DA Image
28 जनवरी, 2020|9:41|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Year Ender 2019: ये हैं साल 2019 के टॉप 'Emojis', हर ट्वीट को जिन्होंने बनाया मजेदार

आज लोगों को एक दूसरे के प्रति प्यार,गुस्सा, लगाव दिखाने के लिए शब्दों की जरूरत नहीं पड़ती। उनका ये काम सोशल मीडिया पर  ट्रेंड कर रहे इमोजी ने बेहद आसान कर दिया है। आज इमोजी के जरिए हर व्यक्ति बड़ी आसानी से अपने गुस्से, प्यार और लगाव को व्यक्त कर देता है। अपनी भावनाओं को दूसरे तक पहुंचाने के लिए किसी को भी कागज पर लिखने या बोलने की जरूरत नहीं पड़ती।

एक स्मार्ट इमोजी आपकी संवेदनाओं को दूसरे व्यक्ति तक ठीक उसी तरह पहुंचाता है जैसा कि आप उसे व्यक्त करना चाहते हैं। सोशल मीडिया पर नजर आने वाले वाले अलग-अलग तरह के इमोजी के जरिए हर कोई अपनी व्यस्तता से लेकर हंसी, खुशी और उदासी सबकुछ व्यक्त कर सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं साल 2019 के उन टॉप इमोजी के बारे में जिन्हें इस साल लोगों ने बेहद पसंद किया और जिनकी वजह से इस साल हर ट्वीट बना वाकई मजेदार। 

 

टेक कंपनी बोबल एआई ने एक रिपोर्ट शेयर की है, जिसमें 'खुशी के आंसू' और 'ब्लोइंग अ किस' इमोजी को भारत में स्मार्टफोन कन्वर्सेशन में इस्तेमाल किए जाने वाले टॉप इमोजी के रूप में बताया गया है।

top emojis in india

अगर आप टॉप 10 इमोजी के बारे में जानना चाहते हैं तो बता दें कि उनमें स्माइलिंग फेस विद हार्ट आइज, किस मार्क, ओके हैंड, लाउडली क्राइंग फेस, बीमिंग फेस विद स्माइलिंग आइज, थम्स अप, फोल्डेड हैंड्स और स्माइलिंग फेस विद सनग्लासेस जैसे इमोजी शामिल हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Year Ender 2019: Know about 2019 top emojis in india which makes our Tweets so much more fun ever