फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलपरफ्यूम अप्लाई करते समय अक्सर लोग करते हैं ये गलतियां, यहां जानिए इस्तेमाल करने का सही तरीका

परफ्यूम अप्लाई करते समय अक्सर लोग करते हैं ये गलतियां, यहां जानिए इस्तेमाल करने का सही तरीका

गर्मियों के मौसम में महकने के लिए अक्सर लोग परफ्यूम अप्लाई करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसको अप्लाई करने का भी सही तरीका होता है। यहां हम बता रहे हैं इसे लगाने का तरीका, जानिए।

परफ्यूम अप्लाई करते समय अक्सर लोग करते हैं ये गलतियां, यहां जानिए इस्तेमाल करने का सही तरीका
Avantika Jainटीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 17 May 2022 07:04 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

परफ्यूम लगाने से पसीने की बदबू तो खत्म होती ही है साथ ही ये फ्रेश फील करवाने में आपकी मदद भी करता है। हालांकि कई लोग पूरे दिन में 4 से 5 बार अपने परफ्यूम का इस्तेमाल तो करते हैं लेकिन फिर भी खुशबू उनके शरीर से उड़ जाती है। ऐसा तब होता है जब आप गलत तरीके से परफ्यूम अप्लाई करते हैं। यहां जानिए परफ्यूम अप्लाई करने का सही तरीका।

 

परफ्यूम अप्लाई करने का सही तरीका (Perfume Appy Karne Ka Sahi Tarika)

1) पल्स पॉइंट्स पर लगाएं परफ्यूम- ये वे प्वाइंट्स हैं जहां बल्ड वेसल्स आपकी स्किन के सबसे करीब होती हैं, जैसे कलाई, कोहनी, घुटनों के पीछे, क्लीवेज और गर्दन। डैब या हल्का स्प्रे करने में सावधानी बरतें, इसी के साथ अपनी कलाइयों को आपस में न रगड़। ऐसा करने से निश्चित तौर पर इसका असर कम होगा।

 

2) ड्राई स्किन पर लगाने से बचें-  अगर आप रूखी त्वचा पर इसे लगाएंगे तो खुशबू तेजी से फीकी पड़ जाएगी। इसलिए खुशबू लगाने से पहले स्किन को मॉइश्चराइज करें। चाहें तो आप पेट्रोलियम जेली लगाना सबसे अच्छा ट्रिक है।


3) कपड़ों पर लगाएं- ज्यादा देर तर खुशबू को बनाए रखने के लिए कपड़ों पर लगा सकते हैं। ध्यान रखें कि कई कपड़े परफ्यूम लगाने से खराब भी हो जाते हैं। ऐसे में रूई पर खुशबू को हल्के से स्प्रे करें और इसे अपने शीर्ष के अंदर रखें। जैसे-जैसे आपके शरीर की गर्मी इसके साथ प्रतिक्रिया करेगी, खुशबू बढ़ेगी और आप पूरे दिन फ्रेश फील करेंगे।

 

4) लेयरिंग पर दें ध्यान- खुशबू को लेयर करने का मतलब है कि एक ही खुशबू के साथ ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना। अपने परफ्यूम में लंबे समय तक चलने वाली लेयरिंग को जोड़ने के लिए बॉडी लोशन, मॉइस्चराइजर, बॉडी मिस्ट, शॉवर जेल या डिओडोरेंट स्प्रे का इस्तमाल करें।

 

यह भी पढ़ें: Tips to Smell Good In Summer : पसीने की बदबू से होती है शर्मिंदगी, इन बातों को अपनाकर हमेशा रहेंगे खुशबूदार

epaper