फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलगर्मियों में चेहरे पर क्या लगाएं जिससे फेस दिखे खिला-खिला और फ्रेश

गर्मियों में चेहरे पर क्या लगाएं जिससे फेस दिखे खिला-खिला और फ्रेश

Garmi Me Chehre Par Kya Lagayen: गर्मी में स्किन पर ऐसा क्या लगाएं जिससे चेहरा हर वक्त खिला-खिला और फ्रेश दिखे। अगर आप भी इस सवाल से परेशान रहती हैं तो इन टिप्स को जरूर फॉलो करें। निखार दिखने लगेगा।

गर्मियों में चेहरे पर क्या लगाएं जिससे फेस दिखे खिला-खिला और फ्रेश
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 Mar 2023 04:51 PM
ऐप पर पढ़ें

गर्मियों के शुरू होते ही चेहरे पर डलनेस और टैनिंग दिखना शुरू हो जाती है। जरा सा बाहर निकलते ही पसीना और धूल-मिट्टी चेहरे को गंदा बना देते हैं। वहीं घर में भी किचन में काम करने से पसीना निकलता है जो चेहरे को चिपचिपा कर देता है। ऐसे में चेहरा बिल्कुल फीका सा और बेरंग दिखता है। अगर आपकी समस्या भी कुछ ऐसी ही है तो रूटीन में छोटी बातों को शामिल करें। जिन्हें हम हमेशा पढ़ते और सुनते हैं लेकिन अप्लाई नहीं करते। 

दिन में दो से तीन बार धोएं चेहरा
चेहरे को दिनभर में कम से कम दो से तीन बार धोएं। सबसे पहले सुबह उठते ही चेहरा पानी से धोएं। फिर नहाते समय चेहरे पर फेसवॉश लगाकर धोएं और रात को सोने से पहले चेहरे को फेसवॉश से धोएं। 

गुलाबजल ना करें स्किप
गर्मी में फ्रेश स्किन चाहिए तो गुलाबजल को बिल्कुल भी स्किप ना करें। रात को चेहरा धोने के बाद गुलाबजल की मसाज करें और इसे लगाकर सो जाएं। सुबह चेहरा धो लें। ये स्किन को बिल्कुल फ्रेश ग्लो देगा। वहीं शाम के वक्त कॉटन बॉल में गुलाब जल लेकर चेहरे को क्लीन करें। 

स्क्रब करना ना भूलें
गर्मी में डस्ट चेहरे पर पसीने की वजह से जल्दी चिपक जाती है। इसलिए हर दूसरे और तीसरे दिन नेचुरल स्क्रब की मदद से डेड स्किन को जरूर हटाते रहें। इससे चेहरे की रंगत फीकी नहीं पड़ेगी। 

सनस्क्रीन लगाना ना भूलें
चेहरे पर सनस्क्रीन लगाएं। आप चाहें तो साथ में मॉइश्चराइजर को स्किप कर सकती हैं। क्योंकि दोनों चीजों को लगाने से स्किन ज्यादा चिपचिपी दिखने लगती है। अगर आप स्किन के मॉइश्चर को लेकर चिंता में है तो नेचुरल मॉइश्चर दें। 

नेचुरल मॉइश्चर देंगी ये चीजें
दही से चेहरे की मसाज करें और चेहरा धो लें। ये स्किन को नेचुरल मॉइश्चर देने के साथ ही स्किन को टैनिंग फ्री भी बनाने में मदद करेगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें