमकदार स्किन देने में मदद करता है। खूबसूरत स्किन के लिए आप अपने नहाने के पानी में 1 कप दूध मिला सकती हैं ।

 

4) दालचीनी

नहाने के पानी में डलने वाले इंग्रेडिएंट में ये अजीब  हो सकता है। इसका नाम सुनकर कई लोग चौंक सकते हैं लेकिन बता दें कि नहाने के पानी में आप दालचीनी का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये न केवल आपको सॉफ्ट स्किन देने में मदद करेगा बल्कि आप अरोमैटिक बाथ का लुफ्त भी उठा सकती हैं।   

 

यह भी पढ़ें : आपकी स्किन को समय से पहले बूढ़ा बना सकती है विटामिन डी की कमी, जानिए इसके लक्षण और बचाव के उपाय

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें