फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलWeight loss: सोने से पहले इस वर्कआउट रूटीन को करें फॉलो, वेट लॉस और बेहतर नींद के लिए हैं मददगार

Weight loss: सोने से पहले इस वर्कआउट रूटीन को करें फॉलो, वेट लॉस और बेहतर नींद के लिए हैं मददगार

वेट लॉस करने वाले लोगों के लिए एक रूटीन को फॉलो करना जरूरी है। न सिर्फ दिन का रूटीन बल्कि रात में भी एक रूटीन को फॉलो करना जरूरी है। ऐसे में हम कुछ ऐसे वर्कआउट के बारे में बता रहे हैं जो आपकी मदद कर...

Weight loss: सोने से पहले इस वर्कआउट रूटीन को करें फॉलो, वेट लॉस और बेहतर नींद के लिए हैं मददगार
Avantika Jainटीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 06 Mar 2022 07:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

वेट लॉस करने वाले लोगों के लिए एक रूटीन को फॉलो करना जरूरी है। न सिर्फ दिन का रूटीन बल्कि रात में भी एक रूटीन को फॉलो करना जरूरी है। ऐसे में हम कुछ ऐसे वर्कआउट के बारे में बता रहे हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं। इन वर्कआउट को आप बेडटाइम से पहले फॉलो कर सकते हैं। ये वेट लॉस के साथ बेहतर नींद पाने के लिए भी आपकी मदद कर सकते हैं।


डांस हमेशा करता है मदद 

कई बार एक छोटी सी डांस कार्डियो काफी मदद कर सकती है। ये वजन घटाने के साथ स्ट्रेस भी कम करने में मदद करता है। रात में सोने से पहले सिर्फ 15 मिनट डांस करने से फायदे मिल सकते हैं। 

 

वॉकिंग वर्कआउट

अगर आप बेडटाइम वर्कआउट रूटीन के बारे मे देख रहे हैं तो दौड़ना या फिर कूंदना आपकी मदद कर सकता है, घर में की गई ये वॉकिंग वर्काउट आपकी मदद कर सकता है। इस बात का ध्यान रखें की आप इसे करने से पहले हाई प्रोटीन डाइट जरूर लें।

 

सोने से पहले करें स्ट्रेचिंग 

रात की अच्छी नींद और सेहत के कई फायदों के लिए आप रोजाना सोने से पहले 10 मिनट की स्ट्रेचिंग करें। ये मांसपेशियों को राहत देगा और फ्लैक्सिबल बॉडी में मदद करता है।


एब्स वर्कआउट

बेडटाइम से पहले 5 मिनट का एब वर्कआउट मददगार साबित हो सकता है। इससे बेली फैट तो कम होगा साथ ही रात में बेहतर नींद आएगी। इसे करने से पहले ध्यान रखें की आपने तुरंत खाना न खाया हो।


योगा है फायदेमंद

रात की नींद से पहले योगा फायदेमंद होता है। लंबे दिन के बाद डीकंप्रेस करने का यह एक शानदार तरीका है, इसी के साथ ये तनाव और चिंता को दूर करने में मदद करता है। ये आपको अपने शरीर को आराम की नींद के लिए तैयार करने में मदद करता है।

epaper