DA Image
4 मार्च, 2021|11:22|IST

अगली स्टोरी

आलू-गोभी ही नहीं कच्चे केले के पकौड़े भी होते हैं बेहद टेस्टी, सर्दियों में ट्राई करना न भूलें

banana fritters

Raw Banana Fritters: मौसम कोई भी हो शाम की चाय के साथ पकौड़े खाने का अपना अलग ही मजा होता है। आपने पकौड़े तो कई तरह के खाए होंगे लेकिन केले के पकौड़े का स्वाद बेहद लाजवाब होता है। तो आइए जानते हैं इवनिंग स्नैक्स के लिए कैसे बनाएं जाते हैं क्रिस्पी केले के पकौड़े।

केले के पकौड़े बनाने के लिए आवश्यक सामग्री- 
-कच्चे केले- 6 
-सूजी- 1 कप
-हरी मिर्च- 2 
-धनिया पत्ती - 1 /2  कप
-तेल - आवश्यकतानुसार
-नमक- स्वादानुसार

केले के पकौड़े बनाने का आसान तरीका- 
केले के पकौड़े बनाने के लिए सबसे पहले केले को छिलके सहित टुकड़ों में काटकर उबलने के लिए प्रेशर कुकर में डाल दें। अब कुकर में थोड़ा सा पानी और एक चम्मच तेल डालकर कुकर का ढक्कन बंद कर दें। कुकर में एक सीटी आने के बाद गैस बंद कर दें। केले के ठंडा होने पर उनका छिलका उतारकर अलग रख दें। अब एक बाउल में केले अच्छी तरह मैश करके उसमें बारीक कटी हुई धनिया पत्ती, हरी मिर्च, नमक डालकर अच्छे से मिला दें।

इसके बाद इस मिश्रण को हाथ पर तेल लगा कर गोल आकार का बनाकर चपटा करके रख लें। इसी तरह से सारे मिश्रण के पकोड़े बनाकर अलग रख लें। अब पकौड़े तलने के लिए गैस पर एक कढ़ाई चढ़ाकर उसमें तेल गर्म कर लें। तेल गर्म होने पर पकौड़ों को सूजी में लपेटकर तेल में डालकर गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें। आपके केले के पकौड़े सर्व करने के लिए तैयार हैं। इन्हें हरी चटनी के साथ सर्व करें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:winter special snacks recipes: try this season tasty crispy Raw banana fritters Banana Pakoras Recipe or Kachche Kele Ke Pakore Recipe to make your winter evening mouthwatering