फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलYear Ender 2019: ये हैं साल 2019 के टॉप 'Emojis', हर ट्वीट को जिन्होंने बनाया मजेदार

Year Ender 2019: ये हैं साल 2019 के टॉप 'Emojis', हर ट्वीट को जिन्होंने बनाया मजेदार

आज लोगों को एक दूसरे के प्रति प्यार,गुस्सा, लगाव दिखाने के लिए शब्दों की जरूरत नहीं पड़ती। उनका ये काम सोशल मीडिया पर  ट्रेंड कर रहे इमोजी ने बेहद आसान कर दिया है। आज इमोजी के जरिए हर व्यक्ति...

Year Ender 2019: ये हैं साल 2019 के टॉप 'Emojis', हर ट्वीट को जिन्होंने बनाया मजेदार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 10 Dec 2019 05:19 PM
ऐप पर पढ़ें

आज लोगों को एक दूसरे के प्रति प्यार,गुस्सा, लगाव दिखाने के लिए शब्दों की जरूरत नहीं पड़ती। उनका ये काम सोशल मीडिया पर  ट्रेंड कर रहे इमोजी ने बेहद आसान कर दिया है। आज इमोजी के जरिए हर व्यक्ति बड़ी आसानी से अपने गुस्से, प्यार और लगाव को व्यक्त कर देता है। अपनी भावनाओं को दूसरे तक पहुंचाने के लिए किसी को भी कागज पर लिखने या बोलने की जरूरत नहीं पड़ती।

एक स्मार्ट इमोजी आपकी संवेदनाओं को दूसरे व्यक्ति तक ठीक उसी तरह पहुंचाता है जैसा कि आप उसे व्यक्त करना चाहते हैं। सोशल मीडिया पर नजर आने वाले वाले अलग-अलग तरह के इमोजी के जरिए हर कोई अपनी व्यस्तता से लेकर हंसी, खुशी और उदासी सबकुछ व्यक्त कर सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं साल 2019 के उन टॉप इमोजी के बारे में जिन्हें इस साल लोगों ने बेहद पसंद किया और जिनकी वजह से इस साल हर ट्वीट बना वाकई मजेदार। 

 

टेक कंपनी बोबल एआई ने एक रिपोर्ट शेयर की है, जिसमें 'खुशी के आंसू' और 'ब्लोइंग अ किस' इमोजी को भारत में स्मार्टफोन कन्वर्सेशन में इस्तेमाल किए जाने वाले टॉप इमोजी के रूप में बताया गया है।

top emojis in india

अगर आप टॉप 10 इमोजी के बारे में जानना चाहते हैं तो बता दें कि उनमें स्माइलिंग फेस विद हार्ट आइज, किस मार्क, ओके हैंड, लाउडली क्राइंग फेस, बीमिंग फेस विद स्माइलिंग आइज, थम्स अप, फोल्डेड हैंड्स और स्माइलिंग फेस विद सनग्लासेस जैसे इमोजी शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें