Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलविंटर में वेट लॉस, ग्लोइंग स्किन और स्ट्रॉन्ग इम्यूनिटी पाने के लिए पांच सुपर ड्रिंक्स

विंटर में वेट लॉस, ग्लोइंग स्किन और स्ट्रॉन्ग इम्यूनिटी पाने के लिए पांच सुपर ड्रिंक्स

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Pratima Jaiswal
Thu, 02 Dec 2021 03:04 PM
विंटर में वेट लॉस, ग्लोइंग स्किन और स्ट्रॉन्ग इम्यूनिटी पाने के लिए पांच सुपर ड्रिंक्स

इस खबर को सुनें

विंटर में वेट लॉस करना किसी चैलेंज से कम नहीं होता क्योंकि इस मौसम में भूख बहुत ज्यादा लगती है और स्नैक्स क्रेविंग भी बहुत ज्यादा होती है। ऐसे में वेट लॉस बहुत मुश्किल है लेकिन अगर आप कुछ बातों का ध्यान रखें, तो कोई भी चीज मुश्किल नहीं होती। आज हम आपको बता रहे हैं वेट लॉस करने के लिए मैजिकल ड्रिंक्स जिनसे न सिर्फ वेट लॉस होता है बल्कि इम्यूनिटी भी स्ट्रॉन्ग होती है। 

 

चुकंदर का जूस 
चुकंदर का जूस विंटर के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है। चुकंदर को डाइट में शामिल कर आयरन की कमी को दूर किया जा सकता है। चुकंदर स्किन के अलावा वजन को घटाने में मददगार है। रोजाना चुकंदर के जूस का सेवन कर पेट की चर्बी को कम कर सकते हैं।


गाजर का जूस 
सर्दियों में गाजर का सेवन आपकी स्किन को नेचुरली ग्लोइंग बनाता है। साथ ही इससे आपका वेट भी कंट्रोल रहता है। गाजर का जूस पीने से आपका शरीर एक्टिव भी रहता है। आप खाना खाने के एक घंटे बाद गाजर का जूस भी पी सकते हैं। गाजर में विटामिन ए, सी, के, पोटेशियम, आयरन, कॉपर और मैंगनीज जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं। 

 

आंवला जूस 
आंवला को वेट लॉस के लिए सबसे कारगर माना जाता है। खासकर आपका डाइनेशन अगर ठीक नहींं रहता, तो आपको पानी में खोलकर आंवला जूस जरूर पीना चाहिए। आंवला में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो इम्यूनिटी को मजबूत बनाता है। इसे पीने से स्किन ग्लोइंग भी बनती है। 

 

एप्पल साइडर विनेगर 
आपको अगर पिम्पल्स की प्रॉब्लम है, तो आप एप्पल साइडर विनेगर यानी सेब के सिरके को पानी में मिलाकर रोजाना पिएंं। इसे पीने से वेट लॉस होने के साथ स्किन भी ग्लोइंग बनती है। इसके अलावा आप  सुबह खाली पेट सेब के सिरके में नींबू, अदरक, और शहद मिलाकर पीने से भी वजन को आसानी से कम कर सकते हैं। 

 

नारियल पानी
कोकोनट वाटर एक लो कैलोरी ड्रिंक है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स, अमीनो-एसिड, एंजाइम्स, बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन, विटामिन-सी जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं। सर्दियों के मौसम में नारियल पानी को डाइट में शामिल कर वजन को कंट्रोल और शरीर को हाइड्रेट रख सकते हैं।
 

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें